सुंदर और आसान मेहंदी डिजाइन : अरेबिक मेहंदी डिजाइन फुल हैंड : मेहंदी डिजाइन नई मॉडल

अगर आप भी मेहंदी के नए-नए डिजाइन जानना चाहते हैं और मेहंदी लगाना सीखना चाहते हैं तो इस पोस्ट पर
WhatsApp Group Join Now

Last Updated on 13/04/2024 by Avtar Singh

मेहंदी डिजाइन नई मॉडल : हाथों में मेहंदी लगाना हमारे भारतीय संस्कृति की पहचान है भारत देश में ऐसे बहुत सारे त्यौहार और कार्यक्रम होता है जिस पर महिलाएं और लड़कियां अपने हाथों में मेहंदी जरूर लगाती है मेहंदी लगाने से हाथों की खूबसूरती और भी बढ़ जाती है कई लोगों को तो मेहंदी के बहुत सारे डिजाइन बनाने आते हैं और एक दूसरे के हाथों में मेहंदी लगाते हैं।  

mehndi design app download kare

कई लोग मार्केट से इसकी किताब खरीदते हैं और उसके द्वारा मेहंदी लगाने की प्रैक्टिस करते हैं और अपने हाथों पर लगाते हैं लेकिन यह android का जमाना है या कहे तो इंटरनेट का जमाना है सभी किताबे हमारे smartphone मे ही मौजूद है। इस पोस्ट मे मेहंदी से जुड़ी ही जानकारी मिलेगी।

आयुर्वेद के अनुसार हाथों में मेहंदी लगाने के बहुत सारे फायदे हैं इन फायदों के अलावा अपना भी इसका एक महत्व है इसके अलावा मेहंदी सुंदरता का प्रतीक है देवी देवता भी इसका उपयोग करते थे इसलिए इसे शुभ अवसरों पर भी लगाया जाता है।

simple mehndi design download

मेहंदी तो वैसे कई अवसरों पर लगाया जाता है जैसे विवाह के अवसर में अन्य अवसरों जैसे राखी, करवा चौथ, तीज का त्यौहार,सावन मे और हर राज्य के हिसाब से जितने त्योहार होते हैं त्योहारों में अधिकतम लड़कियां और महिलाएं अपने हाथों में कई डिजाइन में मेहंदी लगाती है इसलिए आज के इस पोस्ट में आपको मेहंदी का डिजाइन इमेज apps के बारे मे  बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप एंड्राइड एप्लीकेशन को मोबाइल पर इंस्टॉल करके मेहंदी लगाना सीख सकते हैं।  

इसके लिए आपको किसी ट्यूशन क्लास में जाने की जरूरत नहीं है किसी डिजाइनर को बुलाने की जरूरत नहीं है बस कुछ एंड्रॉयड एप्लीकेशन install करके घर बैठे मेहंदी mehndi banane ka tarika सीख सकते हैं और बहुत सारे डिजाइन को भी जान सकते हैं.

अगर आप भी मेहंदी के नए-नए डिजाइन जानना चाहते हैं और मेहंदी लगाना सीखना चाहते हैं तो इस पोस्ट पर बताए गए एप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि मेहंदी हाथों में मेहंदी लगाना भी एक कला है। शादियों में दुल्हन के हाथों में मेहंदी लगाने के लिए ब्यूटीशियन को भी बुलाते हैं जो कि हाथों में लगाते हैं उसी तरह की आप खुद यह काम कर सकते है किसी को बुलाने की आवशयकता नहीं हैं तो चलिए जान लेते हैं कौन-कौन से एंड्रॉएड एप्लीकेशन है जो कि प्लेस्टोर पर फ्री में अवेलेबल है.

Best mehndi design download 2024

  • 1.Mehndi Design
  • 2.Simple Mehndi Designs 2024
  • 3.Mehndi Designs Letest 2024
  • 4.Mehndi Design 2024
  • 5.Mehndi Designs Henna 2024

Mehndi Design wala apps download kare

1.Mehndi Design

इसमें दिए गए डिजाइन का इस्तेमाल आप अपने हाथों पर मेहंदी लगाने के लिए कर सकते हैं बस इसमें दिए गए इमेज को अपने सामने रखना है और उसे देख देख कर हाथों पर मेहंदी लगाना है इसमे बहुत ही अच्छा अच्छा मेहंदी डिजाइन  दिया गया है जो कि image के रूप में है जैसे हीना डिजाइन, दुल्हन डिजाइन, ईद वाला लगाना चाहते हैं तो यह भी दिया गया है इसमें दिए गए इमेज को बाद में इस्तेमाल करने के लिए भी गैलरी पर स्टोर करके रख सकते हैं

henna mehndi design
henna mehndi simple designs
henna mehndi new design
marwari mehndi designs images rajasthani mehndi designs

offline mehndi design

इस ऐप को आप नीचे दिए गए लिंक से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं.

simple mehndi apps download

2.Simple Mehndi Designs 2024

इस एप्लीकेशन में हर तरह के मेहंदी का डिजाइन दिया गया है जिसे आप ऑफलाइन mehndi design image download करके रख सकते हैं हाथ पैर जिस पर भी मेहंदी लगाना चाहते हैं दोनों ऑप्शन के इमेज इसमें दिया गया है इसमें दिए गए मेहंदी डिजाइन को आप हाथों में लगा सकते हैं और प्रैक्टिस भी कर सकते हैं और एक प्रोफेशनल मेहंदी लगाने वाले जैसा भी आप लगा सकते हैं इस पर दिए गए डिजाइन आप को बहुत ही पसंद आएगा । इस app का size मात्र 5.2 MB का है और इसके playstore मे 1000000+ download है ।

इस एप्लीकेशन को यहां से डाउनलोड कर सकते हैं.

mehndi design image download

3.Mehndi Designs Letest 2024

अगर आप सिंपल डिजाइन वाला मेहंदी लगाना के लिए ऐप ढूंढ रहे हैं तो यह बहुत ही अच्छा है इसके माध्यम से आप बेसिक से लेकर प्रोफेशनल डिजाइन की मेहंदी लगाना सीख सकते हैं इसमें भी बहुत तरह के सिंपल डिजाइन दिया गया है दुल्हन मेहंदी, ईद मेहंदी, हिना मेहंदी कई तरह के इसमें मिलेंगे.

stylish mehndi designs for front hand
stylish mehndi designs for fingers

इस app को play store मे 4.1 की rating मिला हुआ है इस बेस्ट एप्लीकेशन को फ्री में नीचे दिए गए लिंक से इंस्टॉल कर सकते हैं.

mehndi app download

4.Mehndi Design 2024

न्यू डिजाइन के साथ हाथ और पैर दोनों के लिए मेहंदी खोज रहे हैं या जैसे कलाई तक मेहंदी लगाना है तो न्यू डिजाइन का मेहंदी इस एप्लीकेशन में आपको मिल जाएगा जिसे आप hd image के रूप में भी डाउनलोड कर सकते हैं और गैलरी में स्टोर करके रख सकते हैं जिसे ऑफलाइन इस्तेमाल कर सकते हैं कभी भी इसमें दिए क्या मेहंदी को किसी को शेयर भी कर सकते हैं

इस एप्लीकेशन को आप तुरंत यहां से डाउनलोड कर सकते हैं.

best mehndi design

5.Mehndi Designs Henna 2024

मेहंदी लगाना सीखना चाहते हैं mehndi design image download करना चाहते है तो यह एप्स आपकी काफी मदद करेगा इस एप्लीकेशन में आपको हिना मेहंदी, अरेबिक मेहंदी, दुल्हन मेहंदी, इंडियन मेहंदी, वेडिंग मेहंदी हर तरह के मेहंदी डिजाइन इसमें आपको मिल जाएगा

इसे इस्तेमाल करने के लिए इस नीचे दिए गए लिंक से प्ले स्टोर की मदद से डाउनलोड और इंस्टॉल करके इस्तेमाल कर सकते हैं.

kid mehndi henna mehndi

mehndi banane ki design

फ्रेंड्स इस पोस्ट में मैंने आपको कुछ mehndi design apps के बारे में जानकारी शेयर किया है मुझे उम्मीद है मेरे द्वारा दिया गया यह जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । आपको मेहंदी लगाने में और मेहंदी के नए डिजाइन सीखने में थोड़ी जरूर help होगी अगर आपको मेहंदी लगाने मे किसी भी तरह के कोई भी सवाल हो गई इस पोस्ट से रिलेटेड तो अपने सवाल हमें कमेंट के माध्यम से जरूर शेयर करें.

यह जानकारी भी पढे –

1. हॅप्पी दिवाली फोटो फ्रेम बनाए अपने फोटो के साथ

2. दिवाली विडियो स्टेटस डाउनलोड करे और बधाई दे

3. दिवाली मे बेस्ट रंगोली बनाए इन रंगोली फोटो को जरूर देखे डाउनलोड करे

4. अपने फोटो के साथ बनाए खुद का whatsapp status

5. fancy और stylish whatsapp sticker कैसे बनाए

मेहंदी लगाना सीखना और mehndi design image new यह जानकारी आपको अच्छा लगा होगा तो इसे अपने दोस्तों को भी whatsapp और facebook के  माध्यम से जरूर शेयर करें ताकि वे भी इस तरह के मेहंदी डिजाइन को सीख सकें.

WhatsApp Group Join Now
Avtar Singh
Avtar Singh

मेरा नाम अवतार सिंह है और मै इस ब्लॉग का संस्थापक हूँ । यहा पर मै अपने पाठको के लिए उपयोगी जानकारी हिन्दी मे शेयर करता हूँ । यह जानकारी आपको पसंद आए तो social मीडिया मे जरूर शेयर करे ।

Articles: 491

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *