15 अगस्त के बैनर कैसे बनाये : स्वतन्त्रता दिवस की बधाई पोस्टर कैसे बनाये

अब इंटरनेट का जमाना है एक दूसरे को बधाई देने के लिए फेसबुक व्हाट्सएप सोशल मीडिया का भी सहारा लेते हैं। अपने फोटो को किसी frame
WhatsApp Group Join Now

Last Updated on 08/03/2024 by Avtar Singh

15 अगस्त के बैनर कैसे बनाये : स्वतंत्रता दिवस कुछ ही दिन दूर है यह हर साल 15 अगस्त को बड़े उत्साह के साथ मनाया जाता है यह पूरे भारतवर्ष में धूमधाम से मनाया जाता है भारतीय सभी स्वतन्त्रता  सेनानियों और अमर शहीदो  को इस दिन स्कूलों में सरकारी कार्यालयों में श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं लोग एक दूसरे को बधाई भी देती है।  

15 august poster kaise banaye

अब इंटरनेट का जमाना है एक दूसरे को बधाई देने के लिए फेसबुक व्हाट्सएप सोशल मीडिया का भी सहारा लेते हैं।  अपने फोटो को किसी frame पर सजा कर बहुत अच्छे तरीके से बधाई भी देते हैं आप भी अपने दोस्तों को, परिवार को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देना चाहते हैं तो एक frame मे अपना image सजाके cool तरीके से बधाई दे सकते है।

इस पोस्ट पर हम आपके लिए कुछ बेहतरीन swantrata divas photo frame  लेकर आए हैं जिस पर आप अपने फोटो को एडजस्ट करके और इस पर दिए गए frame मे फोटो को सेट करके 15 अगस्त की बधाई दे सकते हैं.

15 अगस्त की बधाई सिंपल रूप में ना देकर अपने फोटो को एडिट करके और बेहतरीन फोटो फ्रेम बनाकर अच्छे तरीके से स्वतंत्रता दिवस की बधाई दिया जा सकता है ज्यादा समय नहीं लेते हुए चलिए जानते हैं कुछ बेहतरीन फोटो फ्रेम 15 अगस्त के लिए ।

15 अगस्त की बधाई पोस्टर कैसे बनाये

1. 15 अगस्त पोस्टर बनाने का app डाउनलोड करें

2. Create ऑप्शन को चुनें

3. बैकग्राउंड सेलेक्ट करें

4. बैकग्राउंड में 15 अगस्त की डिज़ाइन सेलेक्ट करें

5. बैनर का साइज सेलेक्ट करें

6. बैनर पोस्टर बनाये

इस स्टेप्स के द्वारा आप स्वतंत्रता दिवस की बधाई पोस्टर बना सकते है

नीचे कुछ apps के बारे में बता रहे है जिसके द्वारा आप 15 अगस्त की बधाई पोस्टर बना सकते है

इस पर मैंने आप लोगों के लिए कुछ चुनिंदा independence day photo frame apps को सिलेक्ट किया है इन एप्स में जाकर आप अपनी फोटो को फ्रेम में फिट कर 15 अगस्त की बधाई देने के लिए बहुत ही cool look वाला banner बना सकते हैं.

Independence day पोस्टर बनाने का एप डाउनलोड करे

1.Independence Day Photo frame maker

15 august photo frame बनाने के लिए यह एक बहुत ही अच्छा फोटो फ्रेम एप्लीकेशन है इस एप्लीकेशन पर आपको बहुत सारे feature देखने को मिलेंगे और बहुत सारे फोटो फ्रेम का डिजाइन भी दिया गया है इन सभी डिजाइन के ऊपर आप अपने फोटो को फिटकर बधाई देने के लिए फ्रेम बना सकते हैं इस पर आप चाहे तो स्टीकर के रूप में भी फोटो को बनाकर सेंड कर सकते हैं.

इस में दिए गए डिजाइन को चुनना और उस पर इमेज को फिट कर banner बनाना बहुत ही आसान है आप बड़ी आसानी से अपने गैलरी के कोई भी इमेज को चुन कर या फोटो खींच कर के भी एक बढ़िया सा बैनर स्वतंत्रता दिवस के लिए बना सकते हैं और अपने दोस्तों और परिवारों को बधाई संदेश दे सकते है.

इसे भी पढे :- देश भक्ति शायरी इन हिन्दी

इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 4.4 की रेटिंग मिला हुआ है और यह 5000 0 से भी ऊपर के डाउनलोड हैं यह एक बहुत ही बढ़िया independence day photo freme app है.

swatantrata divas photo frame apps


2.Independence Day Photo Frame

इस app के द्वारा भी बहुत ही बढ़िया और सुंदर तरीके से swatantrata divas photo frame  बनाया जा सकता है इस पर भी बहुत सारा डिजाइन दिया गया है जिसे आप अपने मोबाइल पर यूज कर सकते हैं और उस पर अपने फोटो को fit करके बना सकते हैं ।

इसको प्ले स्टोर पर 4.0 की रेटिंग मिला हुआ है और इसकी प्ले स्टोर पर 500000 से भी ऊपर के डाउनलोड है यह भी एक बहुत ही अच्छा एप्लीकेशन है प्ले स्टोर पर 15 अगस्त की बधाई देने के लिए।  

15 august poster kaise banaye
swatantra divas photo frame download

3.Independence day photo frames

इंडिपेंडेंस डे फोटो बनाने के लिए इस app पर बहुत सारे डिजाइन और layout मिल जाएंगे जहां पर आप अपने फोटो को सेट करके बधाई देने के लिए बना सकते हैं इस एप्लीकेशन का प्ले स्टोर पर 10 लाख से ऊपर के डाउनलोड है जिसे आप अपने मोबाइल पर डाउनलोड करके इस ऐप की मदद से बहुत ही अच्छे तरीके से 15 अगस्त इंडिपेंडेंस डे की बधाई देने के लिए बैनर बना सकते हैं.

रक्षा बंधन से जुड़े बेहतरीन apps की जानकारी जरूर पढे –

01. रक्षा बंधन फोटो frames apps

02. बेस्ट राखी हिन्दी शायरी कलेक्शन भेजे

03. रक्षा बंधन स्टेटस हिन्दी मे पढे

गैलरी से कोई भी इमेज को डायरेक्ट सिलेक्ट कर frame पर फिट किया जा सकता है और बैनर बनाया जा सकता है.

swatantradivas photo frame

निष्कर्ष (conclusion)

15 अगस्त की बधाई देने के लिए बेहतरीन फोटो फ्रेम एप्लीकेशन इस पोस्ट में अपने independence day photo frame download इसके बारे मे जाना इसमें आप अपने फोटो को सेट कर के 15 अगस्त की बधाई दे सकते हैं और 15 अगस्त को आकर्षक बना सकते हैं।  

इन उपयोगी apps की जानकारी भी पढे

01. Collage image बनाने वाला apps

02. फोटो background blur करने का apps

03. face app से बूढ़ा दिखने वाला फोटो बनाये

04. कोई भी फोटो का whatsapp स्टिकर बनाना सीखे

05. birthday cake मे नाम लिखने वाला app

दोस्तो इन स्वतन्त्रता दिवस frame एप्लीकेशन से फोटो फ्रेम बनाने में किसी भी तरह की कोई भी परेशानी आ रही है तो आप अपनी समस्या हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं हम आपकी पूरी हेल्प करेंगे

15 अगस्त फोटो फ्रेम्स एप्लिकेशन की जानकारी आपको पसंद आया होगा तो नीचे share के बटन के द्वारा इस पोस्ट को शेयर कर सकते हैं हमारे इस वेबसाइट पर इसी तरह की कई जानकारियां share किया जाता है आप इसी तरह की जानकारी जानना चाहते हैं तो गूगल पर www.mastergyanhindi.com लिखकर सर्च करके हमारी इस वेबसाइट तक पहुंच सकते हैं.

WhatsApp Group Join Now
Avtar Singh
Avtar Singh

मेरा नाम अवतार सिंह है और मै इस ब्लॉग का संस्थापक हूँ । यहा पर मै अपने पाठको के लिए उपयोगी जानकारी हिन्दी मे शेयर करता हूँ । यह जानकारी आपको पसंद आए तो social मीडिया मे जरूर शेयर करे ।

Articles: 491

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *