Movie site se movie kaise download kare

मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट से मूवी को कैसे डाउनलोड करते हैं इसके बारे में जानकारी
WhatsApp Group Join Now

Last Updated on 08/03/2024 by Avtar Singh

Internet Movie site se movie kaise download kare

कोई भी वेबसाइट से मूवी को कैसे डाउनलोड करते हैं

आजकल सभी अधिकतम लोग इंटरनेट का इस्तेमाल मूवी देखने के लिए करते हैं अगर जिनके पास फ्री डाटा बचा रहता है तो अपना मनोरंजन के लिए इंटरनेट से मूवी को डाउनलोड कर कर के देखते हैं लेकिन ऐसे भी कई वेबसाइट पर हम जाते हैं जहां पर से मूवी डाउनलोड करना हमारे लिए कठिन हो जाता है हम उस वेबसाइट के मूवी को डाउनलोड नहीं कर पाते है.  

internet se movie kaise download kare

मुझसे बहुत से लोग पूछते रहते हैं कि कोई भी वेबसाइट से मूवी को कैसे डाउनलोड करते हैं तो ऐसे लोगों के लिए ही यह  पोस्ट लेकर आया हूं की movie website se movie kaise download kare.  

एक मास्टर ज्ञान हिंदी के reader ने मुझसे पूछा था की filmyzila से मूवी को कैसे डाउनलोड करते है. इसी तरह और भी बहुत सारी वेबसाइट है जहां से मूवी को कैसे डाउनलोड किया जाता है तो मेरे इस पोस्ट को पूरा लास्ट तक पढ़े जिससे आपको यह जानने को मिलेगा कि कोई भी मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट से मूवी को कैसे डाउनलोड किया जाता है.  

आपने देखा होगा अधिकतम movie website में मूवी डाउनलोडिंग का ऑप्शन तो दिया होता है लेकिन उसमे एक क्लिक करने पर डाउनलोड का ऑप्शन नहीं आता है हमें 3 4 पेज गुजरने के बाद ही डाउनलोड का ऑप्शन मिलता है तो कई जो नए यूज़र रहते हैं वह डाउनलोडिंग करने के ऑप्शन को नहीं पाते हैं और तीन चार पेज में रीडायरेक्ट होने की वजह से मूवी को डाउनलोड नहीं कर पाते उनका सवाल रहता है कि आखिर मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट से कैसे डाउनलोड कर सकते हैं.

इन्हें भी जाने –

web series क्या है कैसे देखते है

रिलीज़ के दिन movie कैसे डाउनलोड करते है जाने यह तरीका

हिंदी movie डाउनलोड करने का 7 परफेक्ट साईट

Movies downloading website se movie kaise download kare

आइये जानते है इसके बारे में  

 

Internet se movie kaise download kare


Website se movie kaise download kare

# कोई भी वेबसाइट से मूवी को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आप वेबसाइट को ओपन करें.  

# उस वेबसाइट को ओपन करने के बाद अब  जिस फिल्म को डाउनलोड करना चाहते हैं उस पर टच करें और select करे.  

# film को सिलेक्ट करने के बाद आप उसके जिस क्वालिटी में डाउनलोड करना चाहते हैं उसे सिलेक्ट करें.  

अगर वहां पर क्वालिटी का ऑप्शन नहीं दिया गया तो उसे ही सिलेक्ट कर सकते हैं लेकिन अधिकतम वेबसाइट पर 400mb 700mb 1000 mb में मूवी को डाउनलोड करने का ऑप्शन दिया जाता है आप अपने क्वालिटी के हिसाब से और अपने डेटा के हिसाब से मूवी की क्वालिटी को चुन सकते हैं.  

quality चुनने के बाद उसके ऊपर टच करेंगे तो आप एक नए पेज में रीडायरेक्ट हो जाएंगे. डायरेक्टर होने का मतलब  आप दूसरे पेज में रीडायरेक्ट हो जाएंगे चले जायेंगे automatic    आपको कुछ सेकंड के लिए रुकना है वहां पर. कई  वेबसाइट में टाइमर आ जाता है टाइमर आने के बाद वो टाइम खत्म होने के बाद आप डाउनलोड के लिंक को टच करेंगे.  

# डाउनलोड लिंक को टच करने के बाद फिर से अगर आपको किसी वेबसाइट की नजर से दूसरे पेज में रीडायरेक्ट होने के लिए बोला जाएगा या क्रिएट डाउनलोडिंग लिंक ऐसा ऑप्शन मिलेगा.  

# creat downloading link मिलने के बाद उस पर टच करें.(यह option साईट के ऊपर निर्भर करता है कई साईट में मिलता है किसी में नहीं.)  

# उसके बाद डाउनलोडिंग लिंक क्रिएट हो जाएगा और वहां पर लिखा रहेगा कि यह डाउनलोडिंग link  24 घंटे के लिए है यानि कि 24 घंटे के बाद वह लिंक जो है डिसएबल हो जाएगा आप उस link से  डाउनलोड नहीं कर सकते आप को फिर से मूवी को डाउनलोड करने के लिए इस वेबसाइट पर उसी तरीके से डाउनलोडिंग लिंक creat करना होगा  

आप उस डाउनलोडिंग लिंक को टच करेंगे तो आपको डाउनलोड का ऑप्शन मिल जाएगा और आप उससे मूवी को डाउनलोड कर सकते हैं.

ऐसा प्रोसीजर आपको अधिकतम 90%  साइड में देखने को मिलेगा सभी वेबसाइट में आजकल ऐड बहुत आते हैं जिसकी वजह से ऐसा  redirect का ऑप्शन रखा गया है इसे वेबसाइट ने अपने उद्देश्य से रखा है तो इससे यूजर को मूवी डाउनलोड करने में कोई परेशानी नहीं होती है आप बड़ी आसानी से एक page से  दूसरे पेज पर डायरेक्ट होकर मूवी को डाउनलोड कर सकते हैं.  

Special tip  

किसी भी movie साइट से बार-बार redirect  होने से यह ना सोचें कि कंप्यूटर के या मोबाइल में कुछ प्रॉब्लम हो रहा है या इससे मूवी डाउनलोड नहीं होगा आप सबसे पहले यह चेक कर ले कि उस वेबसाइट से मूवी डाउनलोड हो रहा है कि नहीं   डाउनलोड नहीं होने की condition में उस साईट से मूव हो जाये onther साईट try कर सकते है. या अधिकतम वेबसाइट में मूवी डाउनलोडिंग करने का option दिया रहता है जहां से आप उसको देख सकते हैं कि मूवी को कैसे डाउनलोड किया जाता है

देखने के बाद उसी स्टेप से उस वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं.  

हिंदी में डाउनलोड करना चाहते हैं तो देख ले कि वह हिंदी क्वालिटी में अवेलेबल है कि नहीं है वहां पर आपको उस movie का gunre(किस टाइप का film है ) और लैंग्वेज का ऑप्शन भी मिलेगा चेक कर लें कि वह उस gunre और लैंग्वेज में अवेलेबल है कि नहीं है.  

कहीं आपको डाउनलोड करने के बाद वह मूवी इंग्लिश में मिलती है लेकिन आप उसे हिंदी में डाउनलोड करना चाहते थे तो आपका डाटा loss होगा अगर इस परेशानी से बचना चाहते हैं तो यह बिल्कुल चेक कर ले और उसे डाउनलोड करें.   कोई भी वेबसाइट अधिकतम एक क्लिक में मूवी का डाउनलोड लिंक नहीं देता है सभी वेबसाइट redirect होने के बाद ही डाउनलोड का ऑप्शन देता है तो आप भी उसको जाकर वहां से डाउनलोडिंग link creat करके मूवी को डाउनलोड कर सकते
हैं.  

यह भी जरूर जाने –

हॉलीवुड टीवी सीरियल डाउनलोड करने के लिए बेस्ट website 

रोबोट 2.0 film डाउनलोड करने का तरीका जाने

movie डाउनलोड करने वाला apps

भोजपुरी movie डाउनलोड करने का बेस्ट साईट

हिंदी में रिलीज़ हो चुके अब तक के हॉलीवुड टीवी शो

Hindi Web Series downloading best website

दोस्तों यह तो थी मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट से मूवी को कैसे डाउनलोड करते हैं इसके बारे में जानकारी मेरे द्वारा बताए गए इस टिप्स के बावजूद भी अगर आपको मूवी को डाउनलोड करने में कोई परेशानी आ रही है तो आप अपनी समस्या हमें कमेंट के माध्यम से जरूर बताएं ताकि हम आपकी छोटी से छोटी  परेशानी को दूर करने की कोशिश करें और उससे जुड़े हुए लेख और अपने विचार आप तक पहुंचाएं.

movie download या कोई भी वेबसाइट से जुडी हुई जानकारी, कंप्यूटर,youtube,एंड्राइड की  जानकारी जानना चाहते हैं तो हमारे वेबसाइट पर इसी तरह की जानकारी पोस्ट किया जाता है आप हमारे साइड को सब्सक्राइब करें इससे हमारे वेबसाइट के पोस्ट आपको तुरंत मिलेगा.  

यह जानकारी आपको अच्छा लगा होगा तो सोशल मीडिया में
अपने दोस्तों को जरूर शेयर करें.

WhatsApp Group Join Now
Avtar Singh
Avtar Singh

मेरा नाम अवतार सिंह है और मै इस ब्लॉग का संस्थापक हूँ । यहा पर मै अपने पाठको के लिए उपयोगी जानकारी हिन्दी मे शेयर करता हूँ । यह जानकारी आपको पसंद आए तो social मीडिया मे जरूर शेयर करे ।

Articles: 491

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *