Whatsapp में मोबाइल नंबर कैसे हाईड करे : Whatsapp में नंबर कैसे छुपाये

यह तरीका बहुत ही आसान है अपने नंबर को छुपा कर किसी से प्राइवेट चैट करने का. आप ग्रुप में भी इसके द्वारा प्राइवेट तरीके से चैट कर सकते हैं कोई भी आप के नंबर को नहीं देखेगा इस तरीके को जानकर आप अपने नंबर को व्हाट्सएप
WhatsApp Group Join Now

Last Updated on 08/03/2024 by Avtar Singh

Whatsapp में बिना नंबर चैट कैसे करे

बिना नंबर दिखाए whatsapp चैट कैसे करे

Whatsapp के बारे  में आज आपको एक बेहतरीन ट्रिक में बताने वाला हूं यह एक बहुत ही अच्छा और बेहतरीन ट्रिक है जिसकी मदद से आप अपने व्हाट्सएप नंबर को छुपा सकते हैं.

bina number ke whatsapp kaise chupaye

जी हां अपने व्हाट्सएप नंबर को अपने चैट से या अपने व्हाट्सएप ग्रुप से कहीं से भी छुपा सकते हैं और बिना नंबर के आप चैट कर सकते हैं. सोचने में थोड़ा असंभव लग रहा है लेकिन यह बहुत ही बेहतरीन trick है जो आपको मैं इस पोस्ट के द्वारा बताने वाला हूं.

यह तरीका बहुत ही आसान है अपने नंबर को छुपा कर किसी से प्राइवेट चैट करने का. आप ग्रुप में भी इसके द्वारा प्राइवेट तरीके से चैट कर सकते हैं कोई भी आप के नंबर को नहीं देखेगा इस तरीके को जानकर आप अपने नंबर को व्हाट्सएप पर hide कर सकते हैं और प्राइवेट तरीके से चैट कर सकते हैं.

व्हाट्सएप समय-समय पर अपने android app में नए नए अपडेट लाता रहता है उसमें कई तरह के फीचर्स देते  रहता है अगर व्हाट्सएप की नए-नए अपडेट और उसमें आने वाले फीचर्स की जानकारी जानना चाहते हैं तो हमारे इस वेबसाइट को जरूर सब्सक्राइब करके रखें.

इन्हें भी जाने-

whatsapp में किसी को कैसे ब्लाक करे ट्रिकी तरीका

use करे whatsapp डार्क mode बिना ऑफिसियल लांच के

whatsapp में कोई chat को सर्च करे एक क्लिक में

इसे आप अपनी ईमेल आईडी की मदद सब्सक्राइब कर सकते हैं जिससे हमारे इस वेबसाइट पर पोस्ट होने वाली जानकारी तुरंत आपको आपके ईमेल पर मिल जाएगा.

अगर आप whatsapp संबंधी और कुछ जानकारियां जानना चाहते हैं तो हमारे इस वेबसाइट के सोशल मीडिया मेनू ऑप्शन पर मिल जाएगा जहां पर आप
व्हाट्सएप के बहुत सारी जानकारियां पढ़ सकते हैं.

How to hide number in whatsapp

Number Hide in whatsapp in hindi

  1. व्हाट्सएप पर अपना नंबर छुपाने के लिए सबसे पहले आप अपने व्हाट्सएप को uninstall  कर दे उसके बाद फिर से उसे इंस्टॉल करें.
  2. जब आप उसे दोबारा इंस्टॉल कर रहे हैं तब आप अपना मोबाइल को फ्लाइट मोड में कर दें.
  3. फ्लाइट मोड में करने के बाद  मोबाइल वेरीफिकेशन के लिए मैसेज आता है वह मैसेज नहीं आएगा तो आपको आईडी के रूप में अपना ईमेल आईडी देना होगा.
  4. वहां पर आप अपना ईमेल आईडी ऐड कर दें.
  5. ईमेल आई डी एड करने के बाद वहां पर आपको स्फूफेड नंबर जारी किया जाएगा यानी fake number  आपको व्हाट्सएप के लिए जारी होगा.
  6. आपको वहां पर आपके नंबर की जगह कोई दूसरा नंबर दिखाई देगा.
  7. इस step से आगे save हो जाए.

इस प्रोसी अपने मोबाइल नंबर को व्हाट्सएप परहाइड करके रख सकते हैं.

बिना मोबाइल नंबर के whatsapp कैसे चलाये

इस तरीके से आप कोई भी ग्रुप में हो या कोई भी कांटेक्ट में हो अपना नंबर छुपा छुपा सकते हैं. चुपचाप तरीके से कोई भी चैट कर सकते हैं जिससे कोई भीआपके व्हाट्सएप नंबर को नहीं जान पाएगा अगर आप किसी से पर्सनली chat करना चाहते हैं तो इस तरीके को अपनाकर पर्सनली चैट कर सकते हैं.

Whatsapp से जुड़े अन्य हिंदी जानकारिया-

whatsapp में पासवर्ड लगाये और secure करे डाटा

भनक भी नहीं लगेगी किसी का whatsapp स्टेटस देखे इस तरीके से

whatsapp स्टेटस इमेज और विडियो डाउनलोड करने का तरीका

whatsapp का लेटेस्ट version इस तरीके से डाउनलोड करे

whatsapp स्टीकर के लिए बेस्ट एंड्राइड apps

इस तरीके का इस्तेमाल करके बड़ी आसानी से आप व्हाट्सएप पर अपने नंबर को हाइड कर सकते हैं और प्राइवेट चैट कर सकते हैं कोई भी आपके व्हाट्सएप नंबर को नहीं देख पाएगा  गुप्त रूप से अपनी किसी भी फ्रेंड से चैट करना चाहते हैं तो बड़ी आसानी से चैट कर सकते हैं.

इसी तरह के आप और जानकारियां जानना चाहते हैं या हमारे पोस्ट से जुड़े हुए कोई भी सवाल होंगे तो आप अपने सवाल हमें कमेंट बॉक्स पर कमेंट कर जरूर शेयर करें.

WhatsApp Group Join Now
Avtar Singh
Avtar Singh

मेरा नाम अवतार सिंह है और मै इस ब्लॉग का संस्थापक हूँ । यहा पर मै अपने पाठको के लिए उपयोगी जानकारी हिन्दी मे शेयर करता हूँ । यह जानकारी आपको पसंद आए तो social मीडिया मे जरूर शेयर करे ।

Articles: 491

One comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *