Gadi ka insurance check karne wala apps

इस पोस्ट में मैं आपको insurance check karne ka app के बारे में जानकारी बताऊंगा इस एप्स के माध्यम से आप बड़ी आसानी से कोई भी गाड़ी का इंश्योरेंस चेक कर सकते हैं
WhatsApp Group Join Now

Last Updated on 08/03/2024 by Avtar Singh

Gadi ka insurance kaise check kare, bike ka insurance kaise check kare,car ka insurance kaise check kare, कोई भी गाड़ी का इंश्योरेंस कैसे पता करें, vehicle insurance detail app

कुछ इसी तरह के सवाल आप लोगों के भी होंगे कि कोई भी गाड़ी का इंश्योरेंस कैसे पता कर सकते हैं कोई भी two wheeler four wheeler vehicle insurance को पता करने का तरीका क्या है इस पोस्ट के द्वारा आप कोई भी कार या बाइक इसके अतिरिक्त कोई भी गाड़ी का बीमा validity कब तक है यह पता कर सकते हैं ।

gadi ka insurance kaise pata kare online

आप तो इंश्योरेंस के बारे में जानते होंगे कि इंश्योरेंस कई प्रकार के होते हैं जब हम नई गाड़ी खरीदते हैं तब साथ में हमें उसका इंश्योरेंस मिलता है लेकिन एक निर्धारित समय के बाद उसका इंश्योरेंस समाप्त हो जाता है तो उस इंश्योरेंस को हम कैसे चेक कर सकते हैं या कोई भी गाड़ी का इंश्योरेंस कब तक है उसे कैसे पता कर सकते हैं।  

बिना इंश्योरेंस के हमें कभी भी कोई भी गाड़ी नहीं चलाना चाहिए क्योंकि यदि इंश्योरेंस के साथ अगर गाड़ी चलाते हैं तो अगर कोई भी दुर्घटना हो जाता है तो उसका पूरा खर्चा बीमा कंपनी द्वारा दिया जाता है अगर इंश्योरेंस नहीं कराए हैं तो सभी खर्चा खुद देने पड़ते हैं और समस्याओं का सामना करना पड़ता है इसलिए सभी को इंश्योरेंस अवश्य कराना चाहिए.

सभी जानते हैं कि इंडिया में नया ट्रैफिक नियम लागू हो गया है और सभी को इंश्योरेंस कराना अनिवार्य है और इसके लिए traffic charges  भी बहुत ज्यादा बढ़ गया है और ट्रैफिक नियम भी बहुत कड़ा हो गया है इसके साथ अब गाड़ी का इंश्योरेंस होना भी बहुत ही जरूरी है।  

अगर आपने गाड़ी का इंश्योरेंस कराया है तो भारी भरकम चालान से बड़ी आसानी से बच सकते हैं अगर आप भी अपने bike insurance status पता करना चाहते हैं आप sure नहीं है कि इसका इंश्योरेंस कब तक है कब तक वैलिड है तो इस पोस्ट को पढ़कर आप स्टेप बाय स्टेप यह जानकारी जान सकते हैं कि गाड़ी का इंश्योरेंस कब तक है।  

इस पोस्ट में मैं आपको insurance check karne ka app के बारे में जानकारी बताऊंगा इस एप्स के माध्यम से आप बड़ी आसानी से कोई भी   गाड़ी का इंश्योरेंस चेक कर सकते हैं

App से गाड़ी का इंश्योरेंस कैसे पता करें vehicle insurance detail app । Insurance validity check

कोई भी vehicle insurance history पता करना बहुत ही आसान है आप बड़ी आसानी से vehicle insurance check app की मदद से गाड़ी का इंश्योरेंस पता कर सकते हैं।  

तो चलिए ज्यादा समय नहीं लेते हुए जानते हैं

गाड़ी का इंश्योरेंस पता करने वाले एप्स के बारे में जानकारी क्या है और इसके माध्यम से हम कैसे कोई भी गाड़ी का इंश्योरेंस पता कर सकते हैं

इसके लिए सबसे पहले अपने मोबाइल पर mparivahan app को डाउनलोड करके इंस्टॉल कर लीजिए।  

इसे ऐप को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक का इस्तेमाल कर सकते हैं जहां से आप प्ले स्टोर की मदद से इसे डाउनलोड कर सकते हैं.

ऐप डाउनलोड होकर इंस्टॉल हो जाए तो इसे अपने मोबाइल पर ओपन करें ओपन करने के बाद इसके search option पर जाये।

gadi ka insurance pata karne ka tarika

RC option पर जाकर उसमें अपनी RC Detail को भर दें और सर्च कर दें। नीचे screenshot का अवलोकन करे ।

gadi number se insurance kaise pata kare

जब आप इसे सर्च करेंगे तो गाड़ी के मालिक का नाम और उसके पूरा डिटेल वहां पर आ जाएगा।

फिर नीचे मे आपको इंश्योरेंस वाली detail का ऑप्शन मिलेगा इसमें आपको इंश्योरेंस का पूरा डिटेल मिलेगा की इंश्योरेंस की वैलिडिटी कब तक है

insurance validity kaise pata kare

इस ऐप की मदद से आप कोई भी vehicle car bike या और कोई दूसरे भी वाहन का इंश्योरेंस इस android app के माध्यम से पता कर सकते हैं

मुझे उम्मीद है कि अब आपके मन में यह सवाल की गाड़ी का इंश्योरेंस कैसे निकाले या गाड़ी नंबर से इंश्योरेंस कैसे पता करें यह सवाल होगा यह पूरी तरह से क्लियर हो गया होगा कि गाड़ी का इंश्योरेंस कैसे निकाला जा सकता है।  

इस एंड्राइड एप्लीकेशन के माध्यम से आप कुछ ही मिनटों में कोई भी गाड़ी का इंश्योरेंस निकाल सकते हैं और उसकी इंश्योरेंस वैलिडिटी कब तक है इसे जान सकते हैं ।

यह जानकारी भी पढे –

1 गाड़ी नंबर से मालिक का नाम पता करने का तरीका जाने

2 नाम से आधार कार्ड कैसे निकाले

3 कोई भी form मोबाइल से online कैसे भरे

कोई भी गाड़ी का बीमा आखिर कब तक है gadi ka insurance kaise check kare इसे इस पोस्ट में आपने जाना यह जानकारी आपको कैसी लगी अपनी प्रतिक्रिया कमेंट के माध्यम से जरूर बताएं अगर यह पोस्ट अच्छा लगा होगा तो इसे सोशल मीडिया facebook और whatsapp में अपने दोस्तों को भी नीचे दिए गए icon की मदद से शेयर कर सकते हैं.

WhatsApp Group Join Now
Avtar Singh
Avtar Singh

मेरा नाम अवतार सिंह है और मै इस ब्लॉग का संस्थापक हूँ । यहा पर मै अपने पाठको के लिए उपयोगी जानकारी हिन्दी मे शेयर करता हूँ । यह जानकारी आपको पसंद आए तो social मीडिया मे जरूर शेयर करे ।

Articles: 491

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *