GB Whatsapp letest version कैसे अपडेट करे

जीबी व्हाट्सएप एक third party application है जो हमको देखने में बिल्कुल व्हाट्सएप की ही तरह दिखाई देगा लेकिन इसे व्हाट्सएप से थोड़ा बेहतर बनाने की कोशिश किया गया है।  व्हाट्सएप में तो आपको
WhatsApp Group Join Now

Last Updated on 08/03/2024 by Avtar Singh

Whatsapp के बारे में तो आप जानते ही होंगे और यह सभी स्मार्टफोन में आप अपने देखा होगा और लोग इसका इस्तेमाल भी बहुत ज्यादा करते हैं लेकिन whatsapp के साथ साथ GB Whatsapp का भी लोगों द्वारा बहुत ही यूज किया जा रहा है आज की इस पोस्ट के द्वारा GB WHATSAPP क्या है और इसका नया वर्जन कैसे हम अपडेट कर सकते हैं इसके बारे में जानकारी बताऊंगा.


how to update gb whatsapp
यह तो आप भली-भांति जानते होंगे कि जीबी व्हाट्सएप आपको प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा इसलिए आज मैं आपको इस post मे बताऊंगा कि gb whatsapp का नया वर्जन हम कैसे अपडेट कर सकते हैं।  यह app तो हमे playstore मे मिलेगा नहीं तो इसे कैसे बिना playstore के update कर सकते है।

GB Whatsapp क्या है

जीबी व्हाट्सएप एक third party application है जो हमको देखने में बिल्कुल व्हाट्सएप की ही तरह दिखाई देगा लेकिन इसे व्हाट्सएप से थोड़ा बेहतर बनाने की कोशिश किया गया है।  व्हाट्सएप में तो आपको कुछ limitation देखने को मिलेंगे यानि कुछ चीजों पर प्रतिबंध लेकिन जीबी व्हाट्सएप में ऐसा बिल्कुल नहीं है इस कारण से यह थर्ड पार्टी ऐप  प्ले स्टोर पर अवेलेबल नहीं है इस पर व्हाट्सएप की तुलना में कई एडवांस feature देखने को मिलेंगे.

जीबी व्हाट्सएप का नया
वर्जन क्यों अपडेट करें

जब भी हमें कोई एप्स का लेटेस्ट फीचर को यूज करना होता है या कोई भी एप्स नया feature लाता है तो उसे अपने नए अपडेट में देता है अगर हमें जीबी व्हाट्सएप के कुछ एडवांस फीचर को और नए फीचर को यूज करना है तो हमें जीबी व्हाट्सएप को अपडेट करना होगा।


जीबी व्हाट्सएप ही नहीं कोई भी ऐप के नए फीचर को यूज करने के लिए उसे अपडेट करना जरूरी होता है जिससे उसमें कुछ चेंजिंग हुए रहते हैं या कुछ प्रॉब्लम रहती है उन सब को फिक्स किया जाता है इन्हीं सब कारणों की वजह से हमें जीबी व्हाट्सएप को अपडेट करने की जरूरत पड़ती है.

जीबी व्हाट्सएप को कैसे अपडेट करें (how to update gb whatsapp )


इस पोस्ट में मैं आपको
जीबी व्हाट्सएप को अपडेट करने के दो तरीकों के बारे में बताऊंगा इन 2 तरीकों के माध्यम से आप बड़ी आसानी से जीबी व्हाट्सएप को अपडेट कर सकते हैं.

पहला तरीका
Gb Whatsapp latest version करने के लिए इस पहले तरीके में अपने आप अपने जीबी व्हाट्सएप की सेटिंग पर जाकर चेक कर सकते हैं कि आपके जीबी व्हाट्सएप का नया वर्जन आया है कि नहीं आया है और अगर उसका नया वर्जन आया है तो update gb whatsapp वहां पर दिए गए इस ऑप्शन से इसको अपडेट कर सकते हैं।

इस तरीके के द्वारा इसे अपडेट करना बहुत ही आसान है इसमें हम चेक भी कर सकते हैं की इसका नया वर्जन आया है कि नहीं आया है और तुरंत उसे वहीं पर जीबी व्हाट्सएप अपडेट ऑप्शन पर क्लिक करके इसे अपडेट कर सकते हैं.

इसके लिए आप सिंपल स्टेप फॉलो कर सकते हैं –

जीबी व्हाट्सएप की सेटिंग पर जाए उसके बाद अपडेट पर जाकर क्लिक कर दीजिए और अपनी जीबी व्हाट्सएप का अपडेट चेक कर ले.

जीबी व्हाट्सएप को अपडेट करने का दूसरा तरीका

इसे आप सीधे इसकी वेबसाइट की मदद से अपडेट कर सकते हैं अगर वेबसाइट पर इसके लेटेस्ट वर्जन आया होगा तो उस पर क्लिक कर इसे अपडेट कर सकते हैं सबसे पहले आप इसके वेबसाइट पर जाएं latest gb whatsapp download करने के लिए या सीधे नीचे दिए गए लिंक से उस वेबसाइट तक पहुंच सकते हैं या आप अपने ब्राउज़र पर भी सर्च कर सकते हैं.

 यहां पर आपको जीबी व्हाट्सएप का नया वर्जन देखने को मिलेगा इस पर क्लिक कर  इसे डाउनलोड कर ले और डाउनलोड करने के बाद इसे अपने मोबाइल पर इंस्टॉल कर ले और मोबाइल पर इंस्टॉल करने के बाद अपना मोबाइल नंबर डालकर इसे वेरीफाई कर ले

वेरीफाई करने के साथ इसे बड़ी आसानी से यूज कर सकते हैं.

तो दोस्तों मुझे उम्मीद है इन दोनों तरीकों के द्वारा आप अपने जीबी व्हाट्सएप को अपडेट कर सकते हैं अगर आपको जीबी व्हाट्सएप को अपडेट करने में किसी भी तरह की कोई भी समस्या आ रही है या आप उसे अपडेट नहीं कर पा रहे हैं या जीबी व्हाट्सएप से जुड़े हुए आपके और भी कोई सवाल होंगे तो आप अपने सवाल मुझे कमेंट के माध्यम से शेयर कर सकते हैं।

यह जानकारी भी पढे –

 
इसके अलावा अपने सवाल हमें हमारे फेसबुक ग्रुप पर शेयर कर सकते हैं तो उसका तुरंत समाधान आपको जरूर मिलेगा हमारे इस वेबसाइट की  लेटेस्ट जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट को सब्सक्राइब कर सकते हैं या हमारे फेसबुक पेज से भी जुड़ कर हमारे वेबसाइट की latest post की जानकारी ले सकते हैं.

WhatsApp Group Join Now
Avtar Singh
Avtar Singh

मेरा नाम अवतार सिंह है और मै इस ब्लॉग का संस्थापक हूँ । यहा पर मै अपने पाठको के लिए उपयोगी जानकारी हिन्दी मे शेयर करता हूँ । यह जानकारी आपको पसंद आए तो social मीडिया मे जरूर शेयर करे ।

Articles: 491

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *