bank sms alert application in hindi/english

बैंक में एसएमएस अलर्ट की सुविधा को चालू करने के लिए आवेदन पत्र कैसे लिखें इस पोस्ट में आपको सुंदर और सरल भाषा में बताया जाएगा जिसे देख कर आप बड़ी आसानी से लिख सकते हैं
WhatsApp Group Join Now

Last Updated on 08/03/2024 by Avtar Singh

यह पोस्ट मे जानेंगे– bank me mobile number change karne ke liye application,hindi me bank ko application kaise likhe,sms alert ke liye bank manager ko application kaise likhe,बैंक मे sms अलर्ट की सुविधा के लिए आवेदन पत्र हिन्दी और इंग्लिश मे,

इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि बैंक में sms alert की सुविधा चालू करने के लिए हिन्दी मे बैंक को application कैसे लिख सकते हैं या बैंक में sms के लिए हम अपना मोबाइल नंबर कैसे चेंज करें इसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट के द्वारा आप को शेयर किया जाएगा.

Bank account me sms alert की सुविधा होना एक बहुत ही बेहतरीन सुविधा है यह हमें सुविधा के साथ-साथ एक तरह से सुरक्षा प्रदान करता है जब हमारे खाते से पैसा निकाला जाता है या हमारे खाते में पैसा जमा होता है तो वह हमें मैसेज के रूप में मिल जाता है जिससे हमें पता चल जाता है कि हमारे खाते से कितना रुपए निकाला गया है या खाते में कितना रुपए जमा हुआ है।  

bank me sms alert aavedan kaise likhe

हमारी यही सलाह है कि सभी को अपने बैंक अकाउंट में एसएमएस अलर्ट की सुविधा रखनी चाहिए ताकि आपको तुरंत उसका notification मिल जाए कितना जमा हुआ कितना कटा।  

इस सुविधा को हमें बैंक में active करवाने के लिए एक एप्लीकेशन की जरूरत होती है बस उस एप्लीकेशन को बैंक में जमा करने के साथ-साथ हमारे bank account में sms alert चालू हो जाता है.

बैंक में एसएमएस अलर्ट की सुविधा को चालू करने के लिए आवेदन पत्र कैसे लिखें इस पोस्ट में आपको सुंदर और सरल भाषा में बताया जाएगा जिसे देख कर आप बड़ी आसानी से लिख सकते हैं इस पोस्ट में मैं आपको हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषा में आवेदन पत्र कैसे लिख सकते हैं इसके बारे में जानकारी शेयर करूंगा आपको जो अच्छा लगता है उस तरह के आवेदन को लिखकर बैंक में जमा करके एसएमएस चालू करवा सकते हैं.

Application for sms alert in bank in hindi

ज्यादा समय नहीं लेते हुये चलिये जानते हैं बैंक में एस एम एस अलर्ट के लिए आवेदन पत्र कैसे लिखें

Bank me sms alert application kaise likhe

प्रति,

           शाखा प्रबन्धक

बैंक का नाम लिखे, और ब्रांच का नाम

विषय- बैंक मे sms अलर्ट की सुविधा हेतु आवेदन पत्र ।

महोदय,

     सविनय निवेदन है की मेरा खाता आपके बैंक मे है और खाता क्रमांक 12345 है। मै अपने खाते मे sms अलर्ट की सुविधा चाहता हूँ। मेरा मोबाइल नंबर 98765**** है।

अतः महोदय से सादर निवेदन है की मेरे खाते मे उक्त मोबाइल नंबर पर sms अलर्ट की सुविधा प्रदान करने की कृपा करे ।

धन्यवाद  

दिनांक –

                    सिग्नेचर

भवदीय

           नाम-अपना नाम लिखे

खाता क्रमांक –

मोबाइल नंबर –

पता- पता लिखे  

इस तरह से आप अपने bank sms alert application hindi me लिख सकते हैं यहां पर बैंक का नाम मे बैंक का क्या नाम है उसको और शाखा के नाम में आप जिस शाखा से संबंधित है उस शाखा का नाम (branch name) डाले।  

इस application को जिस बैंक को लिखना चाहते हैं कोई भी बैंक को  लिख सकते हैं एप्लीकेशन का प्रारूप सभी बैंकों के लिए इसी तरह से रहेगा.

How to wright application sms alert in bank in English

Bank me Sms alert के लिए एप्लीकेशन कैसे लिखे इंग्लिश में

यहा पर जानेंगे bank me sms alert ke liye application English me kaise likhe

Sms alert application letter in english  

ऐसे लिखे

To,

           Branch manager

Bank name,branch name

Subject- application for sms alert in my bank account.

Sir,

I Request my bank to provide me SMS alert service in my bank account number. my bank account number in 1234**** and my new mobile number is 123****

So kindly request sir to please provide sms alert facility on the said mobile number in my account.

Thank You

Date

Signature

Your Sincerely

Name-

Account Number –

Mobile Number –

Adress-

इससे आप हिंदी और इंग्लिश जिसमें भी आवेदन अपने बैंक में एस एम एस सुविधा चालू करवाने के लिए देना चाहते हैं वह दे सकते हैं और अपने मोबाइल पर एसएमएस अलर्ट पा सकते हैं।  

application for bank message alert in hindi aur english

इस पोस्ट मे हमने जाना कि यह सुविधा हमारे ही लिए है कि जब भी अकाउंट से पैसा निकलता है जमा होता उसकी जानकारी हमको मिल जाती है जैसे ATM से कितना पैसा निकाला ज्ञ है किस ब्रांच से निकाला गया  है कितना पैसा जमा हुआ है या अपने अकाउंट का बैलेंस चेक करने के लिए भी आजकल बैंक मिस कॉल अलर्ट सुविधा देती है जिससे अपने मोबाइल नंबर से मिस कॉल मारने पर बैलेंस का पता चल जाता है।  

यह भी पढे –

Bank of India ATM/DEBIT Card कैसे block करे

Phonepe बैंक अकाउंट कैसे add करे या हटाये

किसी भी बैंक का IFSC code कैसे पता करे

mobile से बैंक मे पैसा ट्रान्सफर कैसे करे

Google Pay से लिंक बैंक अकाउंट कैसे Delete करे और जोड़े

यह सब सुविधा बैंक में मोबाइल नंबर लिंक होने से मिल जाती है यह जानकारी आपको कैसी लगी हमें जरूर बताए और इसे अपने दोस्तों को भी बताए ताकि वो भी अपने अकाउंट में यह सुविधा एक्टिव करवा पाए।

WhatsApp Group Join Now
Avtar Singh
Avtar Singh

मेरा नाम अवतार सिंह है और मै इस ब्लॉग का संस्थापक हूँ । यहा पर मै अपने पाठको के लिए उपयोगी जानकारी हिन्दी मे शेयर करता हूँ । यह जानकारी आपको पसंद आए तो social मीडिया मे जरूर शेयर करे ।

Articles: 491

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *