Twitter pe tag kaise kare

twitter pe tag kaise kare इसमें यह काम करना  बहुत आसान है इसमें  किसी भी व्यक्ति को बड़ी आसानी से टैग कर सकते हैं यानी की tagging के द्वारा उसकी ध्यान को अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं. twitter के द्वारा भी कोई जानकारी देना चाहते है तो भी इ
WhatsApp Group Join Now

Last Updated on 08/03/2024 by Avtar Singh

twitter pe tag kaise kare : Twitter एक ऐसा plateform है जहां पर हम अपना मैसेज पूरी दुनिया को भी पहुंचा सकते हैं या जिसको भी हम अपना संदेश देना चाहते हैं बड़ी आसानी से twitter द्वारा twit कर के दे सकते हैं.

एक नजर से देखा जाए तो ट्विटर एक बहुत ही बेहतरीन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है अपनी बातों को शेयर करने का. कई लोग ट्विटर के बारे में नहीं जानते हैं इसे कैसे यूज करते हैं और सोचते हैं कि जो पापुलर लोग ही ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं famous व्यक्ति ही इसका use करता है.

twitter me tag karne ka tarika
लेकिन एक आम आदमी भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. वह twitter में अपना account बना सकते है. पिछले पोस्ट में मैंने ट्विटर के बारे में बताया था और इसके बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां दिया था अगर अभी तक आपने वह पोस्ट read नहीं किया है तो उस पोस्ट को जरूर पढ़ें जिस पर आपको इससे जुड़े हुए बहुत सारी जानकारियां जानने को मिलेगी.

Twitter रोचक जानकारी हिंदी में जाने

आज के इस पोस्ट में मैं ट्विटर से जुड़ी हुई जानकारी बताऊंगा टि्वटर में हम किसी को टैग कैसे कर सकते हैं यानी कि ट्विटर में हम अपनी बातों को किसी व्यक्ति तक कैसे पहुंचा सकते हैं और उनसे राय कैसे ले सकते हैं ट्विटर के जरिए.

tag करना क्या होता है

पिछले पोस्ट में भी मैंने आपको whatsapp tag कैसे करते हैं इसके बारे में बताया था जिसमें आपने tag क्या है इसके बारे में भी जाना होगा. इस पोस्ट को एक बार जरुर पढ़ें व्हाट्सएप में
tag कैसे करें
जिसमें आप को tag करना क्या होता है और tag करने के क्या-क्या फायदे हैं इसके बारे में भी पता चलेगा.


whatsapp में tag कैसे करे
twitter pe tag kaise kare इसमें यह काम करना  बहुत आसान है इसमें  किसी भी व्यक्ति को बड़ी आसानी से टैग कर सकते हैं यानी की tagging के द्वारा उसकी ध्यान को अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं. twitter के द्वारा भी कोई जानकारी देना चाहते है तो भी इसके द्वारा आसानी से कर सकते है इस tag feature का use करके.


कुछ हिंदी जानकारियाँ –


अपने whatsapp chat को कैसे hide करते है
whatsapp media एक click में कैसे delete करते है
gmail में folder कैसे बनाते है

Twitter par tag kaise kare

how to tag some one in twitter 

Twitter tag करने के लिए सबसे पहले आप अपने twitter account पर login हो जाए.
लॉगइन करने के लिए आप अपने टि्वटर आईडी और पासवर्ड का यूज़ करें और लॉगइन हो जाए.
लॉगइन होने के बाद आप जिसको tag करना चाहते हैं उसके लिए नया twit लिखें.
उसके बाद नीचे के कैमरा icon दिया रहता है उस पर क्लिक करें और कोई भी एक फोटो चुनें.
फोटो चुनने के बाद who is this your photo पर क्लिक करें.
जब आप इस पर क्लिक करते हैं तो आपको प्रोफाइल चुनने का ऑप्शन आ जाएगा आप जिस फ्रेंड को tag करना चाहते हैं उसके प्रोफाइल को उसमें सर्च कर लीजिए.
नाम को सर्च करने के बाद twit को ओके कर दें twit को सेंड कर दें.


जब आप tag करके ट्वीट कर लेंगे तो आपको एक नोटिफिकेशन भी मिलेगा.

twitter par tag karne ka tarika

 
इस तरह से आप बड़ी आसानी से twitter pe tag kaise kare यह जान सकते है । Twitter एक ऐसा plateform है जहां पर हम अपना मैसेज पूरी दुनिया को भी पहुंचा सकते हैं या जिसको भी हम अपना संदेश देना चाहते हैं बड़ी आसानी से twitter द्वारा twit कर के दे सकते हैं.ट्कर सकते हैं जब आपके फ्रेंड ऑनलाइन हो तब वह आपको  तुरंत इसका जवाब दे सकता है जब tag करते हैं तो तुरंत उसके पास नोटिफिकेशन चला जाएगा कि किसने tag किया है या क्या tag में twit किया
है और वह तुरंत रिप्लाई भी कर सकता है.



इन्हें भी जाने 


फेसबुक friend लिस्ट कैसे छुपाये
फेसबुक में friend request कैसे बंद करे
बिना पता चले whatsapp स्टेटस कैसे देखते है
इस तरह से किसी भी बातों को जानने के लिए और किसी का ध्यान अपनी ओर करने के लिए ट्विटर पर हो या कोई भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म tag का इस्तेमाल किया जाता है.
फ्रेंड्स टि्वटर से जुड़ी हुई और कोई जानकारी के लिए हमें कमेंट के माध्यम से अपने सुझाव जरूर शेयर करें.
WhatsApp Group Join Now
Avtar Singh
Avtar Singh

मेरा नाम अवतार सिंह है और मै इस ब्लॉग का संस्थापक हूँ । यहा पर मै अपने पाठको के लिए उपयोगी जानकारी हिन्दी मे शेयर करता हूँ । यह जानकारी आपको पसंद आए तो social मीडिया मे जरूर शेयर करे ।

Articles: 491

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *