PUBG ke jaise games download kare

आज इस गेम को खेलने के लिए लोग अपना समय निकालकर ही इस गेम को खेल रहे हैं लेकिन ऐसे कैसे कई कारण है जिसकी वजह
WhatsApp Group Join Now

Last Updated on 08/03/2024 by Avtar Singh

फ्रेंड्स आज के अपनी इस पोस्ट के द्वारा मैं आपको pubg alternative games के बारे में बताऊंगा. pubg जैसे और बेहतरीन games क्या है. PUBG games के बारे में आपको तो ज्यादा बताने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह वीडियो गेम इतना पॉपुलर हो चुका है कि आज बच्चे बच्चे तक इसकी पहुंच हो चुकी है और लोग भी इस गेम का आनंद ले रहे है. लेकिन अब यह india मे बंद हो चुका है इसे नहीं खे पाएंगे ।

pubg jaise best android games

इस गेम को खेलने के लिए लोग अपना समय निकालकर ही इस गेम को खेल रहे हैं लेकिन ऐसे कैसे कई कारण है जिसकी वजह से कई लोग इस game को नहीं खेल पाते हैं जैसे  मोबाइल में ram कम होना, memory नहीं होना और ऐसे कई भी technical कारण हो सकते हैं जिसकी वजह से इस गेम को प्ले नहीं कर पाते है.

कई लोग सोचते थे pubg game कब बाद होगा तो अब इस पर भी बैन लग गया है ।

अब मन में सवाल आता है pubg के जैसा और कौन कौन सा गेम है जिसे हम अपने मोबाइल पर खेल सकते हैं. pubg like games क्या है.

इससे पहले यह जानकारी जरूर पढे :

PUBG GAME Account कैसे डिलीट करे

best battle royale games kya hai

Best Mobile battle royale games 2020 kya hai

तो आज के इस पोस्ट के द्वारा आपको इसी के जैसे गेम्स के बारे में जानकारी मिलेगी जिसे मोबाइल में बढ़ी आसानी से play किया जा सकता है.

इसमें मैं आपको कुछ बेहतरीन games के बारे में बताऊंगा जो आपको बिल्कुल इसी गेम के जैसा एक्सपीरियंस फील कराएगा .

PUBG गेम एक मल्टीप्लेयर वीडियो गेम जिसे सबसे पहले window के लिए लॉन्च किया गया था लेकिन यह बहुत ही ज्यादा पॉपुलर होने के कारण इसे android और ios के लिए भी लॉन्च कर दिया गया यह मल्टीप्लेयर गेम है इसमें आपको साथ मिलकर खेलना पड़ता है जिससे इसका अनुभव भी और भी रोचक बन जाता है

इसे खेलने के लिए क्या-क्या चीज जरूरी है

एंड्राइड मोबाइल में इसे खेलने के लिए मोबाइल का रैम 2GB या 2GB से अधिक होना चाहिए अगर यह क्षमता आपके मोबाइल पर है तभी इसे इंस्टॉल कर पाएंगे वैसे इसके प्लेयर  इसके एप्स और इसकी फाइल साइज को मिलाकर यह करीब डेढ़ जीबी का गेम है तो इसे इंस्टॉल करने के लिए यानि डाउनलोड करने के लिए हमारे मोबाइल में डेढ़ जीबी से भी ज्यादा डाटा होना जरूरी है.

खेलने के लिए भी हमारे मोबाइल पर इंटरनेट कनेक्टिविटी होना बहुत जरूरी है तभी हम इस गेम को खेल पाएंगे अगर यह नहीं है तो हम एंड्रॉयड में इस गेम को नहीं खेल पाएंगे.

एंड्राइड मोबाइल का वर्जन की 5.1 से इससे भी अधिक होना चाहिए. उसी मोबाइल में या गेम प्ले होता है.

जाने बिना playstore के pubg डाउनलोड करने के तरीके के बारे में

यह वीडियो गेम इतना लोकप्रिय क्यों है

हर किसी के लोकप्रिय यानि पॉपुलर होने के पीछे कुछ न कुछ रीजन जरुर होता है वैसे ही आज पूरे विश्व में बहुत ही खेला जा रहा है तो इसका भी कुछ न कुछ रीजन
होगा आइए जानते हैं इसके कुछ पॉइंट्स के बारे में.

इसमें हाई क्वालिटी ग्राफिक्स और हाई ऑडियो क्वालिटी है जो कि प्लेयर को बेहतरीन खेल का अनुभव देता है खेलने में बहुत ही मजा भी आता है इसे खेलने में हाई क्वालिटी ऑडियो और 3D साउंड इफेक्ट मिलता है जो खेल दौरान एक बेहतर अनुभव देता है.

इस वीडियो गेम में devloplar ने लड़ाई में वह हर संभव real look का fill देने की कोशिश किया है जो एक ओरिजिनल रियल बैटल में होता है.

इसमें डेवलपर ने रियलिस्टिक wepans देने की कोशिश की है जैसे fire arms wepans kits और भी बहुत सारी है जो कि रियल में होते हैं यहां पर सब चीजों को रियल के हिसाब से ही रखने की कोशिश किया गया है.

यह मल्टीप्लेयर गेम है इसे आप अपने फ्रेंड के साथ कनेक्ट होकर भी खेल सकते हैं.

Good map

इस गेम में मैप ऑप्शन भी बहुत ही बेहतरीन ऑप्शन है आपको मैप याद रखना बहुत जरूरी है मैप में आपको क्लीयरली पता चल जाता है कि आप कहां पर हैं कैसे हैं और आपको कहां जाना है जो कि यूजर को एक बहुत ही अच्छा अनुभव देता है जो इस गेम को पॉपुलर बनाने में बहुत मदद करता है.

वैसे तो अगर आपको मैं इसके पॉइंट बताता रहूं तो बहुत सारे इसके पॉइंट है जिसकी वजह से इसको यूज़र बहुत ज्यादा पसंद कर रहे हैं लेकिन अब तो इसमे बैन लग गया है अगर आप अपने मोबाइल में इस गेम को नहीं खेल पा रहे हैं तो ऐसे क्या-क्या गेम्स है जो हमें pubg  के जैसा फील कराये जिसे हम अपने मोबाइल पर खेल पाए आइए जानते हैं उसके बारे में.

pubg जैसे बेस्ट एंड्राइड games 

PUBG ke saman best android games

इस लिस्ट मे पहला गेम है जो सबसे टॉप है वह है –

FREE FIRE  

यह एंड्राइड गेम Garena International Private Limited कंपनी द्वारा बनाया गया एक बेहतरीन एंड्राइड गेम है जो आपको pubg के जैसा अनुभव फील कर आएगा इसमें भी आपको एक द्वीप के जैसा पर उतारा जाता है जिसमें से एक को winner होना रहता है यह आपको पब्जी के जैसा पूरा सेम अनुभव देगा इसमें भी आपको मैप वेपंस और बहुत सारे ऑप्शन देखने को मिलेंगे.

pubg jaise best mobile games download kare

यह गेम भी एक मल्टीप्लेयर गेम है जिसमें आप अपने बहुत सारे दोस्तों के साथ इस गेम को खेल सकते हैं इसमें भी बहुत सारे फीचर्स हैं यह बिल्कुल पबजी के जैसा ही गेम है.

इस गेम को नीचे दिये गए लिंक से डाउनलोड कर सकते है

Rules Of Battle Royals  

Rules of Battle Royals भी लगभग इसी के जैसा सेम है इसमें servival  के कुछ नियमों के बारे में भी बताया गया है इसमें भी आपको मैप्स वेपंस और एक्शन सींस मिलेंगे इसको भी आपको खेलने में बहुत ही मजा आएगा अगर आप pubg alternetive ढूंढ रहे हैं तो इस एप को भी ट्राई कर सकते हैं.

best battle royal game for android

इसमें भी आप इसे अकेले या ग्रुप में भी मल्टीप्लेयर खेल सकते हैं इसमें भी आपको कई सारे वेपंस vehical ऑप्शन मिलेंगे जो पब्जी में मिलता है.

यह एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म के लिए अवेलेबल है. इसे खेलने के लिए नीचे दिये गए लिंक से download करे

Battlelands Royale  

Battlelands Royale यह बैटल्स गेम भी एक बेहतरीन गेम है जिसमें आपको pubg जैसा अनुभव फील होगा इस गेम को खेलने में आपको बहुत सारे डेंजरस प्वाइंट मिलेंगे जहां पर आपको विनर बनना होगा इसका game play pubg से थोड़ा कम टाइम का होता है ।

Call Of Duty Mobile

यह भी बहुत अच्छा गेम है जो आपको play store पर आसानी से मिल जाएगा यह एक बेस्ट battel game है जिसमे भी बहुत मज़ा आएगा

best pubg alternatives you can play on your mobile
games like pubg for android hindi me padhe

इस गेम में भी आप अन्य खिलाड़ियों से लड़ते हैं और जो अंत में बचता है वही विनर होता है इसके फीचर्स भी पब्जी गेम के जैसा ही है. इसमे भी कई तरह के guns और लड़ाई mode उपलब्ध है इसमे भी कई characters है ।

Badlanders

इस गेम के बारे में भी आपको ज्यादा बताने की आवश्यकता नहीं आया अभी एक सर्वाइकल गेम है यह आपको एंड्रॉयड और आईओएस दोनों दोनों प्लेटफार्म पर अवेलेबल है इसके फीचर्स भी same हैं आप भी बैटलग्राउंड जैसा गेम इसमें भी खेल सकते हैं.

pubg mobile game kaise download kare best pubg game

इस गेम में भी सब खिलाड़ी मैदान में आते हैं और उनमें से  एक ही प्लेयर विनर बनता है इसमें भी आपको wepans vihicle और बहुत सारे मॉड ऑप्शन आपको देखने को मिलेंगे.

इसेभी एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर बड़ी आसानी से खेला जा सकता है. इसे नीचे दिये गए लिंक से फ्री मे डाउनलोड कर सकते है।


best pubg games kya hai
pubg jaise android games

फ्रेंड्स यह तो थे pubg के जैसा बेहतरीन एंड्राइड गेम जिसे हम अपने मोबाइल पर बड़ी आसानी से प्ले कर सकते हैं अगर आप भी इसके अल्टरनेट game ढूंढ रहे हैं तो इन गेम को जरूर ट्राई कर सकते हैं इसमें भी आपको बिल्कुल उसी के जैसा फील होगा.

Suggest Post-
बेस्ट सेल्फी apps की लिस्ट
फैंसी और स्टाइलिश whatsapp स्टीकर कैसे बनाते है
mobile में old version apps इनस्टॉल करने का तरीका
mp3 गाना डाउनलोड करने का बेस्ट apps  

pubg mobile का साइज बहुत ही बड़ा है जिस अपने simple मोबाइल पर प्ले नहीं कर पाते हैं तो इन गेम को ट्राई कर सकते हैं.  

मेरा यह पोस्ट आपको कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं अगर आपको पब्जी गेम खेलने में कोई भी परेशानी आ रही है या और कोई भी वीडियो गेम्स या टेक्निकल चीज से संबंधित कोई भी सवाल होंगे तो आप अपने सवाल  कमेंट के माध्यम से जरूर साझा करें.

WhatsApp Group Join Now
Avtar Singh
Avtar Singh

मेरा नाम अवतार सिंह है और मै इस ब्लॉग का संस्थापक हूँ । यहा पर मै अपने पाठको के लिए उपयोगी जानकारी हिन्दी मे शेयर करता हूँ । यह जानकारी आपको पसंद आए तो social मीडिया मे जरूर शेयर करे ।

Articles: 491

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *