Jio phone me photo par shayari kaise likhe

इसके द्वारा फोटो में शायरी लिख सकते हैं जियो फोन में शायरी लिखना बहुत ही आसान है अगर आपको इस तरीके के द्वारा जियो फोन में कोई भी फोटो पर शायरी लिखने
WhatsApp Group Join Now

Last Updated on 08/03/2024 by Avtar Singh

Jio phone mein wallpaper me shayari kaise likhe

इस पोस्ट के द्वारा आपको यही जानकारी मिलने वाला है कि कैसे आप जियो मोबाइल के द्वारा कोई भी फोटो पर हिंदी शायरी लिख सकते हैं यह सोशल मीडिया का समय है सोशल मीडिया में एक दूसरे को बधाई देने के लिए लोग शायरी वॉलपेपर का इस्तेमाल करते हैं तो अगर आप भी जियो फोन में हिंदी शायरी बनाना चाहते हैं यानी कि हिंदी शायरी बनाकर कोई भी वॉलपेपर पर नाम लिखना चाहते हैं तो यह काम भी बड़ी आसानी से जियो फोन के द्वारा किया जा सकता है क्योंकि जियो फोन के द्वारा शायरी पर नाम लिखने का काम भी बहुत ही आसान है

photo me naam kaise likhate hai jio phone

इस आर्टिकल के द्वारा आपको यही जानकारी मिलने वाला है कि कैसे हम जियो फोन में फोटो पर शायरी लिख सकते हैं कोई भी वॉलपेपर पर शायरी लिखने के लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है बस एक छोटा सा तरीका इस्तेमाल करना है जिसके माध्यम से जियो फोन द्वारा कोई भी फोटो पर शायरी लिख सकते हैं।

ज्यादा समय नहीं लेते हुए जानते हैं

jio phone me shayari kaise likhe

जियो फोन में फोटो में शायरी कैसे लिखे

 Jio phone me shayari likhane ka tarika

तो इसके लिए सबसे पहले आप अपने जियो फोन के इंटरनेट को चालू करें

इंटरनेट को चालू करने के बाद आप सबसे पहले अपने जियो मोबाइल के ब्राउज़र पर चले जाएं

जब आप जियो मोबाइल के ब्राउज़र पर चले जाते हैं तब आप गूगल में lunapic लिखकर सर्च करें

Lunapic एक फोटो एडिटिंग वेबसाइट है जिस पर हम अपने फोटो को एडिट कर सकते हैं कोई भी टेक्स्ट लिखना चाहते हैं उस पर टेक्स्ट भी लिख सकते हैं

इस साइड को लिखकर सर्च करने के बाद सबसे पहला वेबसाइट आपको lunapic मिल जाएगा ।  

आप नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से डायरेक्ट उस वेबसाइट तक जा सकते हैं

LunaPic

जब आपके मोबाइल में यह वेबसाइट ओपन हो जाएगा उसके बाद यहां पर आपको ब्राउज़र का ऑप्शन मिलेगा जब आप उस ब्राउज़र के ऑप्शन पर क्लिक करते हैं तो आपके फोन का स्टोरेज ओपन हो जाता है

Jio phone me photo par shayari kaise likhe 1
jio phone photo upload for edit

जिसमें आपको phone,wallpaper,image इस तरह से ऑप्शन मिलेंगे आप जिस इमेज में शायरी लिखना चाहते हैं या कुछ भी लिखना चाहते हैं तो उस इमेज को ओपन कर ले।

 इमेज आपके सामने आ जाएगा तो सबसे नीचे में edit करने का ऑप्शन मिलेगा उस ऑप्शन पर क्लिक करें।

 उस पर क्लिक फिर क्लिक करने के बाद आपको text,colour इस तरह से और भी बहुत सारे ऑप्शन मिल जाएंगे जैसे text font size ,position , इस तरह से सभी ऑप्शन आपको मिल जाएंगे.  

उस image पर जो भी लिखना चाहते हैं उसे लिख दीजिए फॉन्ट में जो भी font design रखना चाहते हैं उसे सिलेक्ट कर दें और टेस्ट का साइज भी सिलेक्ट कर दें।  

उसके बाद apply पर क्लिक कर दें तो आपके फोटो पर जो भी लिखना चाहते हैं वह ऑटोमेटिक लिखा जाएगा इस तरीके का इस्तेमाल करके आप अपने जियो फोन में कोई भी फोटो पर शायरी को लिख सकते हैं या फोटो में कुछ  भी लिखना चाहते हैं जियो फोन में वॉलपेपर को एडिट करना चाहते हैं तो बड़ी आसानी से जियो फोन द्वारा कोई भी इमेज को एडिट कर सकते हैं.

Jio phone me photo kaise save kare

उसके बाद जब आप अपने फोटो में शायरी को लिख लेंगे लिखने के बाद नीचे स्क्रॉल करेंगे तो save your device का ऑप्शन आपको मिल जाएगा.  

अगर आप यहीं से अपने फोटो को facebook, Twitter पर भी शेयर करना चाहते हैं तो वह ऑप्शन भी मिलेगा लेकिन अगर आप उस फोटो को गैलरी में सेव करके रखना चाहते हैं तो save your device पर जैसे ही क्लिक करेंगे वह फोटो आपके गैलरी में सेव हो जाएगा.

Jio phone mein photo kaise edit kare

तो इस तरीके का इस्तेमाल करके इस काम को बड़ी आसानी से किया जा सकता है.

इसके द्वारा फोटो में शायरी लिख सकते हैं जियो फोन में शायरी लिखना बहुत ही आसान है अगर आपको इस तरीके के द्वारा जियो फोन में कोई भी फोटो पर शायरी लिखने में किसी भी तरह की समस्या आ रही है तो आप अपने सवाल हमें कमेंट के माध्यम से जरूर शेयर करें।

यह भी जानें –

जियो फोन से ऑनलाइन शॉपिंग कैसे करते है

जियो मोबाइल मे वालपेपर कैसे डाउनलोड करे 

जियो फोन मे caller tune कैसे set करे

जियो मोबाइल मे mp3 गाना कैसे डाउनलोड करते है

jio phone मे movies कैसे डाउनलोड करे

अगर आपके जिओ फोन से जुड़े हुए किसी भी तरह के और सवाल होंगे या किसी और तरह के जियो फोन संबंधित टिप्स एंड ट्रिक्स के बारे में जानकारी जानना चाहते हैं तब भी आप अपने सवालो को हमें कमेंट के द्वारा बता सकते हैं हम आपकी उन सवालों का समाधान बिल्कुल करेंगे या उस सवाल से जुड़े हुए पोस्ट अपने वेबसाइट पर जरूर शेयर करेंगे जानकारी अच्छी लगी होगी तो  इस जानकारी को सोशल मीडिया के माध्यम से नीचे दिए गए सोशल मीडिया बटन द्वारा अपने दोस्तों को भी जरूर बताएं.

WhatsApp Group Join Now
Avtar Singh
Avtar Singh

मेरा नाम अवतार सिंह है और मै इस ब्लॉग का संस्थापक हूँ । यहा पर मै अपने पाठको के लिए उपयोगी जानकारी हिन्दी मे शेयर करता हूँ । यह जानकारी आपको पसंद आए तो social मीडिया मे जरूर शेयर करे ।

Articles: 491

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *