Collage फोटो बनाने वाला apps (free download)

अपने मोबाइल पर ही बेहतरीन बेहतरीन कोलाज फोटो को बना सकते हैं यानी कि कोलाज फोटो बनाने के लिए बेहतरीन android apps
WhatsApp Group Join Now

Last Updated on 08/03/2024 by Avtar Singh

photo collage maker apps download :collage pic maker download: मोबाइल पर कोलाज फोटो बनाने के लिए बेहतरीन एप्लीकेशन क्या है जिसकी मदद से बड़ी आसानी से कोलाज फोटो को बनाया जा सकता है अगर आप का भी यही सवाल है तो इस पोस्ट के द्वारा आपको यह जानकारी मिलेगी कि एंड्राइड में  ऐसे कौन कौन से एप्लीकेशन है जिस पर बड़ी आसानी से और बेहतरीन कोलाज फोटो बनाया जा सकता है।

mobile se collage image banane wala apps

Collage फोटो क्या इसके बारे में नहीं जानते हैं और इसे कैसे बनाते हैं इसके बारे में भी नहीं जानते तो मैंने अपने पिछले पोस्ट में बताया था कि कोलाज फोटो क्या है और कॉलेज फोटो कैसे बनाया जाता है

उस पोस्ट को रीड करके आप बड़ी आसानी से ऐसे फोटो बना सकते हैं लेकिन हमें कोलाज फोटो बनाने के लिए एक एप्लीकेशन की जरूरत होती है जिसे हमें अपने मोबाइल पर install करना होता है और हमें उस एप्लीकेशन के बारे में मालूम ही नहीं है तो कैसे हम एप्लीकेशन को इंस्टाल करेंगे।

इस पोस्ट को अगर आप लास्ट तक पढ़ेंगे तो आपको ऐसे कुछ एंड्रॉयड एप्लीकेशन collage pic maker download के बारे में जानकारी मिलेगी जिसकी मदद से आप अपने मोबाइल पर ही बेहतरीन बेहतरीन कोलाज फोटो को बना सकते हैं यानी कि कोलाज फोटो बनाने के लिए बेहतरीन android apps  कंप्यूटर की तुलना मे मोबाइल पर बड़ी आसानी से इसे बनाया जा सकता है क्योंकि कोलाज फोटो बनाने के लिए प्ले स्टोर बहुत सारे एंड्रॉयड एप्लीकेशन है जिसमे हमें बनाने के लिए बहुत सारे फीचर मिलेंगे और उसकी मदद से collage image बनाया जा सकता है

इन्हे भी पढे –  

MP3 गाना download करने के लिए इन app का use करे

फोटो से दाग हटाने वाला apps की जानकारी

आइए जानते हैं

Android best collage photo maker apps की जानकारी

Collage photo banane wala apps

1॰ Photo college maker
(lyrebird studio)

इस एंड्रॉयड एप्लिकेशन के द्वारा आप बहुत सारे तरीके से कोलाज फोटो मोबाइल पर बना सकते हैं इस पर आप कोई text एडिट करना चाहते हैं तो टेक्स्ट एडिट करने का भी ऑप्शन मिलेगा इमेज को अगर blur करना चाहते हैं बैकग्राउंड ब्लर करने का भी ऑप्शन इस एंड्रॉयड एप्लिकेशन के अंदर आपको मिलेगा इसके साथ साथ इसमें और भी बहुत सारे फीचर्स है जो आपको इस एंड्राइड एप्लीकेशन में मिलेगा.

कुछ फीचर-

Edited photo

Make college with up 15 photos

Add  beauty selfie makeup  

add filter at background

add frame for picture

add sticker

creative scrapbooks

creative names

use cool fonts

popular image

crop photos

100m stickers

100 frames

creative square feet photos

Face Swap

funny dog face and a sticker

इस तरह के बेहतरीन feature आपको इस photo collage maker में  मिलेगा.

2॰ College maker ( inshort inc.)

मोबाइल पर कोलाज फोटो बनाने के लिए  बहुत सारे ग्रिड की जरूरत होती है एडिट करने का ऑप्शन होना चाहिए multiple fit image करने का ऑप्शन होना चाहिए और उसमें बहुत सारे text option , एडिट करने के लिए font style होना चाहिए।

यह सभी ऑप्शन आपको इस एंड्राइड एप्लीकेशन के अंदर मिलेगा कोलाज फोटो बनाने के लिए यह भी एक बेस्ट app है जिसका इस्तेमाल हम अपने मोबाइल पर कर सकते हैं इसमें भी आपको multy feature देखने को मिलेंगे.

collage pic maker

3॰ Photo college (cam editor studio)

इसमें भी इमेज को साइज के हिसाब से आप grid पर फिट कर सकते हैं इसमें 120 से ज्यादा stylish grid layout दिया गया है इसमें आप high quality imahe को एडिट कर सकते हैं और बहुत सारे फोटो फिल्टर भी ऑप्शन दिया गया है अगर आप अपनी इमेज या funny sticker  भी ऐड करना चाहते हैं तो ऐड कर सकते हैं बैकग्राउंड blur , कलर बैकग्राउंड पेटर्न यह ऑप्शन भी मिलेगा ।

जिस तरह के इमेज सोशल मीडिया पर शेयर करना चाहते हैं या जिस size का इमेज सोशल मीडिया पर लगाना चाहते हैं उस तरह के कोलाज इमेज इस एंड्राइड एप्लीकेशन से क्रिएट कर सकते हैं.

4॰ Pics art

इस ऐप के बारे में तो ज्यादा बताने की जरूरत नहीं है इसमें क्या-क्या फीचर्स है इसके डाउनलोड से ही आप पता लगा सकते हैं

इस ऐप को प्ले स्टोर पर 100 M Download है यानी कि इसका बहुत ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है क्योंकि इसमें बहुत ही बेहतरीन एडवांस फीचर दिया गया है।

इस app पर आप बड़ी आसानी से collage image बना सकते हैं इस पर आपको बहुत ही बेस्ट ऑप्शन मिलेंगे आप इसमें एडिट कर सकते हैं क्रिएट कर सकते हैं और बना सकते हैं हर काम के लिए अलग अलग tools दिया गया  है।

5॰ Photo college

यह एप्लीकेशन सिंपल एंडॉयड एप्लीकेशन है इसे मोबाइल मे डाउनलोड करके अभी आप बड़ी आसानी से कॉलेज बना सकते हैं इसमें बहुत सारे grid option दिया गया है फोटो को  एडिट कर सकते हैं इमेज को अपने गैलरी से चुनकर सीधे grid पर फिट कर सकते है।

कई तरह के dizine  दिया गया है जो कि देखने में बेहतरीन और बहुत ही अच्छे हैं आप इस एंड्राइड एप्लीकेशन से बनाए गए image को print  भी निकलवा कर अपने घर में show pice के रूप में रख सकते हैं.

collage maker pic grid

photo collage maker apps download collage pic maker download फ्रेंड्स यह तो थे बेहतरीन एंड्राइड apps  जिसकी मदद से कोलाज इमेज बनाया जा सकता है इसके अतिरिक्त भी आपको और बेस्ट एंडॉयड एप्लीकेशन प्ले स्टोर पर मिलेंगे जिसे use कर सकते है। लेकिन ऊपर बताए गए apps भी बहुत ही बेस्ट है

इन्हे भी जाने –

slow motion video कैसे बनाये

मोबाइल से कोई भी image का पीडीएफ़ फ़ाइल बनाना सीखे

android mobile मे video ringtone कैसे set करे

Video मे text कैसे डालते है

अपने फोटो का whatsapp स्टिकर बनाना सीखे

अगर आप इसी तरह के और भी कोई बेहतरीन एप्लीकेशन के बारे में जानना चाहते हैं तो आप अपने सवालों हमे  कमेंट के माध्यम से जरूर शेयर करें अगर इन एंड्राइड एप्लीकेशन में कोलाज इमेज बनाने में कोई भी समस्या आ रही है तब भी आप अपने सवाल हमसे शेयर कर सकते हैं

WhatsApp Group Join Now
Avtar Singh
Avtar Singh

मेरा नाम अवतार सिंह है और मै इस ब्लॉग का संस्थापक हूँ । यहा पर मै अपने पाठको के लिए उपयोगी जानकारी हिन्दी मे शेयर करता हूँ । यह जानकारी आपको पसंद आए तो social मीडिया मे जरूर शेयर करे ।

Articles: 491

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *