online medicine kaise order kare /घर बैठे दवाइया मंगाइए कम दाम में

लोग अपने सामान को मंगवाने के लिए ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं. ऑनलाइन शॉपिंग करना बहुत ही आसान है और इससे हमारे समान हमको घर पर ही बिना कहीं जाए मिल जाते हैं और इसके साथ ही इसमें बहुत सारे डिस्काउंट ऑफर भी मिलते हैं
WhatsApp Group Join Now

Last Updated on 08/03/2024 by Avtar Singh

हेल्लो friends ऑनलाइन के इस ज़माने में सब कुछ ऑनलाइन हो गया है. मतलब कि हमें कोई भी सामान आज मंगवाना है तो उसको हम ऑनलाइन मंगवा सकते हैं TV, कूलर, फ्रिज ,कपड़ा, यहां तक की कार, मोटरसाइकिल को भी हम ऑनलाइन आर्डर कर सकते हैं. खाने पीने के सामान से लेकर सब्जी-भाजी तक ऑनलाइन मगा सकते है.
online medicine kaise kharide
ऑनलाइन इंडिया ही नहीं पूरे वर्ल्ड में इसका trend बढ़ते जा रहा है लोग अपने सामान को मंगवाने के लिए ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं. ऑनलाइन शॉपिंग करना बहुत ही आसान है और इससे हमारे समान हमको घर पर ही बिना कहीं जाए मिल जाते हैं और इसके साथ ही इसमें बहुत सारे डिस्काउंट ऑफर भी मिलते हैं. कम दाम में हमको सामान मिल जाता है

दोस्तों इसी क्रम में आज आपको मैं बताने वाला हूं कि कैसे हम अपने दवाइयों को ऑनलाइन मंगा सकते हैं. इसका मतलब है की घर बैठे हम कोई भी दवाई हो कम कीमत पर आसानी से पा सकते हैं. अब आपको अगर दवाई खरीदनी है तो आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं पड़ेगी आप अपने कोई भी मेडिसिन को घर बैठे ऑनलाइन आर्डर कर सकते है.


वैसे तो janraly दवाइया medical shop से खरीदते है लेकिन online खरीदने से कुछ फायदे है तो आप इसे ऑनलाइन भी order कर सकते है. आइये जान लेते है ऑनलाइन order करने के फायदे क्या है.

ऑनलाइन दवाई आर्डर करने के फायदे


दोस्तों आप जब भी ऑनलाइन दवाई आर्डर करते हैं तो एक बार उस दवाई को दुकान से भी पता कर लीजिए कि उसका prise क्या है और ऑनलाइन उसका prise क्या है अगर आपको वह दवाई दुकान में ही कम कीमत पर मिल रहे तो आप  वही से ही खरीद सकते हैं लेकिन अगर आप देखते हैं कि आपको ऑनलाइन उसका कीमत कम लगता है तो आप ऑनलाइन ही खरीदना batter है इसमें आप अपने स्वविवेक का उपयोग कर सकते हैं.

@ दूकान से कम कीमत में मिल जाता है. ऐसे में कम पैसे में बहुत सारे दवाई खरीद सकते है.

@ जो दवाई दूकान में नहीं है उसे घर बैठे मंगवा सकते है.
@ पैसो की बचत होती है.
@ दवाई के लिए हमें market  अलग से नहीं जाना पड़ेगा कुछ ही समय में घर में आ जाता है.
ऑनलाइन दवाई कैसे मंगाएं इसे जानने से पहले कुछ सवालों के जवाब जानते हैं
@ क्या ऑनलाइन दवाई में ओरिजिनल दवाई देते हैं या expiry दवाई तो नहीं देते
आप जहां से ऑनलाइन दवा ऑर्डर करेंगे वहां पर फार्मेसिस्ट का हेल्पलाइन नंबर दिया रहता है आप अपने दवाई के बारे में वहां पर कॉल करके पूछ भी सकते हैं या उस साइड से जानकारी ले सकते हैं आप जिस दवाई को मंगवाना चाहते हैं उसके बारे में.
@ क्या मेडिसिन मार्केट प्राइस से कम में मिलेगा

जी हां जैसे हम दूसरे शॉपिंग प्रोडक्ट जिसे हम ऑनलाइन मंगाते हैं वह हमको कम दाम में मिल जाता है ऑनलाइन लेने पर वैसे ही मेडिसिन भी कुछ कम प्राइस में ऑनलाइन मंगाने पर मिल जाता है थोड़ा-थोड़ा करके हम बहुत बचत कर सकते है.

@ क्या मेडिसिन घर पर डिलीवरी होगा
मेडिसिन आपके घर पर डिलीवरी होगा या नहीं इसके लिए आप अपने एरिया के पोस्टल कोड को उस साइड में डाल कर देख सकते हैं कि वह दवाई आपके घर तक पहुंचाई जाएगी कि नहीं.

घर बैठे ऑनलाइन दवाइयां कैसे मंगाए

चलिए जान लेते हैं हम घर बैठे ऑनलाइन दवाई आर्डर कैसे कर सकते है

 where to buy medicine online 

# ऑनलाइन दवाई आर्डर करने के लिए सबसे पहले आपको  www.netmeds.com पर जाना होगा. इसके विज्ञापन अपने टीवी पर भी देखे होंगे इसकी मदद से हम ऑनलाइन दवाई आर्डर कर सकते हैं.

अगर आप medicine order  app ढूंड रहे है  तो आप इसके एंड्राइड application का भी use कर सकते है. जिसे आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है.

मै यहा पर ऑनलाइन कैसे medicine मगा सकते है इसके बारे में बताऊंगा .

# जब आप इस साइट को ओपन करते हैं तो इसका डैशबोर्ड ओपन हो जाता है इस साइट के सर्च बॉक्स में आप इसमें अपने दवाई का नाम सर्च कर सकते हैं

online medicine hindi
# दवाई का नाम सर्च करने के बाद आप उस दवाई का प्राइस देख सकते हैं. प्राइस देखने के बाद आप कितनी क्वांटिटी में उसको मंगाना है आप उसे दे सकते हैं. और उससे चुन सकते है.

# अगले स्टेप में आप यह देख लीजिए कि यह दवाई आपके घर पर डिलीवर होगा कि नहीं इसके लिए आप अपना पोस्टल कोड इसमें डाल कर देख सकते हैं. जिसके नीचे आप को यह भी बताया जाएगा कि यह दवाई कब तक आपके घर तक पहुंचा दिया जाएगा. किस डेट तक पहुंचा दिया जाएगा.

# उसके बाद add to cart कर दीजिए और उस साइड पर अपना एक एकाउंट बना लीजिए जैसे हम किसी दूसरी ऑनलाइन शॉपिंग साइट पर अपना अकाउंट बनाते हैं उसी तरह से आप भी इस साइट पर अपना अकाउंट बना लीजिए. Account बनाने के लिए आप अपने मोबाइल नंबर से signup कर लीजिये.

buy online medicine
अकाउंट बनाने के लिए आप अपने मोबाइल नंबर या ईमेल ID का प्रयोग कर सकते हैं और अपना कोई एक यूनिक पासवर्ड चुन लीजिए और अपना अकाउंट बना लीजिए.

# उसके बाद कंटिन्यू टू चेक आउट पर क्लिक करके आप उस ऑनलाइन आर्डर किए गए मेडिसिन का स्टेटस जान सकते हैं कि यह कब तक डिलीवर होगा.

add to card medicine online

इस तरह से आप घर बैठे अपने मोबाइल हो या कंप्यूटर हो ऑनलाइन दवाई आर्डर कर सकते हैं इसके लिए आपको किसी दुकान पर जाने की जरूरत नहीं है

किसी साइबर कैफे पर जाकर इसे order करने की जरूरत नहीं है आप घर बैठे ही कम कीमत में कोई भी मेडिसिन को ऑनलाइन आर्डर कर सकते हैं जिससे आपको मेडिसिन बहुत ही कम दाम में मिलेगा और जो मेडिसिन अवेलेबल नहीं है आप के दुकान के पास उसे भी आप ऑनलाइन आर्डर कर सकते है.

दोस्तों लास्ट में मैं यही बात कहना चाहूंगा की दवाई हमारे स्वास्थ्य से जुड़ा हुआ है इसका हमारे हेल्थ पर बहुत असर पड़ता है तो जब भी आप दवाई आर्डर करते हैं तो अपने स्वयं विवेक का उपयोग जरूर करें और ध्यान दें कि दवाई पर एक्सपायरी डेट है कि नहीं एक्सपायरी दवाई कभी ना खरीदें दवाई खरीदते समय उसके बारे में पूरी तरह से secure हो जाए उसके बाद ही उसे खरीदे.

बिना सोचे समझे कोई भी दवाई ऑनलाइन आर्डर ना करें ऑनलाइन आर्डर करने से पहले पूरी तरह से जानकारी ले ले उसके बाद ही किसी तरह के दवाई को ऑनलाइन आर्डर करें.

इस पोस्ट से रिलेटेड अगर आपके कोई सवाल होंगे तो आप मुझे कमेंट बॉक्स में जरुर बताएं. साथ ही साथ अगर आपको यह पोस्ट पसंद आए तो इसे अपने दोस्तों को सोशल मीडिया में जरूर शेयर करें और उन्हें भी इस तरीके के बारे में बताएं कि हम दवाइयों को भी ऑनलाइन आर्डर कर सकते हैं
 
कुछ useful आर्टिकल एक बार जरुर पढ़े –
.
WhatsApp Group Join Now
Avtar Singh
Avtar Singh

मेरा नाम अवतार सिंह है और मै इस ब्लॉग का संस्थापक हूँ । यहा पर मै अपने पाठको के लिए उपयोगी जानकारी हिन्दी मे शेयर करता हूँ । यह जानकारी आपको पसंद आए तो social मीडिया मे जरूर शेयर करे ।

Articles: 491

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *