फोटो से दाग हटाने वाला apps फोटो को सुंदर बनाने वाला apps

फोटो पर दाग हटाने के लिए हमें फोटोशॉप आपकी जरूरत होती थी अगर photoshop नहीं  है  तो हम उसे यूं ही नहीं कर
WhatsApp Group Join Now

Last Updated on 08/03/2024 by Avtar Singh

पुराने फोटो से दाग कैसे हटाए या अपने फोटो से दाग कैसे क्लियर करें फोटो को कैसे चमकाए या फोटो का मेकअप कैसे करें अपने बेहतरीन इमेज कैसे ले फोटो से दाग हटाने वाला एंड्राइड एप्लीकेशन क्या है ?

Best photo editor application क्या है जिससे हम अपने पुराने फोटो को नया बना सकते हैं अगर आप का भी यही सवाल है तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत ही उपयोगी है क्योंकि इस पोस्ट के द्वारा हम इन्हीं बातों को जानेंगे यानी की फोटो पर दाग हटाने वाले बेहतरीन एंड्राइड एप्लीकेशन क्या है जिस पर हम आसानी से फोटो को नया बना सकते हैं

 

फोटो साफ करने का अप्प्स downloading

एंड्रॉयड के आ जाने से ऐसे ऐसे एंड्राइड एप्लीकेशन बन रहा है जो हमारे कुछ काम को बहुत ही आसान बना दिए हैं जिस पर हम बड़ी आसानी से अपने कुछ कामों को आसान बना सकते हैं पहले एंड्राइड apps नहीं थे तो यही सब काम हमें कंप्यूटर पर करवाना पड़ता था जिसके बदले में हमें बहुत ज्यादा पैसे लगते थे लेकिन आजकल सभी के पास अधिकतम एंड्राइड मोबाइल रहता है और वह एप्स को डाउनलोड कर कर अपने उन कामों को बड़ी आसानी से कर सकते हैं।

ऐसे ही फोटो पर दाग हटाने के लिए हमें फोटोशॉप आपकी जरूरत होती थी अगर photoshop नहीं  है  तो हम उसे यूं ही नहीं कर पाते थे लेकिन एंड्रॉयड एप्लीकेशन में ऐसे ऐसे एप्स बन चुके हैं जिस पर हम बड़ी आसानी से फोटोशॉप से भी बेहतर तरीके से इमेज एडिट कर सकते हैं अपने पुराने फोटो को नया बना सकते हैं.

इस पोस्ट में आपको ऐसे ही कुछ एप्स के बारे में जानकारी मिलेगी जिस पर हम फोटो से दाग क्लियर कर सकते हैं फोटो को नया बना सकते हैं पुराना फोटो है उसे नया कर सकते हैं और क्लियर कर सकते हैं या नया फोटो खींचते समय उसे बहुत ही glowring यानि गोरा  बना सकते हैं आइए जानते हैं बेस्ट फोटो एडिटर ऐप्स फोटो से दाग हटाने के लिए या नया फोटो को क्लीन करने के लिए बेस्ट एंडॉयड एप्स

फोटो से दाग हटाने वाले बेस्ट एंड्राइड एप्लीकेशन की जानकारी

फोटो को सुंदर बनाने वाला apps

फोटो साफ कैसे करे 

HDR Max- Photo Editor

इस एंड्राइड एप्लीकेशन के
द्वारा आप अपने कोई भी फोटो से दाग हटाने का काम कर सकते हैं अपने इमेज को ब्यूटी इमेज बनाना चाहते हैं और इमेज में गोरापन लाना चाहते हैं तो यह आपकी काफी मदद करेगा इसकी मदद से आप अपने इमेज को बेहतर बना सकते हैं इसमे बहुत सारे फीचर दिया गया है जिसकी मदद से बेहतरीन फोटो बनाया जा सकता है ।

यह apps कई तरह के फंक्शन प्रोवाइड करता है इस पर बहुत सारे फिल्टर मल्टीपल एक्सपोजर और बहुत सारे इफेक्ट देखने को मिलेंगे।

इसके कुछ फीचर की जानकारी

HDR effect strength

detail glow
90 colour filter for one
tab enhancement
Adjust split screen
Colour balance
full and sharp image
flip mirror
orientation

इन सभी feature की मदद से आप अपने इमेज में गोरापन ला सकते हैं उस पर किसी तरह का दाग लगा हुआ है या इमेज को चमकाना चाहते हैं यह काम इस ऐप की मदद से किया जा सकता है.

Beauty plus – Easy Photo Editor Selfie Camera
यह एंड्राइड एप्लीकेशन बहुत ही पॉपुलर एंडॉयड एप्लीकेशन है जिसे प्ले स्टोर पर भी बहुत ज्यादा डाउनलोड किया गया है इसकी पापुलैरिटी का मुख्य कारण इसके फीचर्स है इसमें आप बड़ी आसानी से अपने कोई भी इमेज को बेहतरीन इमेज बना सकते हैं इस पर बहुत सारे edit option दिए गए हैं इसमे डायरेक्ट बेहतरीन इमेज creat सकते हैं इसमे नया image लेने के बाद उसे गोरा बनाने की जरूरत नहीं है इसमें image फिल्टर दिया रहता है जो फेस को डिटेक्ट करके उसे गोरा बना देता है.

chehra gora banane ka apps
इसमें दांतो को सफेद करने के लिए बाल को काला करने के लिए आई इफेक्ट स्किन एडिटर अलग से मैजिकल brush, प्रोफेशनल फोटो एडिटर और भी बहुत सारे फिल्टर ऑप्शन इसमें दिया गया है इसमे फेस के हिसाब से उसे डिटेक्ट कर एडिट भी कर सकते हैं इसमें आपको वह सब कुछ मिलेगा जो फोटो एक perfect photo editor मे ढूंढ रहे हैं.
Insta Beauty – Makeup Selfie Cam

यह एप्लीकेशन भी फोटो से दाग हटाने के लिए बहुत ही ज्यादा पॉपुलर है इसको बहुत ज्यादा यूज किया जाता है इसके फीचर्स भी ब्यूटीप्लस एंड्रॉयड एप्लीकेशन की तरह है इसमें आपको भी अलग-अलग फीचर देखने को मिलेंगे फोटो से दाग हटाने में इसके टूल्स का इस्तेमाल आप बड़ी आसानी से कर सकते हैं और चेहरा को ग्लो बना सकते हैं और चमका भी सकते हैं यानी कि यह एक तरह से makeup tool की तरह काम करता है जिस पर आप अपने इमेज पर बड़ी आसानी से मेकअप कर सकते हैं.

 

photo ko clear kaise kare


अपने बहुत सारी इमेज का
अगर कोलाज भी बनाना चाहते हैं तो इसमे कोलाज इमेज भी क्रिएट किया जा सकता है या फिर कोई ब्यूटीफुल वीडियो भी बनाना चाहते हैं अपने इमेजेस का वह काम ही इस फोटो एडिटर ऐप की मदद से किया जा सकता है।

You Makeup Photo Camera

photo ko clean kaise kare
फोटो से दाग हटाने के लिए अगर आप बेस्ट एंड्राइड एप्लीकेशन ढूंढ रहे हैं तो यह android apps भी आपके बहुत काम आएगा इस पर ब्यूटीफुल मेकअप के लिए बहुत अच्छे टूल्स दिया गया है इस पर auto recognitation option भी है इससे face filter का उसे करके image भी ले सकते हैं जिसमें आप अपने फोटो को एडिट करने के लिए इमेज पर मेकअप करने के लिए इस ऐप का यूज कर सकते हैं.
Photo Editor& perfect selfie

how to clean photo
जैसा कि एप्लीकेशन के नाम से ही स्पष्ट है इस पर आप फोटो को अच्छे तरीके से एडिट कर सकते हैं और परफेक्ट सेल्फी भी ले सकते हैं। इस पर फेस makeup , लिपस्टिक मेकअप, face focusस्मूथ रिंकल ,make teeth white, रिमूव एक्स ब्लू आईज इस तरह के बहुत सारे फीचर्स इसमें आपको मिलेंगे और आप अच्छे तरीके से चेहरा को गोरा बना सकते हैं और उस बनाए हुए इमेज को प्रिंट करवा कर अपने घर में भी रख सकते हैं और सोशल मीडिया पर शेयर करना चाहते हैं तो उन images को social media मे share कर सकते है।

Conclusion-

यह सभी एंड्राइड
एप्लीकेशन बहुत ही अच्छा एंड्रॉयड एप्लीकेशन है फोटो से दाग हटाने के लिए। अगर आप अपने कोई भी पुराने इमेज को नया बनाना चाहते हैं या लेटेस्ट इमेज खींचना चाहते हैं तो इन सेल्फी कैमरा एप का यूज़ कर सकते हैं जिससे आप बड़ी आसानी से अपने पुराने इमेज का दाग या wrincle हटा सकते हैं पुराने इमेज को कलर कर सकते हैं और लेटेस्ट फोटो बना सकते हैं। इन्हे सेल्फी कैमरा एप्स के रूप मे यूज कर सकते हैं यह एप्स प्ले स्टोर पर बहुत ही ज्यादा popular है और आप अपने फोटो से दाग हटाने के लिए या फोटो को नया बनाने के लिए इनका use कर सकते हैं.

सोशल मीडिया पर भी आजकल बहुत से लोग फोटो शेयर करते हैं तो इन एप्स का यूज करके आप बड़ी आसानी से फोटो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं इस पोस्ट से जुड़े हुए सवाल होंगे तो आप अपने सवाल हमें कमेंट के माध्यम से जरूर बताएं.

पढे हिन्दी आर्टिक्ल –

WhatsApp Group Join Now
Avtar Singh
Avtar Singh

मेरा नाम अवतार सिंह है और मै इस ब्लॉग का संस्थापक हूँ । यहा पर मै अपने पाठको के लिए उपयोगी जानकारी हिन्दी मे शेयर करता हूँ । यह जानकारी आपको पसंद आए तो social मीडिया मे जरूर शेयर करे ।

Articles: 491

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *