PNG logo कैसे बनाये : नाम का PNG लोगो कैसे बनाये

कोई भी वेबसाइट के लिए यूट्यूब चैनल के लिए कोई भी यूज़ के लिए हम png logo कैसे डिजाइन कर सकते हैं.
WhatsApp Group Join Now

Last Updated on 08/03/2024 by Avtar Singh

PNG फोर्मेट में LOGO कैसे डाउनलोड करे

फ्रेंड्स इस पोस्ट के द्वारा आप जानेंगे कि कोई भी वेबसाइट के लिए यूट्यूब चैनल के लिए कोई भी यूज़ के लिए हम png logo कैसे डिजाइन कर सकते हैं.

png text logo kaise banaye

डिजाइनिंग के बात दूर रही हम कैसे कोई भी टेक्स्ट को लिखकर बड़ी आसानी से इंटरनेट पर लोगों बना सकते हैं यानी कि png formate में कोई भी लोगों को कैसे डाउनलोड करें ऐसा कौन सा तरीका है जिसकी मदद से या कौन सा वेबसाइट है जिसकी मदद से हम पीएनजी फॉरमैट में लोगों को डाउनलोड कर सकते हैं.

PNG text logo कैसे बनाते है

इस पोस्ट में आपको png के text logo कैसे बना सकते है इसके बारे में जानकारी मिलेगी.

मैं आपको एक सिंपल तरीका बताऊंगा जहां से आप मात्र टेक्स्ट को लिखकर बड़ी आसानी से logo creat कर सकते हैं और उस लोगों को पीएनजी फॉरमैट में डाउनलोड कर सकते हैं.

PNG formate kya hai

अब सवाल आ जाता है कि png formate hota kya hai पीएनजी फॉरमैट वह  फॉरमैट होता है जिस पर अगर हम कोई इमेज है बनाते हैं तो उसका बैकग्राउंड नहीं आता है अगर कोई टेस्ट बनाते हैं तो टेक्स्ट बस आता है उसके background का वाइट कलर या जो भी कलर है वह आता है इस फॉर्मेट को png formate बोला जाता है.

PNG ka full form

png फुल फॉर्म होता है portable network grafics

PNG logo kaise download kare

पीएनजी लोगो डाउनलोड करने के लिए मैं आपको एक बेस्टवेबसाइट बताऊंगा जहां पर जाकर आप अपने टेक्स्ट को लिख करके सिंपल लोगो डिजाइन कर
सकते हैं यहां पर आपको ज्यादा कुछ नहीं करना पड़ेगा यहां पर आपको मात्र अपना कोई भी टेक्स्ट को लिख देंगे और बेहतरीन बेहतरीन डिजाइन में उसे लोगों के रूप में डाउनलोड कर सकते हैं.

यहां पर आप उसे साइज के हिसाब से कस्टमाइज कर सकते हैं और उसे पीएनजी फॉरमैट में डाउनलोड करके अपनी वेबसाइट पर या अपने यूट्यूब चैनल
पर भी आप लोगों को लगाना चाहते हैं या कोई अकाउंट पर भी उसे लगाना चाहते हैं उसे लगा सकते हैं.

वेबसाइट का नाम है  

cooltext.com

इसमें आपको ज्यादा कुछ नहीं करना पड़ेगा इसे आप सीधे अपने ब्राउज़र में सर्च कर ले ब्राउज़र में सर्च करने के बाद cooltext.com का साईट ओपन हो जाएगा.

यह साइट ओपन होने के बाद इसके टेक्स्ट एडिट करने के option पर लिख दीजिए और टेस्ट लिखने के बाद नीचे से कोई भी अच्छा सा डिजाइन चुन ले आप जो डिजाइन चुनेंगे वह डिजाइन के रूप में आप का लोगो बन जाएगा.

यहां पर आपको साइज चुनने का भी ऑप्शन रहेगा आप अपने हिसाब से साइज को चुन सकते हैं अगर आप कोई बैनर के लिए इसे डिजाइन कर रहे हैं तो
उसे उसे बड़ा सा चुन सकते हैं आप लोगों के लिए तो आप लोगों के लिए भी चुन सकते हैं.

यहां पर आपको इसे एडिट करने का भी ऑप्शन मिलेगा जहांपर जाकर आप इसे customise कर सकते हैं कस्टमाइज करने के बाद इसे डाउनलोड कर ले औरइसे आप सीधे यूज कर सकते हैं.

अगर आप और किसी उद्देश्य से कोई लिखा हुआ टेस्ट का डिजाइनिंग फॉरमैट बनाना चाहते हैं तभी आप इसमें अपनी टेस्ट को लिखकर डिजाइन बना सकते हैं और उसे डाउनलोड कर सकते हैं.

इसमें से पीएनजी में डाउनलोड की गई इमेज को अपने कंप्यूटर पर या मोबाइल पर उसे jpg और कोई दूसरी इमेज फॉर्मेट में भी उसे कन्वर्ट कर सकते हैं और यूज कर सकते हैं.

इस उद्देश्य से देखा जाए तो यह एक बहुत ही बेस्ट वेबसाइट है जहां से हम अपने कोई भी टेस्ट को logo या dizine  रूप में क्रिएट कर सकते हैं.अधिकतम  लोग पीएनजी लोगो कैसे डाउनलोड करते हैं यह सवाल करते रहते हैं तो इस तरीके से इस वेबसाइट पर जाकर आप पीएनजी लोगो बनाकर उसे डाउनलोड कर सकते हैं.

इस वेबसाइट से अपने टेस्ट को पीएनजी लोगों में बनाएं और उसे फोटोशॉप या पेंट में जाकर उसमें आप कोई इमेज एड करना चाहते हैं तो image add कर दीजिए और उसमें भी आप पीएनजी लोगो सिलेक्ट करके उसे सेट कर सकते हैं.

इन्हें भी जाने –

youtube विडियो में custum thumbnail add कैसे करते है

mobile से youtube channal चलाये इन apps की मदद से

एंड्राइड no वॉटरमार्क विडियो एडिटर

गूगल डॉक् क्या है कैसे use करे

किसी भी text को voice में बदलने का तरीका जाने

youtube ad auto skip set करने का बेस्ट तरीका

दोस्तों यह तो थी png logo online kaise download kare cool text kaise banaye इसका तरीका क्या है हम अपने कोई भी टेस्ट को पीएनजी फॉरमैट में कैसे डाउनलोड कर सकते हैं.

इस तरह से आप यहां पर जाकर इस कार्य को बड़ी आसानी से कर सकते हैं और पीएनजी फॉरमैट में लोगों को डाउनलोड कर सकते हैं.

दोस्तों मेरे द्वारा दी गई जानकारी में अगर ऐसा कोई पॉइंट समझ में नहीं आया होगा या कुछ सवाल होंगे तो हमें कमेंट के माध्यम से जरूर शेयर करें यह पोस्ट अच्छा लगा होगा तो इसे सोशल मीडिया के माध्यम से अपने दोस्तों को भी जरूर बताएं.

WhatsApp Group Join Now
Avtar Singh
Avtar Singh

मेरा नाम अवतार सिंह है और मै इस ब्लॉग का संस्थापक हूँ । यहा पर मै अपने पाठको के लिए उपयोगी जानकारी हिन्दी मे शेयर करता हूँ । यह जानकारी आपको पसंद आए तो social मीडिया मे जरूर शेयर करे ।

Articles: 491

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *