Ek mobile me double apps kaise chalaye

mobile me dual apps kaise chalaye, mobile me double apps kaise run kare, एक apps को दो बार कैसे इन्स्टाल करे ।
WhatsApp Group Join Now

Last Updated on 08/03/2024 by Avtar Singh

mobile me double apps kaise chalaye : अगर आप भी अपने मोबाइल में कोई भी एप्स को डबल चलाना चाहते हैं तो यह तरीका आपके लिए बहुत ही बेहतरीन होने वाला है क्योंकि अब एंड्रॉयड के जमाने में हम अपने मोबाइल पर एक एप्स को दो बार भी अपने मोबाइल पर इस्तेमाल कर सकते हैं चाहे कोई भी app हो दो अलग-अलग अकाउंट बनाकर उसी ऐप को एक मोबाइल में दो बार इस्तेमाल किया जा सकता है.

mobile me dual apps kaise use kare

तो आज हम इसी तरीके को जानने वाले हैं कि हम अपने मोबाइल में एंड्राइड एप्स को दो बार कैसे इस्तेमाल करें.

ऐसे बहुत सारे ऐप्स है जो हमें सिर्फ एक ही अकाउंट बनाने की परमिशन देते हैं एक मोबाइल पर एक अकाउंट से दूसरे अकाउंट में आसानी से हम जा नहीं हो पाते लेकिन किन्ही कारणों से हमें दो अकाउंट की जरूरत पड़ती है लेकिन हम उसे मैनेज नहीं कर पाते हैं.

तो इसका बेस्ट सलूशन है एक मोबाइल पर दो ऐप को इस्तेमाल करना इस तरीके के द्वारा whatsapp हो facebook हो जिस भी तरह के सोशल मीडिया या कोई भी एप्स को दो बार use करना चाहते हैं तो dual apps feature के माध्यम से इस्तेमाल कर सकते हैं और एक मोबाइल में दो app इस्तेमाल कर सकते है ।

हम जो इस इस पोस्ट के द्वारा आपको टिप्स बताएंगे यह अधिकतम लेटेस्ट मोबाइल में ही यह feature  दिया रहता है हो सकता है यह dual app feature  आपके मोबाइल में भी दिया हो तो इस तरीके के द्वारा सिक्योर तरीके से बिना कोई third party apps इस्तेमाल किए हम अपने मोबाइल पर दो एप्स को इस्तेमाल कर सकते हैं।  

बहुत से लोग मोबाइल पर दो ऐप्स इस्तेमाल करने के लिए ड्यूल एप्स play store पर खोजते रहते हैं और उसके लिए एक अलग ऐप इस्तेमाल करते हैं लेकिन इस तरीके के द्वारा आपको कोई भी दूसरा एप्स अलग से इंस्टॉल नहीं करना पड़ेगा इस तरीके के द्वारा उसी ऐप का एक और कॉपी बन जाएगा जिस पर आप अपना नया अकाउंट बना सकते हैं.

जानते हैं

mobile me dual apps kaise chalaye

 मोबाइल में एक एप्स को 2 बार कैसे यूज़ करें

mobile me do whatsapp kaise use kare

मोबाइल में डबल एप्स कैसे इस्तेमाल करें

Step 1 : मोबाइल में डबल एप्स इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आप अपने मोबाइल पर सेटिंग में जाएं।

Step 2 : सेटिंग में जाने के बाद एप्स ऑप्शन पर जाएं।

Step 3 : एप्स में जाने के बाद आपको ड्यूल एप्स का ऑप्शन मिलेगा उस dual apps पर क्लिक करें।

Step 4 : Dual apps पर जैसे ही क्लिक करते हैं वहां पर आपके फोन में सभी ऐप्स की लिस्ट आ जाएगी और किनारे साइड में एक on off आप जैसा बटन आपको मिलेगा।

अब जिसको ड्यूल फॉर्मेट में इस्तेमाल करना चाहते हैं यानि कि दो ऐप इस्तेमाल करना चाहते हैं उसको ऑन कर दीजिए।

ऑन करने के बाद उस app का क्लोन बन जाएगा और आप उस पर अपना एक दूसरे अकाउंट बनाकर उस ऐप को इस्तेमाल कर सकते हैं।

चाहे कोई भी apps हो इस तरह से dual apps feature द्वारा बिना कोई एप इंस्टॉल किए आप उस एप्स को 2 बार यूज कर सकते हैं तो मोबाइल में ड्यूल एप्स इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है इसके द्वारा बिना कोई थर्ड पार्टी ऐप को मोबाइल में डाले सभी ऐप्स का dual apps बनाया जा सकता है और उस पर एक अकाउंट बनाकर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। .

तो है ना बहुत ही मजेदार तरीका एक मोबाइल में एक एप्स को दो बार इस्तेमाल करने के लिए।  बहुत से लोगों का यही सवाल होता है कि मोबाइल में double apps kaise istemaal kare मोबाइल में दो व्हाट्सएप कैसे यूज़ करें मोबाइल में दो एप्स कैसे यूज़ करें तो उसके लिए आप इस तरीके को अपना सकते हैं और इसके द्वारा बड़ी आसानी से कोई भी एप्स का क्लोन बनाकर आप एक मोबाइल में दो ऐप्स इस्तेमाल कर सकते हैं.

यह उपयोगी जानकारी भी जरूर पढ़ें – 

उम्मीद करते हैं यह जानकारी आपको पसंद आई होगी ऐसे ही और मजेदार जानकारी जानने के लिए हमारे इस ब्लॉग पर विजिट करते रहें. कोई भी तरह के tips tricks जानना चाहते हैं तो हमें कमेंट के द्वारा जरूर बताएं.

WhatsApp Group Join Now
Avtar Singh
Avtar Singh

मेरा नाम अवतार सिंह है और मै इस ब्लॉग का संस्थापक हूँ । यहा पर मै अपने पाठको के लिए उपयोगी जानकारी हिन्दी मे शेयर करता हूँ । यह जानकारी आपको पसंद आए तो social मीडिया मे जरूर शेयर करे ।

Articles: 491

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *