मोबाइल reacharge करने वाला apps download best apps

इस पोस्ट के द्वारा mobile रिचार्ज करने के लिए best android app के बारे में आपको जानकारी मिलेगी कि किस एप्स को हम अपने मोबाइल पर install करके यूज़ करें और मोबाइल रिचार्ज बड़ी आसानी से करें
WhatsApp Group Join Now

Last Updated on 08/03/2024 by Avtar Singh

Free reacharge app : ऐसे कौन-कौन से apps है जिसकी मदद से मोबाइल को
बड़ी आसानी से रिचार्ज किया जा सकता है जिस पर
cashback offer अच्छा मिले

इस पोस्ट के द्वारा mobile रिचार्ज करने के लिए best android app के बारे में आपको जानकारी मिलेगी कि किस एप्स को हम अपने मोबाइल पर install करके यूज़ करें और मोबाइल रिचार्ज बड़ी आसानी से करें। 

 
mobile reacharge karne ka apps
इस बदलते दौर में ऐसे ऐसे एंड्रॉयड एप्स बन रहे हैं जो हमारे जीवन को बहुत ही सरल बना दिए हैं आज हर कुछ काम करने के लिए एंड्राइड एप्स playstore पर आ गया है।  प्ले स्टोर ही नहीं ऐसे और भी बहुत सारे app store हैं जहां पर से कई एप्स को डाउनलोड करके उस काम को बड़ी आसानी से किया जा सकता है।  

पहले मोबाइल रिचार्ज कराने के लिए दुकान के चक्कर काटने पड़ते थे तब जाकर रिचार्ज होता था लेकिन आज के समय में ऐसा नहीं है हम घर बैठे अपने मोबाइल रिचार्ज, टीवी रिचार्ज, बिजली बिल पेमेंट और insurance payment को घर बैठे ही कर सकते हैं.

और यह सब संभव हुआ है नए-नए Apps के आ जाने से यह हमारे दिनचर्या के हिसाब से बहुत सारे काम को सफल बना देता है जिससे हम कुछ ही समय में अपने इन सभी कार्य को कर सकते हैं और समय की बहुत बचत होती है।

ऐसे ही मोबाइल रिचार्ज करने के लिए बहुत सारे ऐप्स आ चुके जिसकी मदद से रिचार्ज किया जा सकता है लेकिन ऐसे कौन-कौन से ऐप्स है जिससे बड़ी आसानी से रिचार्ज किया जा सकता है उसकी list क्या है यह हमको पता नहीं होता है इस पोस्ट के द्वारा आपको ऐसे ही कुछ जानकारी मिलने वाला है जिसमें हम smartphone reacharge करने के लिए बेस्ट एंडॉयड एप्स के बारे में जानेंगे.

साथ ही इन मोबाइल ऐप के और भी बहुत सारी फीचर्स को भी जानेंगे ताकि इन ऐप की मदद से और क्या-क्या काम कर सकते हैं इन सब feature को जानकर उस ऐप से और दूसरे काम को भी पूरा कर सकें.

इन सब में रिचार्ज करने के लिए एक बेस्ट ऑप्शन वर्तमान में आया हैं वह UPI है । UPI का पूरा नाम यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस है जिस पर हमें अपना आईडी बनाने पर एक आईडी नंबर और एक कोड नंबर मिलता है जिसकी मदद से काम किया जाता है चाहे कोई भी बैंक में पैसा ट्रांसफर करना हो 1 सेकंड में किया जा सकता है UPI ID से दूसरे आईडी पर पैसे ट्रांसफर करना, मोबाइल टीवी रिचार्ज करना, यह सब काम किया जाता है.

यह भी पढे –

मोबाइल मे old version apps इस तरीके से download करे
jio conference talk app से 10 लोगो से बाते करने का तरीका
Mobile को फास्ट बनाने वाले apps की पूरी डिटेल पढे

यह एक बहुत ही अच्छी सुविधा है जिस पर कोई चार्ज भी नहीं लगता है और हमारा काम कुछ ही सेकेंड में हो जाता है.
 

मोबाइल रिचार्ज करने के लिए बेस्ट एंडॉयड एप्स की जानकारी

मोबाइल reacharge कैसे करे कौन से app से smartphone रिचार्ज करे 

 

[1.] Google pay app

यह ऐप google द्वारा बनाया गया mobile digital wallate app है इसके द्वारा बड़ी आसानी से कोई भी smartphone को रिचार्ज किया जा सकता है चाहे वह कोई भी नेटवर्क का हो idea,airtel,vodaphone,jio देश के कोई भी नेटवर्क का सिम कार्ड हो उसे रिचार्ज किया जा सकता है इस पर रिचार्ज करना बहुत ही आसान है रिचार्ज करने के लिए अपने इस ऐप को ओपन करें और ओपन करने के बाद इसकी रिचार्ज option पर जाकर अपना नेटवर्क चुने और कितने का रिचार्ज करना चाहते हैं डाले फिर upi के माध्यम से एक सेकंड में रिचार्ज कर सकते हैं.

google pay UPI कैसे reset करे

इसका बेस्ट फायदा यही है कि इसमें कैशबैक के रूप में कूपन मिलते रहते हैं जिसे scarch करने पर लाखों रुपए तक के coupon हफ्ते में मिल जाते हैं इसमे ₹10 ₹20 ₹1000 तक के cashback मिलते रहते हैं इस पर यूपीआई ट्रांजैक्शन करने से और ऑनलाइन शॉपिंग करने से भी कई तरह के कैशबैक ऑफर मिलते रहते हैं.
 

[2.] Phonepe app

यह भी एक बेस्ट मोबाइल एंडॉयड एप्स है इसका यूजर इंटरफेस बहुत ही अच्छा है यह  यूज करने में बहुत ही आसान है इस एप के द्वारा आप मोबाइल रिचार्ज के साथ-साथ ट्रेन टिकट, flight ticket, ओला कैब्स बुकिंग, होटल बुकिंग, बिजली बिल, डीटीएच और भी बहुत सारी चीजों को बुक कर सकते हैं और इन सभी कामों को बड़ी आसानी से किया जा सकता है।

रिचार्ज करने के लिए इसमें आप अपने बैंक अकाउंट को लिंक करके मोबाइल में बैलेंस डाल सकते हैं और उसी बैलेंस से रिचार्ज कर सकते हैं या डायरेक्ट आप अपने बैंक अकाउंट से पैसे को ट्रांजैक्शन कर सकते हैं.

phonepe e-wallate app से जुड़ी जानकारी – 

Phonepe से train की ticket book करना सीखे
Phonepe UPI Password कैसे reset करे जाने इसके बारे मे

Smartphone reacharge करने से इस पर कैशबैक ऑफर मिलते रहते हैं। मतलब reacharge के लिए आपको अलग से कहीं और जाने की जरूरत नहीं है घर बैठे ही के द्वारा
बड़ी आसानी से कोई भी स्मार्ट फोन को रिचार्ज किया जा सकता है.
 

[3.] Paytm

Paytm यह तो पूरे भारत भर में मशहूर mobile wallate application है यह एक multy feature app है और वर्तमान में यह एक पेमेंट बैंक बन चुका है जिस पर आप बैंक संबंधी गतिविधि कर सकते हैं क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड जारी करवा सकते हैं और उसका इस्तेमाल कर सकते हैं।  
इस पर बहुत सारे कामों के अलावा मोबाइल रिचार्ज को बड़ी आसानी से किया जा सकता है इंडिया में बहुत ही मशहूर है अगर आप एक बेहतरीन मोबाइल रिचार्ज ऐप डाउनलोड ढूंढ रहे है तो यह भी एक बहुत ही अच्छा ऑप्शन होगा । मोबाइल को रिचार्ज करने के लिए  पेटीएम मोबाइल वॉलेट में ऐसे बहुत सारे फीचर सबको देखने को मिलेंगे  जो यूजर के हिसाब से बहुत ही अच्छा है  इसमे भी cashback offer बहुत ज्यादा मिलता है  इससे आप  हजारों कैशबैक पा सकते हैं .

[4.] Mobikwik

मोबाइल रिचार्ज के लिए भी यह भी एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है यह शुरू में तो smartphone reacharge करने के लिए बहुत ज्यादा इस्तेमाल किया जाता था लेकिन इसके साथ साथ इसमें आज और भी बहुत सारे कामों को किया जा सकता है इसने अपना यूजर base बहुत ही अच्छा स्थापित किया है इसके भी करोड़ों user है जिससे  यह एक बहुत ही अच्छा ऐप साबित होता है इस ऐप में भी  एक अकाउंट से दूसरे अकाउंट में पैसे
ट्रांसफर करना संभव है इसमें भी बाकी
app की तरफ same feature आपको देखने को मिलेंगे.

Smartphone reacharge app की जानकारी 

 यह तो थे कुछ बेहतरीन e-wallet एप्स जिस पर बड़ी आसानी से मोबाइल रिचार्ज किया जा सकता है इसके अलावा और भी बहुत सारे काम को बड़ी आसानी से किया जा सकता है अगर आप भी मोबाइल को रिचार्ज के लिए बेस्ट एप्स की तलाश कर रहे हैं तो यह एक बेस्ट ऑप्शन होगा ।
वैसे तो इंडिया में बहुत सारे वॉलेट कंपनियां आ चुकी है जिस पर भी बड़ी आसानी से मोबाइल रिचार्ज किया जा सकता है लेकिन इन  एप्स से भी रिचार्ज कर पाएंगे और कैशबैक का लाभ उठा पाएंगे इन सभी में यूपीआई पेमेंट इंटरफेस मिलता है जैसे कि मैंने आपको बताया कि upi के द्वारा आप बड़ी आसानी से कुछ ही सेकंड में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं चाहे मोबाइल रिचार्ज के रूप में, बिजली बिल, एक खाते से दूसरे खाते में ट्रांसफर करना यह सभी काम यूपीआई पेमेंट के द्वारा बड़ी आसानी से किया जा सकता है और यह feature  आपको इन एप्स में मिलेगा जो इसे एक बेस्ट ई-वॉलेट एप यानी कि digital apps बनाता है जो
कि बहुत ही अच्छा है.


यह जानकारी भी पढे –

Vidmate app के बारे मे जाने इसे कैसे download कर सकते है
UC browser के इन tips and tricks जरूर जाने
Android Note app क्या है कैसे use करे
VPN apps क्या है VPN apps की बेस्ट list

आपको मोबाइल रिचार्ज करने के लिए और कोई एप्स ढूँढने की जरूरत नहीं है इन एप्स से बड़ी आसानी से मोबाइल रिचार्ज किया जा सकता है इन एप्स से अगर आपको अपने मोबाइल मे balance डालने में किसी तरह की समस्या आ रही है तो आप अपनी समस्या हमें कमेंट के माध्यम से जरूर सेंड करें साथ ही साथ यह बताएं कि इस एप्स में यूज करने में किसी भी तरह की कोई भी समस्या हो तब भी आप अपने सवाल हमें कमेंट के माध्यम से जरूर शेयर करें हम उन कमेंट से जुड़े हुए पोस्ट शेयर करने की पूरी कोशिश करेंगे.
यह पोस्ट अच्छा लगा होगा तो इसे सोशल मीडिया में अपने दोस्तों को भी जरूर बताएं.
WhatsApp Group Join Now
Avtar Singh
Avtar Singh

मेरा नाम अवतार सिंह है और मै इस ब्लॉग का संस्थापक हूँ । यहा पर मै अपने पाठको के लिए उपयोगी जानकारी हिन्दी मे शेयर करता हूँ । यह जानकारी आपको पसंद आए तो social मीडिया मे जरूर शेयर करे ।

Articles: 491

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *