मोबाइल से होली पोस्टर कैसे बनाए । अपने फोटो मे बनाए होली कलर effect

होली की बधाई देने के लिए अपने मनपसंद कोई भी फोटो का हम बढ़िया सा सुंदर पोस्टर बनाकर इस होली सभी को अच्छे से बधाई दे सकते हैं अगर आप भी अपने
WhatsApp Group Join Now

Last Updated on 08/03/2024 by Avtar Singh

होली की बधाई देने के लिए अपने मनपसंद कोई भी फोटो का हम बढ़िया सा सुंदर पोस्टर बनाकर इस होली सभी को अच्छे से बधाई दे सकते हैं अगर आप भी अपने दोस्तों को सुंदर सुंदर और नए नए डिजाइनिंग चित्र और उसमें बहुत ही अच्छे तरीके से होली का effect डालकर बधाई देना चाहते हैं तो अपने फोटो का होली पोस्टर बनाइए और अपने साथियों को होली wish करें ।  

mobile se holi banner poster kaise banaye

आज के जमाने में यही सबसे बेहतरीन तरीका होगा होली की बधाई देने के लिए होली का पोस्टर कैसे बनाएं अगर आप इस सवाल का  जानना चाहते हैं तो इस पोस्ट में मैं आपको बड़े ही आसान तरीके से बताऊंगा कि कैसे हम बहुत ही सुंदर और अच्छा सा Holi Poster Creat कर सकते हैं.  

वर्तमान में play store पर ऐसे बहुत सारे android apps अवेलेबल हैं जिसकी मदद से ऐसे ऐसे पोस्टर बैनर बनाया जा सकता है जिससे बधाई संदेश दे सकते है।  

एक पोस्ट  मे मैंने आपसे शेयर किया था मोबाइल से collage image कैसे बनाएं उसे जरुर पढ़े और अपने मोबाइल पर collage image  बनाएं एंड्रॉयड के आ जाने से हमें अब कंप्यूटर की जरूरत बहुत कम ही होती है क्योंकि जब एंड्रॉयड नहीं था तो feature भी बहुत कम थे लेकिन अब एंड्रॉयड के आने से बहुत सारे ऐप्स बन रहे हैं जो हमारे कंप्यूटर से जुड़े काम को बड़ी आसान बना देते हैं।    

अधिकतम फोटो संबंधी कार्य को computer मे फोटोशॉप से ही किया जाता था लेकिन अब अपने मोबाइल पर एप्स की मदद से भी कर सकते हैं ऐसे ही कोई भी पोस्टर बनाना हो इफेक्ट डालना हो सभी के लिए अलग-अलग एप्स अवेलेबल है हर कैटेगरी में कार्य के हिसाब से हम एप्स प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।    

होली के लिए whatsapp स्टिकर apps की जानकारी  

अगर apps से जुड़ी अन्य जानकारिया जानना चाहते हैं तो इस साइट के ऐप्स केटेगरी से इसी तरह के बारे में या और भी बहुत सारे ऐप्स के बारे में जानने को मिलेगा.  

सभी  होली में नॉर्मल तरीके से बधाई देते हैं कोई  सिंपल मैसेज लिख देता है, कोई किसी और के photo को copy करके सेंड कर देता है, कोई फोन करके बधाई देता है अगर आप अपने दोस्तों को, परिवार को इफेक्टिव तरीके से होली की बधाई देना चाहते हैं तो अपने और अपने परिवार के फोटो पर होली के रंगीन कलर फुल effect डालकर अट्रैक्टिव तरीके से होली wish कर सकते हैं तो उसके लिए हमें अपने मोबाइल पर पोस्टर बैनर क्रिएट करने आना चाहिए। 

चलिये जानते है

Holi Poster kaise banaye

अपने फोटो का होली पोस्टर कैसे बनाए

मोबाइल से बनाने के लिए सबसे पहले इस एंड्राइड एप्लीकेशन को अपने मोबाइल पर डाउनलोड करना होगा इसी एप्स की मदद से हम होली का पोस्टर क्रिएट करेंगे इसे प्ले स्टोर से डायरेक्ट इस लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं.  

Download Holi Photo Effect  

डाउनलोड करने के बाद इसे open करे 

जैसे ही आप इस ऑप्शन को सिलेक्ट करते हैं इसमें आपको अपनी गैलरी से  या डायरेक्ट कैमरा से फोटो खींचने के लिए बोला जाएगा आप जहां से फोटो सेलेक्ट करना चाहते हैं कर लीजिए जिस फोटो को शेयर करना चाहते हैं कर ले.  

holi photo ke liye select kare

Photo select करने के बाद फोटो को resize करने का ऑप्शन आ जाएगा। जितना photo का aria select करना चाहते है चुन ले।

पढ़ेहोली हिन्दी शायरी कलेक्शन

पढेहोली क्यो मनाया जाता है

उसके बाद नीचे में आपको  होली के effects का ऑप्शन मिलेगा यहां पर  कलरफुल होली इफेक्ट जिसे चुनना चाहते है चुने यहां पर बहुत सारे रंग, कलर, पिचकारी, होली के रंगीन कलर फुल इफेक्ट मिलेंगे अपने फोटो पर इस तरह के रंग  और इफेक्ट लगाते जाएं.  

holi photo effect kaise kare

यह सब लगाने के बाद इस में Text डालने के लिए टेक्स्ट का भी ऑप्शन होता है आप बढ़िया डिजाइनिंग तरीके से इसमें टेस्ट भी ऐड कर दें. 

stylish font dale

इसमे टेक्स्ट ऐड करने के बाद इसके फोंट ऑप्शन पर जाकर उस अपने लिखे शब्द  को डिजाइनिंग बनाए और उसे उस फोटो मे फिट कर दे. font को colour करने के लिए अलग से इसमे colour option भी दिया है उसमे से कलर font मे डाले ।

holi photo font me colour daale

लास्ट में अपनी इमेज को सेव कर ले इस तरह से  आपका डिजाइनिंग पोस्टर फोटो तैयार हो जाएगा। इसे  बड़ी
आसानी से सोशल मीडिया में व्हाट्सएप पर फेसबुक में अपने दोस्तों को परिवारों को शेयर कर  होली की बधाई दे सकते है।  

इससे मोबाइल से बढ़िया तरीके से पोस्टर बैनर होली के लिए बनाया जा सकता है यह आपकी क्रिएटिविटी के ऊपर
डिपेंड करता है कि आप कितने अच्छे तरीके से बनाते हैं बार-बार प्रेक्टिस करने से और आपके माइंड के ऊपर डिपेंड करता है कि आप उसे किस तरह से सजाते हैं जैसे मैंने बताया कि बार-बार प्रेक्टिस करने से बड़ी अच्छे से बनाना सीख जाएंगे.    

अपने फोटो का होली फोटो effect कैसे बनाए

फ्रेंड्स इस तरीके से होली की बधाई देने के लिए बड़ी आसानी से मोबाइल से होली पोस्टर बनाया जा सकता है।

इन जानकारियों को भी पढे –   

होली मे मोबाइल को secure करने के तरीको के बारे मे जाने

होली के लिए फोटो फ्रेम बनाने वाला apps

जाने पुराने मोबाइल का क्या बेस्ट use कर सकते है

मूवी साइट से मूवी कैसे download करते है

गूगल की बेस्ट सर्विस जिसके बारे मे बहुत कम जानते है  

मुझे उम्मीद है इस पोस्ट के द्वारा आप जान गए होंगे होली पोस्टर कैसे बनाएं यह पोस्ट आपको कैसा लगा कमेंट
में अपनी प्रतिक्रिया जरुर दें.  

WhatsApp Group Join Now
Avtar Singh
Avtar Singh

मेरा नाम अवतार सिंह है और मै इस ब्लॉग का संस्थापक हूँ । यहा पर मै अपने पाठको के लिए उपयोगी जानकारी हिन्दी मे शेयर करता हूँ । यह जानकारी आपको पसंद आए तो social मीडिया मे जरूर शेयर करे ।

Articles: 475

9 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *