Jio phone kaise reacharge kare

जियो मोबाइल को माइ जियो से कैसे reacharge करे जियो मोबाइल मे internet डाटा कैसे डाले , माइ जियो से दूसरे नंबर को कैसे reacharge करे
WhatsApp Group Join Now

Last Updated on 08/03/2024 by Avtar Singh

Jio phone ko my jio se kaise reacharge kare

Jio mobile ko my jio se reacharge karne ka tarika

अगर आप भी जानना चाहते है jio phone mein recharge kaise hota hai, माय जिओ के द्वारा अपने मोबाइल को रिचार्ज करना चाहते हैं jio phone ko kaise reacharge kare अगर जियो फोन इस्तेमाल करते हैं और उसे माय जिओ के द्वार रिचार्ज करना नहीं आता है तो इस आर्टिकल को पढ़कर आप बड़ी आसानी से अपने my jio app के द्वारा मोबाइल को रिचार्ज कर सकते हैं.  

My jio se jio phone reacharge करना बहुत ही आसान है इसलिए सभी जिओ फोन यूजर जो सोचते है jio phone mein recharge kaise kar sakte hain को यह तरीका को मालूम होना चाहिए jio mobile का इस्तेमाल बहुत से लोग करते हैं लेकिन उसे रिचार्ज कराने के लिए बार-बार recharge center जाना पड़ता है बहुत से लोग अभी भी नहीं जानते हैं कि हम अपने जियो मोबाइल को या जिओ सिम को माय जिओ एप के द्वारा भी रिचार्ज कर सकते हैं.

my jio se kaise reacharge kare
how to reacharge jio phone using my jio

जियो फोन के आ जाने से भारत में बहुत सारे यूजर जो मोबाइल मे नेट का इस्तेमाल नहीं करते हैं वह नेट इस्तेमाल करने लग गए और जिओ फोन में भी नेट डलवा कर इस्तेमाल करने लग गए जिओ फोन खरीद कर उसमें भी इंटरनेट चलाना सीख रहे हैं लेकिन अगर इंटरनेट चलाते है कॉल करते है इसके लिए  उसे रिचार्ज कराने के लिए जियो फोन को हम किसी दुकान में जाए बगैर ही अपने माय जिओ ऐप के माध्यम से भी रिचार्ज करा सकते हैं.

इस आर्टिकल में मैं आपको जिओ फोन से रिचार्ज कैसे करें इसके बारे में जानकारी शेयर करूंगा जिसकी मदद से आप या तो अपने जियो मोबाइल को ही रिचार्ज कर सकते हैं या किसी दूसरे jio sim को माय जिओ से रिचार्ज करना भी सीख सकते हैं.

jio phone me my jio app se recharge kaise kare

यह तरीका बहुत ही सिंपल है इस तरीकों को आप अपने जियो मोबाइल पर बड़ी आसानी से फॉलो कर सकते हैं  ज्यादा समय नहीं लेते हुए जानते हैं my jio app से जिओ मोबाइल कैसे रिचार्ज करें.

My jio se kaise reacharge kare

Step 1: जिओ मोबाइल में  जिओ सिम या कोई भी दूसरे जियो सिम को रिचार्ज करने के लिए सबसे पहले अपने मोबाइल में माय जिओ ऐप को ओपन करें।  

ऐप को ओपन करने के बाद माय जिओ का पूरा डैशबोर्ड ओपन हो जाएगा

Step 2 : फिर यहां पर आपका जिओ नंबर दिखाई देगा अगर इसी नंबर को रिचार्ज करना चाहते हैं तो इस रिचार्ज के ऑप्शन पर क्लिक करें अगर आप किसी दूसरे जियो सिम को रिचार्ज करना चाहते हैं तो reacharge onther number का ऑप्शन पर क्लिक करें।  

जब रिचार्ज पर क्लिक करते हैं फिर उसके बाद आपको जितने भी रिचार्ज प्लान आपके जिओ फोन पर अवेलेबल है jio reacharge plan सभी आपको वहां पर दिखाई देंगे।  

Step 3 : उसके बाद अपना एक कोई भी रिचार्ज प्लान को सेलेक्ट करें और सिलेक्ट करने के बाद buy बटन पर क्लिक करें.

Step 4 : Buy बटन पर क्लिक करने के बाद एक नया पेज ओपन होगा जिस पर हमें payment method को चुनना है यानि की हम पैसा कैसे पटाएंगे

अगर आपके जिओ सिम पर कोई कैशबैक वाउचर है तो ऊपर में भी आपको वाउचर ऑप्शन दिखाई देगा तो उस वाउचर ऑप्शन का इस्तेमाल करने से कैशबैक मिलता है तो उस पर भी क्लिक कर दें।  

Step 5 : इसके बाद पेमेंट मेथड ऑप्शन में से कोई वॉलेट जैसे phonepe, google pay , paytm, jio money इस तरह के कोई ऐप इस्तेमाल करते हैं तो इसका सिलेक्शन करें अगर नहीं करते हैं तो नीचे में आपको डेबिट या एटीएम कार्ड का ऑप्शन मिलेगा उस ऑप्शन पर क्लिक करें.

पेमेंट में एटीएम कार्ड चुनने के बाद यहां पर आपको atm card number, atm का expiry और एटीएम कार्ड के पीछे में दिए गए सीवीवी नंबर को ऐड करने के लिए बोला जाएगा।  

Step 6 : यह सब जानकारी को भरकर pay पर क्लिक कर दें।  

Step 7 : क्लिक करने के बाद आपके मोबाइल पर ओटीपी आएगा इस ओटीपी को इसमें ऐड कर दें जिसके बाद यह पेमेंट प्रोसेस पूरा हो जाएगा उसके पश्चात आपका जिओ मोबाइल या जिओ सिम रिचार्ज हो जाएगा.

इस तरीके के द्वारा आप बड़ी आसानी से इसको फॉलो करके अपने कोई भी जिओ सिम या जिओ मोबाइल को रिचार्ज करना चाहते हैं उसे रिचार्ज कर सकते हैं।  

फ्रेंड इस तरीके से आप घर बैठे ही अपने jio mobile reacharge कर सकते हैं आपको कहीं और जाने की जरूरत नहीं है एटीएम कार्ड के इस्तेमाल सभी लोग करते हैं तो इस तरीके से आप डायरेक्ट अपने बैंक अकाउंट के माध्यम से जियो मोबाइल को रिचार्ज कर सकते हैं

तो दोस्तों मेरे द्वारा शेयर की गई जानकारी में अगर आपको जिओ मोबाइल को रिचार्ज करने में किसी भी तरह की और कोई सवाल होंगे जिससे समस्या आ रही है तो आप अपने उन सवालों को हमें कमेंट बॉक्स के माध्यम से जरूर भेजें आपके उन सभी समस्याओं का तुरंत समाधान किया जाएगा आप किसी और टिप्स एंड ट्रिक्स के बारे में भी जानकारी जानना चाहते हैं तब भी हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

यह जानकारी भी जरूर जाने –

» jio phone मे शायरी फोटो wallaper कैसे download करे

» जियो फोन मे फोटो पर शायरी लिखना सीखे

» जियो मोबाइल से ऑनलाइन शॉपिंग कैसे करते है

» जियो मोबाइल मे caller tune कैसे सेट करे

» जियो फोन मे मूवी कैसे डाउनलोड करे

अगर यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी तो इसे अपने दोस्तों को भी जरूर भेजें.

WhatsApp Group Join Now
Avtar Singh
Avtar Singh

मेरा नाम अवतार सिंह है और मै इस ब्लॉग का संस्थापक हूँ । यहा पर मै अपने पाठको के लिए उपयोगी जानकारी हिन्दी मे शेयर करता हूँ । यह जानकारी आपको पसंद आए तो social मीडिया मे जरूर शेयर करे ।

Articles: 491

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *