3gp movie download kaise kare

कम mb वाला फिल्म या jio phone मे 3gp movie कैसे download करे तो इसके द्वारा आसानी से download कर सकते है
WhatsApp Group Join Now

Last Updated on 08/03/2024 by Avtar Singh

3gp movie download kaise kare : अगर आप यह पोस्ट पढ़ रहे हैं तो जरूर ही आप मूवी देखने के बहुत ही शौकीन होंगे और आप मूवी को मोबाइल पर या कम्प्युटर पर डाउनलोड करके देखना चाह रहे हैं तो यह पोस्ट आप ही के लिए है इस पोस्ट के द्वारा मैं आपको यह जानकारी शेयर करूंगा कि 3GP मूवी क्या है 3GP मूवी कैसे डाउनलोड करें और इस मूवी को डाउनलोड करने के क्या-क्या फायदे हैं।

3gp movie download hindi bollywood

तो 3GP मूवी मतलब ऐसे मूवी जो कि बहुत ही low quality में होता है जिसके लिए हम अपने बहुत ज्यादा डाटा वेस्ट करने की जरूरत नहीं होती है यह 3GP मूवी है।  3GP एक तरह का video formate होता है जैसे HD formate ,SD, MP4 मीडियम क्वालिटी के मूवी फॉर्मेट इसी तरह से 3GP वीडियो फॉर्मेट होता है जोकि वीडियो क्वालिटी का बहुत ही LOW फॉर्मेट है।  

इस फॉर्मेट में आप कोई  भी वीडियो या फिल्म डाउनलोड करते हैं तो आपको ज्यादा डाटा की जरूरत नहीं पड़ती है बहुत ही कम data में यह डाउनलोड हो जाता है जैसे  अगर कोई मूवी एचडी फॉर्मेट में 500mb में है तो 3GP फॉर्मेट में वह 70 से 80 एमबी में कंप्लीट हो जाता है इस तरह से आप अपने 400 एमबी की बचत कर सकते हैं।  

कम mb वाला movie download

इस फॉर्मेट का इस्तेमाल करने के फायदे में एक कमी यह रहती है कि एचडी की तरह क्लीन दिखाई नहीं देता है लेकिन अगर आप अपना डाटा बचा कर सिंपल क्वालिटी में मूवी को देखना चाहते हैं तो 3GP mobile movie download कर सकते हैं।

इंटरनेट पर हमें ऐसे full quality movies download  वेबसाइट तो मिल जाएंगे लेकिन 3GP मूवी को डाउनलोड करने के लिए site नहीं मिल पाता है सभी वेबसाइट अधिकतम एचडी फॉर्मेट में ही मूवी अवेलेबल कराती है 3GP फिल्म उन साइटों पर नहीं रहता है तो कैसे हम 3gp फिल्म डाउनलोड करें.

3GP फिल्म डाउनलोड करने के लिए इस पोस्ट पर मैं आपको कुछ ऐसे वेबसाइट की जानकारी दूंगा जहां पर जाकर आप हर मूवी को 3GP फॉर्मेट में डाउनलोड कर सकते हैं और आप अपने मोबाइल के डाटा को बचा सकते हैं अगर मोबाइल मे मात्र 500 mb डाटा है  तो  500 एमबी में बहुत सारे मूवी को डाउनलोड कर पाएंगे।

चलिये ज्यादा समय नहीं लेते हुए जान लेते हैं ऐसे कौन-कौन सी वेबसाइट है जहां पर कोई भी फिल्म को 3GP formate पर डाउनलोड किया जा सकता है और अपने डेटा की बचत की जा सकती है।

3GP movies downloading best website

Bollywood movie download in 3gp

Hollywood movies download in 3GP

1 mp4moviez

इस फॉर्मेट पर कोई भी फिल्म को डाउनलोड करने के लिए यह एक बहुत ही बेहतरीन वेबसाइट है यहां पर आपको बहुत सारे movie 3gp फॉर्मेट में मिल जाएंगे साथ ही साथ जब कोई भी नया फिल्म आता है तब भी इस साइट में आपको मिलता है जिसे आप बहुत ही लो क्वालिटी में डाउनलोड कर सकते हैं।  

कम एम बी वाले मूवी डाउनलोड करने के लिए यह साइट बहुत ही अच्छा है यहां से kam mb movie download किया जा सकता है.

इस वेबसाइट पर आपको 3gp bollywood Hollywood telugu 3gp movie south Indian hindi dubbed movies इस तरह से बहुत तरह के मूवी आपको कम एमबी में याने की 3gp हॉलीवुड मूवीज 3GP बॉलीवुड मूवीस कम एमबी वाले हॉलीवुड मूवी, kam mb wala bollywood movies इस तरह से बहुत सारे मूवी इस वेबसाइट में अवेलेबल है जिसे बड़ी आसानी से कुछ ही मिनटों में डाउनलोड किया जा सकता है.

यहां से डाउनलोड करने के लिए आप इस वेबसाइट को इंटरनेट पर सर्च कर लीजिए और सर्च करने के बाद इस वेबसाइट पर पहुंचकर जिस film को download करना चाहते है उसे चुन लीजिये फिर download के option पर click कर दीजिये फिर डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा ।

2 movieloverz

यह दूसरा वेबसाइट है यह भी बहुत ही अच्छा है  कम mb वाला movie download यानि low quality movie download  करने के लिए जैसा कि हम कम एमबी वाला मूवी या बहुत ही लो क्वालिटी बॉलीवुड हॉलीवुड मूवी डाउनलोड करना चाहते हैं तो इस तरह साइट पर  बहुत ही अच्छी तरीके से और आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है।  

कम एमबी बॉलीवुड मूवीस को डाउनलोड करने के लिए यह वेबसाइट भी बहुत ही अच्छा है यहां से भी लो क्वालिटी हॉलीवुड मूवीस बॉलीवुड मूवीस तेलुगु साउथ मूवी डाउनलोड किया जा सकता है.

3 skymovies

अगर आप सिंपल मूवी डाउनलोड करना चाहते हैं बहुत ही कम एमबी में इस साइट पर डाउनलोड कर सकते हैं सिंपल लो क्वालिटी मूवी 3GP formate पर डाउनलोड करने के लिए यहां पर भी बहुत सारे मूवी अवेलेबल है जिसे आप बहुत ही कम एमबी में और पार्ट पार्ट में यहां से फिल्म को डाउनलोड कर सकते हैं।

सिंपल फॉर्मेट में मूवी को डाउनलोड करने के लिए यहां से  बड़ी आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं इस वेबसाइट पर आपको बहुत सारे मूवी मिल जाएंगे जिससे कुछ ही मिनटों में डाउनलोड किया जा सकता है।

3GP मूवी कैसे डाउनलोड करें mobile movies download कम एमबी वाला फिल्म कैसे डाउनलोड करें इस पोस्ट के द्वारा आपने इस जानकारी को जाना अगर आप इस तरह के मूवी को डाउनलोड करना चाहते हैं तो ऐसे वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है।  

3gp movie hindi

इन सभी साइट से jio phone मे 3gp film download किया जा सकता है अगर सोच रहे है की 3gp movie download jio phone तो इन साइट से download किया जा सकता है ।

फिल्म देखने संबन्धित यह जानकारी पढे –

1 हिन्दी dubbed फिल्म डाउनलोड करने की बेस्ट site

2 फिल्म डाउनलोड करने वाला apps

3 reliese के दिन कोई भी मूवी को ऐसे download करे

4 Hollywood movie download करने का साइट की जानकारी

5 कोई भी मूवी साइट से मूवी download करना सीखे

एक बात और अगर आप जब फ्री मूवी डाउनलोड करते हैं तो बहुत ही अच्छे वेबसाइट से मूवी को डाउनलोड करें और लीगल वेबसाइट से ही मूवी को डाउनलोड करने की कोशिश करें इंटरनेट पर बहुत सारे वेबसाइट है जो piratet movie available कराती है illegal साइट से कभी भी मूवीस download ना करे ।

मूवी डाउनलोडिंग करने संबंधी जानकारी आपको अच्छी लगी होगी तो इसे सोशल मीडिया में अपने दोस्तों को भी जरूर शेयर करें ताकि वह भी 3GP फॉर्मेट में मूवी डाउनलोडिंग कर पाए.

WhatsApp Group Join Now
Avtar Singh
Avtar Singh

मेरा नाम अवतार सिंह है और मै इस ब्लॉग का संस्थापक हूँ । यहा पर मै अपने पाठको के लिए उपयोगी जानकारी हिन्दी मे शेयर करता हूँ । यह जानकारी आपको पसंद आए तो social मीडिया मे जरूर शेयर करे ।

Articles: 491

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *