बैनर,पोस्टर बनाने का ऐप : Poster & Banner Banane Wala Apps

कोई भी विशेष दिवस के लिए किसी को बधाई देने के लिए mobile पर banner poster creat करने वाले best android apps क्या है जिसकी मदद से पोस्टर बनाए जा सकते हैं.
WhatsApp Group Join Now

Last Updated on 08/03/2024 by Avtar Singh

मोबाइल में बैनर पोस्टर कैसे क्रिएट करें

mobile for flex banner kaise banaye

photo banner kaise banaye

poster banner flex banane ka app 

कोई भी विशेष दिवस के लिए किसी को बधाई देने के लिए mobile पर banner poster creat करने वाले best android apps क्या है जिसकी मदद से पोस्टर बनाए जा सकते हैं.    

फ्रेंड्स इस पोस्ट के द्वारा आपको इसी बात की जानकारी मिलेगी कि ऐसे कौन कौन से बेहतरीन बेहतरीन एप्लीकेशन playstore पर हैं जिसकी मदद से हम बैनर पोस्टर बना सकते हैं.

mobile poster maker

आप भी जानते होंगे कि बैनर पोस्टर बनाने के लिए अधिकतम फोटोशॉप का इस्तेमाल किया जाता है या photoshop जैसे और भी बेहतर बेहतर photo editing tool का इस्तेमाल करके बैनर पोस्टर क्रिएट किया जाता है लेकिन बैनर पोस्टर बनाना उन लोगों के लिए थोड़ा जटिल हो जाता है जिसे photoshop यूज करना नहीं आता या अगर आता भी है तो उनके पास कंप्यूटर अवेलेबल नहीं होता है अच्छे तरीके से फोटोशॉप से बिना कंप्यूटर के पोस्टर बना नहीं सकते है।  

लेकिन अगर आप फेसबुक व्हाट्सएप या किसी भी चीज पर अपने दोस्तों को बधाई संदेश भेजना चाहते हैं तो हम मोबाइल पर कैसे बना सकते हैं

उसके लिए हमें किन-किन android apps की जरूरत होगी जिसकी मदद से हम बड़े आसानी से क्रिएट कर ले और अपने दोस्तों को सेंड कर दें तो ऐसे ही लोगों के लिए मेरा यह पोस्ट है जिसमें मैं आपको कुछ अच्छे अच्छे banner poster creating apps के बारे में बताऊंगा

इसकी मदद से आप बड़ी आसानी से अपने लिए यह बना सकते हैं और अपने फ्रेंड्स को ,दोस्तों को परिवार को बधाई संदेश दे सकते हैं या इस से बनाए हुए बैनर पोस्टर को भी आप प्रिंटर की दुकान पर जाकर प्रिंट करवा सकते हैं और यूज भी कर सकते हैं.

पोस्टर बैनर बनाने वाले बेस्ट एंड्राइड एप्स poster making app free 

1. Canva    

अपने मोबाइल पर पोस्टर बना बनाने के लिए एक बेहतरीन एंड्राइड एप्लीकेशन है इस पर आपको बहुत तरह के डिजाइन देखने को मिलेंगे । अगर आपको जन्मदिन का या कोई भी ग्रीटिंग कार्ड्स जैसा बनाना चाहते हैं फेसबुक व्हाट्सएप पर शेयर करने के लिए कोई भी डिजाइन आप इस ऐप के द्वारा बना सकते हैं ।

इस एप्स मे कोई भी टेक्स्ट को इमेज पर आसानी से लगा सकते हैंजो चाहे कलर कर सकते हैं अपने गैलरी में दिए गए इमेज को भी पोस्टर बैनर के रूप में यूज कर सकते हैं इस पर आपको इमेज को कलर करने के लिए बहुत सारे फिल्टर मिलेंगे।

पोस्टर बैनर के साथ साथ किसी चीज का logo डिजाइन बनाने के लिए निमंत्रण कार्ड ,कोलाज फोटो इन सभी के लिए इसका यूज किया जा सकता है।

बस इसमें आपको अपना टेंपलेट्स चुनना है उसके बाद अपना कोई भी टेस्ट इसमें लिख दे और बैनर के रूप में उसे डिजाइन कर ले।  

इन्हे भी जाने –  

फोटो से दाग कैसे हटाये best apps की जानकारी

Collage Photo बनाने वाला apps की जानकारी

2. Poster maker flayer designer ads page

इस ऐप के द्वारा भी अगर आप कोई प्रचार के लिए पोस्टर, विज्ञापन पोस्टर या कोई भी बैनर ,तस्वीरों का बैनर बनाना चाहते हैं तो यह एक बेस्ट app है।  यहां पर भी आपको बहुत सारे feature देखने को मिलेंगे इसमें भी बहुत सारे डिजाइन दिया गया है जिसे आप यूज कर सकते हैं गैलरी से कोई भी image चुन ले और उसे बनाकर sd card में सेव कर सकते हैं या इसके द्वारा बनाए गए बैनर को आप सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं।

3. Poster maker & Designer

इस एप के द्वारा आप कई इफेक्टिव तरीके से बैनर बना सकते हैं आपको इसमें सीखने के लिए कोई एक्स्ट्रा talent की जरूरत नहीं होगी कोई tution क्लास की जरूरत नहीं होगी सिर्फ अपना इमेज डालें और उसे डिजाइन करें।

इस पर पोस्टर डिजाइन करने के लिए इसमें एडजेस्टेबल feature दिया रहता है जो आपके बैनर पोस्टर को काफी इफेक्टिव बनाता है  

इसके कुछ feature  

Design poster with without a background image  

Type of fonts  

Multiple line of text are possible  

इसके साथ साथ इसमें आपको और बहुत सारे option देखने को मिलेंगे जिसका इस्तेमाल पोस्टर बैनर बनाने मे कर सकते हैं.  

poster maker apk

4. Flyers poster advert graphic design template

इस एप्लीकेशन के बारे में ज्यादा कुछ बताने की जरूरत नहीं है इसमें आपको बाकी apps से  ज्यादा feature देखने को मिलेंगे जिसकी मदद से आप बड़ी आसानी से पोस्टर बैनर अपने मोबाइल पर ही बना सकते हैं.

इसमें दिए गए फीचर्स को बड़ी आसानी से इस्तेमाल भी किया जा सकता है  

आइए जानते हैं उसके बारे में कुछ  

  • Auto save your work  
  • Multiple layer    
  • lock unlock layer  
  • Duplicate text and sticker  
  • Shapes collection    
  • graphic design collection  
  • Mini text art collection 
  • Add text with multiple
  • font and text effect  
  • Undo redo your change  
  • Easy to social share option   

इस तरह के बेहतरीन फीचर्स आपको इस android application में देखने को मिलेंगे.

5. Banner Maker ,ad maker ,web banner graphics art 

इससे भी बड़ी आसानी से पोस्टर बैनर बनाना संभव है मोबाइल पर बैनर बनाने के लिए बेस्ट साबित होगा ।  पोस्टर बैनर बनाने के लिए इसे आप प्ले स्टोर से बड़ी आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं ऊपर में जो एप्स मैंने बताया है वैसे ही कुछ feature इस एप्स में मिलते हैं उसी तरह के फीचर्स भी आपको इसमें भी मिलेंगे जिसकी मदद से मोबाइल पर पोस्टर बैनर क्रिएट किया जा सकता है.

इसके अलावा और भी बहुत से app है देखे उनकी लिस्ट

बैनर पोस्टर बनाने वाला ऐप

  • Creative Cloud Express
  • Desygner
  • Poster Maker By Photo Cool
  •  Postlab
  • Posters: Video Photo Templates
  • PicsArt 
  • PixelLab
  • Banner Maker

फ्रेंड्स इस तरह से आप बड़ी आसानी से अपने एंड्रॉयड मोबाइल पर इन एंड्राइड ऐप्स की मदद से पोस्टर बैनर बना सकते हैं आपको अलग से और कोई एप्लीकेशन की जरूरत नहीं होगी या कंप्यूटर की भी जरूरत नहीं होगी मोबाइल पर ही अच्छे अच्छे और सुंदर सुंदर बैनर बनाया जा सकता है।    

ये जानकारी भी उपयोगी हो सकती है पढे –  

Whatsapp status से जुड़े हुये इन tips को भी जरूर जाने

मोबाइल से स्लो motion विडियो बनाना सीखे

Redmi mobile की 35 tips and tricks जरूर जाने

कोई भी फोटो का collage इमेज बनाना सीखे

fancy और stylish whatsapp sticker कैसे बनाए 

आप किसी का जन्मदिन ,शादी ,पार्टी या कोई भी तरह के प्रमोशनल बैनर बनाना चाहते हैं तो इन एप्स का सहारा लेकर बहुत ही कम समय में पोस्टर बैनर बना सकते हैं. Friends इन एप्स के अलावा अगर आप कोई अन्य apps के बारे में जानकारी जानना चाहते हैं तो अपने सवाल हमें कमेंट के माध्यम से जरुर शेयर करें.  

WhatsApp Group Join Now
Avtar Singh
Avtar Singh

मेरा नाम अवतार सिंह है और मै इस ब्लॉग का संस्थापक हूँ । यहा पर मै अपने पाठको के लिए उपयोगी जानकारी हिन्दी मे शेयर करता हूँ । यह जानकारी आपको पसंद आए तो social मीडिया मे जरूर शेयर करे ।

Articles: 491

17 Comments

  1. सभी क्षेत्रवासियों को नवरात्रि एवं दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *