फोटो सजाने वाला ऐप डाउनलोड करें : फोटो को सुन्दर बनाने वाला ऐप 2024

अपने फोटो को सुंदर कैसे बनाए फोटो को बेस्ट तरीके से कैसे सजा सकते है इसके बारे मे इस
WhatsApp Group Join Now

Last Updated on 08/03/2024 by Avtar Singh

फोटो सुंदर बनाने वाला ऐप्स डाउनलोड : अगर आपके भी इस तरह के सवाल है तो इस जानकारी के द्वारा आप अपने फोटो को बेहतरीन तरीके से सजा सकते हैं इस पोस्ट में मैं आपको ऐसे बेहतरीन एप्स के बारे में जानकारी शेयर करूंगा जिसके माध्यम से फोटो को सुंदर बनाया जा सकता है photo ko sundar banane wala android apps की जानकारी में कुछ टॉप क्लास के एप्स की जानकारी आपको मिलने वाली है.

photo ko sajane wala apps

आप लोगों ने देखा होगा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोग अपने फोटो को सुंदर तरीके से सजा सजा कर शेयर करते रहते हैं तो हमारा मन भी करता है कि हम भी अपने फोटो को बेहतरीन लुक देकर सोशल मीडिया में शेयर करें आज एंड्राइड एप्प के आ जाने से यह सब कुछ संभव हो गया है हमें कंप्यूटर की कोई आवश्यकता नहीं है और फोटोशॉप सीखने की कोई जरूरत नहीं है ।

प्ले स्टोर पर बहुत तरह के एंड्रॉयड एप्स उपलब्ध है जिसके द्वारा कुछ ही मिनटों में बहुत ही सुंदर तरीके से कोई भी इमेज को बनाया जा सकता है कोई भी इमेज को android app द्वारा ब्यूटीफुल बना सकते हैं।

ऐसे ही इस साइट के एक visitor ने अपने फोटो को सुंदर बनाने वाले एप्स के बारे में कमेंट किया था कि इसकी जानकारी शेयर करें तो यह पोस्ट आप लोगों के लिए है अपनी इमेज को बेहतरीन लुक देने के लिए किन एंड्रॉयड एप्लिकेशन के इस्तेमाल कर सकते हैं आइए जानते हैं इन एप्स के बारे में जानकारी

फोटो सजाने वाला ऐप डाउनलोड करें

फोटो सजाने के लिए play store से flower photo frame maker ऐप को डाउनलोड करे उसके बाद अपने फोटो को गैलरी से upload करे फिर फोटो में कोई भी सुन्दर फूल या अन्य फोटो को जोड़कर फोटो को सुन्दर बनाये

फोटो सजाने वाला ऐप कौन सा है

सबसे अच्छा फोटो बनाने वाला ऐप्स

  • PicsApp Photo Editor
  • DripArt Photo Editor
  • Photo Editor Picsa
  • Romantic Photo Blending
  • Photobook Photo Editor
  • Photo Lab Picture Editor & Art
  • Pretty Makeup
  • Perfect365 Makeup Photo Editor
  • Flowers Photo Editor

Photo banane wala apps download

फोटो सुंदर बनाने वाला ऐप्स डाउनलोड

1.Flowers Photo Frames 

अपने कोई भी फोटो को सजाने के लिए यह एक बहुत ही बेहतरीन एंड्रॉयड एप्लीकेशन है जिसकी मदद से हम अपने फोटो को सुंदर तरीके से सजा सकते हैं और इस पर दिए गए फ्रेम में एडिटिंग का काम कर सकते हैं बस इसमें दिए गए कोई भी frame में अपना एक सुंदर सा फोटो खींचकर सेट करना है और थोड़ा बहुत एडिट कर काम करना है जैसे अगर text डालना है तो टेस्ट add किया जा सकता है इस तरह से कंप्लीट और बेहतरीन फोटो सजाने वाला एप्लीकेशन है.

इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 4.3 की रेटिंग मिला हुआ है और इसका साइज मात्र 26 mb है तथा इसके प्ले स्टोर 5000000 प्लस डाउनलोड है इस ऐप को आप नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं.

flower photo frame banaye

2. Frame

Frame app की मदद से भी बेहतरीन तरीके फोटो को सजाया जा सकता है इसमें स्टीकर ऐड किया जा सकता है कोलाज फोटो भी बनाया जा सकता है।

इस एप्लीकेशन में भी बहुत प्रकार के फोटो फ्रेम दिया गया है जिस पर फोटो सजाया जा सकता है और इस photo sajane wala apps की मदद से फोटो को सजाया जा सकता है.

 इस एप्लीकेशन में 100 से भी ज्याद फोटो ग्रिड गया है जिस पर बड़ी आसानी से इमेज को फिट किया जा सकता है गैलरी के इमेज हो या डायरेक्ट कैमरा से खींचा गया इमेज हो दोनों फोटो को ही सजाया जा सकता है यह एंड्रॉयड एप्लीकेशन बिल्कुल फ्री है जिसे आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।  

इस ऐप का साइज 25 एमबी है और इसके 1000000 प्लस डाउनलोड हैं इसे नीचे दिए गए लिंक की मदद से डाउनलोड कर सकते हैं.

photo ko sundar kaise banaye

3.Photo Lab Picture Editor : Filter,Effects,Makeup

इस एप्लीकेशन के बारे में ज्यादा कुछ बताने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह एप्लीकेशन अपने आप में एकcomplete फोटो सजाने वाला एप्लीकेशन है इस एप्लीकेशन में आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है इस पर पहले से ही बहुत सारे template यानि डिजाइन दिया गया है।  

आपको जिस डिजाइन में फोटो को सेट करना है आपको जो डिजाइन पसंद आता है उसे चुनना है और चुनने के बाद उसके लिए अपना template चुनना है और फिर कुछ देर प्रोसेसिंग होने के बाद ऑटोमेटिक  फोटो उसके जैसा सेट हो जाता है फोटो सजाने वाला ऐप्स की तलाश कर रहे हैं तो यह एप्लीकेशन बहुत ही अच्छा एप्लीकेशन है यह एक editor choice apps है .

यह एप्लीकेशन में आपको एडिटर भी मिलेगा फिल्टर  मिलेगा इफेक्ट मिलेगा अगर आप कोई फोटो पर मेकअप कर काम  करना चाहते हैं तो बेहतरीन इफेक्ट देकर फोटो को मेकअप जैसा सजा सकते हैं।

इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 4.5 की रेटिंग मिला हुआ है इस एप्लीकेशन का प्ले स्टोर पर 10 करोड़ से भी ज्यादा डाउनलोड है अगर आप इसके फ्री वर्जन को इस्तेमाल करना चाहते है तो  फ्री वर्जन को यूज कर सकते हैं नहीं तो एडवांस  फीचर इस्तेमाल करने के लिए इसके पैड वर्जन को यूज कर सकते हैं.

आप नीचे दिए गए लिंक की मदद से प्ले स्टोर द्वारा इसे डाउनलोड कर सकते हैं.

photo lab photo editor download

4.Blend Me Photo Mixture

फोटो सजाने वाला एंड्रॉयड एप्स के लिस्ट में Blend Me Photo Mixture एंड्रॉयड एप्स भी बहुत ही अच्छा है अगर उन एप्लीकेशन में से कोई पसंद नहीं आ रहा है तो इस एप्लीकेशन को चॉइस कर सकते हैं वैसे सभी एक से बढ़कर एक फोटो सजाने वाले ऐप्स हैं जिसकी मदद से अपने कोई भी सिंपल फोटो को बेहतरीन लुक दिया दे सकते हैं।  

Blend Me Photo Mixture एंड्राइड एप्स के द्वारा फोटो बनाना बहुत ही आसान है बस इसमें दिए गए कोई भी टेंप्लेट पर अपनी इमेज को सेट करना है इसके लिए अपने फोटो को खींचना है या गैलरी से चुनना है और template पर उसे एडजस्ट करके सेट कर देना है और इस तरह से हमारा फोटो सज कर तैयार हो जाता है।  

फोटो को बड़ी आसानी से cool look और न्यू डिजाइन दे सकते हैं हम सोशल मीडिया पर बड़ी आसानी से शेयर करके  ज्यादा से ज्यादा लाइक पा सकते हैं.

इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 4.3 रेटिंग मिला हुआ है और इस एप्स का साइज 13 एमबी है इसके प्ले स्टोर पर 50 लाख से भी ज्यादा के डाउनलोड है इसे आप नीचे दिए गए link की मदद से डाउनलोड करना चाहते हैं तो प्ले स्टोर से डाउनलोड सकते हैं.

best photo sajane wala apps

5.Photo Frame 

यह फोटो फ्रेम एप्लीकेशन कोई भी फोटो को सजाने के लिए और उसे नए अंदाज में बेहतरीन लुक के साथ frame पर फिट करने के लिए बहुत ही अच्छा  टूल प्रोवाइड करता है ।

इस एप्लीकेशन का प्ले स्टोर पर एक करोड़ प्लस डाउनलोड है और 4.6 reting मिला हुआ है इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं यह एप्लीकेशन कितना पसंद किया जा रहा है और यह किस तरह का एप्स है जिसका सब इतना ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं।  

अगर इसकी feature की बात करें तो ऊपर बताए गए एप्स के जैसे ही सेम फीचर इसमें आपको मिलेंगे लेकिन इसमें दिए गए फ्रेम्स अलग मिलेंगे यानी कि इसमें अब डिफरेंट तरीके वाला फोटो फ्रेम डाउनलोड कर सकते हैं और उस पर अपने फोटो को सेट कर के बेहतरीन तरीके से सजा सकते हैं 

इस ऐप को यूज करने के लिए नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं.

photo sundar banana sikhe

फोटो को सुंदर रूप कैसे दें सुंदर सुंदर इमेज कैसे बनाएं फोटो को सजाने वाले एप्स की जानकारी इस पोस्ट के द्वारा आपने इसी जानकारी को जाना जिसमें अपने फोटो को बेहतरीन बनाने के लिए best लुक देने के लिए इन एप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।  

इन उपयोगी एप्प्स के बारे मे भी पढे –

1 फोटो के पीछे को धुंधला करके बेस्ट इमेज बनाने वाला एप्प्स

2 अपने कोई भी फोटो का whatsapp स्टिकर बनाना सीखे

3 कोई भी फोटो का गाने के साथ विडियो स्टेटस बनाना सीखे

4 कोई भी फोटो का पोस्टर बनाने वाला एप्प्स

5 मोबाइल से ऑनलाइन फॉर्म भरना सीखे

यह apps बहुत ही अच्छे हैं इसके अलावा आपको प्ले स्टोर पर और भी बहुत सारे ऐप्स मिल जाएंगे लेकिन मैंने आपको जो एप्स का सजेशन दिया है यह एप्स भी बहुत अच्छे हैं आप इनका भी इस्तेमाल फोटो को सजाने के लिए कर सकते हैं।

फोटो को सजाने वाला एप्स आपको कैसी लगी अपनी प्रतिक्रिया कमेंट के माध्यम से जरूर बताएं साथ ही अगर और कोई भी सवाल होंगे तो आप अपने सवाल हमें कमेंट के द्वारा बता सकते हैं यह जानकारी अच्छी लगी होगी तो इसे नीचे बने सोशल मीडिया के आइकॉन द्वारा please अपने दोस्तों को भी जरूर शेयर करें.

WhatsApp Group Join Now
Avtar Singh
Avtar Singh

मेरा नाम अवतार सिंह है और मै इस ब्लॉग का संस्थापक हूँ । यहा पर मै अपने पाठको के लिए उपयोगी जानकारी हिन्दी मे शेयर करता हूँ । यह जानकारी आपको पसंद आए तो social मीडिया मे जरूर शेयर करे ।

Articles: 491

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *