Jio phone me free fire kaise download kare फ्री फायर डाउनलोड जियो मोबाइल

अगर आप भी free fire game खेलते हैं और फ्री फायर गेम को खेलना चाहते हैं लेकिन आपके पास जियो फोन है और आपके मन में यह सवाल है कि जियो फोन में फ्री फायर इंस्टॉल कैसे करें तो हमारा यह आर्टिकल आप ही के लिए हैं आर्टिकल के द्वारा आप जानेंगे कि जिओ मोबाइल में फ्री फायर खेलने का तरीका क्या है।
WhatsApp Group Join Now

Last Updated on 08/03/2024 by Avtar Singh

jio mobile me free fire kaise chalaye jio phone me free fire kaise install kare जियो फोन में फ्री फायर डाउनलोड करने का तरीका क्या है क्या जियो फोन में फ्री फायर चला सकते हैं jio phone mein free fire kaise khele

Free fire download jio phone

free fire download 2020 : अगर आप भी free fire game खेलते हैं या फ्री फायर गेम को खेलना चाहते हैं लेकिन आपके पास जियो फोन है और आपके मन में यह सवाल है कि jio phone में फ्री फायर इंस्टॉल कैसे करें तो हमारा यह आर्टिकल आप ही के लिए हैं आर्टिकल के द्वारा आप जानेंगे कि जिओ मोबाइल में फ्री फायर खेलने का तरीका क्या है।

free fire jio phone me kaise khele

फ्री फायर ऑनलाइन बैटलग्राउंड गेम जिस पर ऑनलाइन तरीके से खेला जाता है वर्तमान समय में free fire एक बहुत ही पॉपुलर गेम है जिसके बहुत सारे यूजर है फ्री फायर गेम बिल्कुल PUBG ही की तरह गेम है लेकिन पब्जी के बंद हो जाने के बाद अधिकतम यूजर फ्री फायर का इस्तेमाल कर रहे हैं ।

अब मन में सवाल यहां आ जाता है कि हमारे पास फ्री फायर खेलने के लिए स्मार्टफोन नहीं है जियो फोन है तो क्या जियो फोन में फ्री फायर खेला जा सकता है jio phone mein free fire install कैसे कर सकते हैं

आइए जानते हैं इसके बारे में

सबसे पहले फ्री फायर गेम की सिस्टम जरूरत को देखते हैं तो फ्री फायर गेम किस पर चलता है या इसे किस किस ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए बनाया गया है यह क्या मोबाइल और कंप्यूटर दोनों को सपोर्ट करता है

फ्री फायर ऑनलाइन मल्टीप्लेयर बैटल गेम है जिसे सिर्फ एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए बनाया गया है यह अभी भी विंडो ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए लांच नहीं हुआ है लेकिन इसे window यानि कि कंप्यूटर पर खेलने के लिए लोग android emulator का इस्तेमाल करके इसे अपने कंप्यूटर पर भी खेलते हैं।  

लेकिन क्या जिओ मोबाइल पर इसे खेला जा सकता है

तो जान ले फ्री फायर गेम एंड्राइड वर्जन के लिए ही बना है और game size बहुत ही बड़ा है यह 2GB RAM वाले मोबाइल पर ही चलता है लेकिन जियो फोन में तो मात्र 512 एमबी रैम ही होता है और इस गेम को चलने के लिए 2GB रैम आवश्यक है इसलिए जियो फोन में यह रन नहीं करेगा.

जियो फोन में फ्री फायर इंस्टॉल करने का तरीका क्या है

How to install free fire in jio phone in hindi

तो सबसे पहली बात ही जान ले जियो फोन में फ्री फायर को इंस्टॉल नहीं किया जा सकता है क्योंकि जियो फोन की ऑपरेटिंग सिस्टम Kios पर चलता है और फ्री फायर गेम के लिए एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम और 2GB या 2GB से ऊपर का RAM होना  बहुत ही जरूरी है.

इसलिए इस तरह के किसी भी Website या video जो फ्री फायर इंस्टॉल करने का दावा करती है या कोई भी वीडियो जिस पर बताया जाता है कि जियो फोन में Google Play Store install करने का बेहतरीन free fire install करने का तरीका जाने तो उन वेबसाइट पर कभी विश्वास ना करें क्योंकि free fire अभी kios ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए नहीं बना है या इसे जिओ फोन पर नहीं चलाया जा सकता है

फ्री फायर अभी तक मात्र एंड्रॉयड और आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम पर उपलब्ध है यानी कि इसे आप एंड्रॉयड और आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम जैसे कि आई फोन पर इसे खेला जा सकता है.

उम्मीद करते हैं आपको हमारी यह जानकारी जियो फोन में फ्री फायर गेम कैसे खेले पसंद आई होगी जिस पर आपने जाना कि जियो फोन में फ्री फायर इंस्टॉल नहीं किया जा सकता है इस तरह से किसी भी fake site या वीडियो पर विश्वास ना करें जब कभी भी जियो अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को बदलती है या फ्री फायर कंपनी द्वारा jio mobile के लिए फ्री फायर लॉन्च करते हैं हम आपको अपडेट देते रहेंगे।  

इसी तरह की और जानकारी जानने के लिए हमारे इस वेबसाइट पर विजिट करते रहे ऐसे ही इस विषय से जुड़े हुए या किसी और विषय से जुड़े हुए आपके कोई और सवाल होंगे तो आप अपने सवालों को हमें कमेंट के द्वारा बता सकते हैं हम आपके उन सवालों से जुड़े हुए पोस्ट या आपके उन सवालों के जवाब कमेंट के माध्यम से तुरंत रिप्लाई करेंगे.

जियो मोबाइल से जुड़ी यह जानकारी जरूर जाने

जियो फोन मे फोटो फ्रेम कैसे बनाए

जियो फोन मे शायरी फोटो कैसे डाउनलोड करे

जियो फोन से ऑनलाइन शॉपिंग करना सीखे

जियो मोबाइल मे mp3 गाना डाउनलोड करना सीखे

जियो फोन मे फिल्म कैसे डाउनलोड करे

WhatsApp Group Join Now
Avtar Singh
Avtar Singh

मेरा नाम अवतार सिंह है और मै इस ब्लॉग का संस्थापक हूँ । यहा पर मै अपने पाठको के लिए उपयोगी जानकारी हिन्दी मे शेयर करता हूँ । यह जानकारी आपको पसंद आए तो social मीडिया मे जरूर शेयर करे ।

Articles: 491

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *