My jio app se dusra jio number kaise reacharge kare

my jio se dusra jio sim कैसे reacharge करे अपने दूसरे सिम को माइ जियो के द्वारा बड़ी आसानी से
WhatsApp Group Join Now

Last Updated on 08/03/2024 by Avtar Singh

हेलो फ्रेंड्स इस पोस्ट में मैं आपको बताने वाला हूंकि कैसे हम अपने my jio apps के द्वारा  दूसरे jio numberको कैसे recharge कर सकते हैं.  

how to recharge my jio app to other mobile number

अगर आप अपने माय जिओ के ऐप्स से अपने एक मुख्य नंबर को रिचार्ज करते हैं लेकिन दूसरे नंबर को इससे  रिचार्ज करना नहीं जानते हैं तो यह काम भी आप अपने एक my jio app से भी कर सकते हैं और उसमें दिए जाने वाले कैशबैक कूपन का इस्तेमाल भी कर सकते हैं.

इंडिया में जिओ के आ जाने से सभी लोग आज 2-3 जिओ का नंबर यूज़ कर रहे हैं और बहुत  इंटरनेट डाटा का इस्तेमाल कर रहे हैं इंटरनेट से जो कोई भी movie tv show डाउनलोड करना चाहते हैं hd quality में डाउनलोड कर कर के देख रहे हैं. जियो से फ्री में अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग भी मिलता है

तो अगर आप भी अपने किसी दूसरे जियो सिम रिचार्ज करना चाहते हैं my jio app से तो इस पोस्ट को पूरा लास्ट तक पढ़ें जिसमे आप जानेगे कैसे  अपने जियो के दूसरे को रिचार्ज कर सकते हैं।  

 My jio app se dusre jio sim ko kaise recharge kare


How to recharge onther jio sim in my jio app

1..) सबसे पहले आप अपने मोबाइल पर माय जिओ ऐप को ओपन करें. अगर उसमें अभी तक आपने लॉग-इन नहीं किया है तो अपने अपने जिओ के नंबर से उस पर आईडी और पासवर्ड बना लीजिए.

2..) My jio app में login  होने के बाद उसे ओपन करेंगे तो आपको वहां पर jio में कितना netpack ,बचा है ,कितना वाउचर है आपने कितना कॉलिंग किया और भी बहुत कुछ जानकारियाँ वहा पर मिलेगा  यह सब आपको वहां पर उस माय जिओ ऐप के अंदर मिलेगा.        

3..) इसके बाद किनारे साइड में दिए गए तीन लकीर के menu ऑप्शन पर क्लिक करें उसके बाद नीचे मे recharge के ऑप्शन पर क्लिक करें. जब उस पर रिचार्ज करेंगे तो आपको बहुत सारा option फिर मिलेंगे उसमें से other मोबाइल नंबर पर टच करें.    

4..) जब onther मोबाइल नंबर पर वन टच करेंगे तो वहांपर नंबर डालने का ऑप्शन आ जाएगा उसके बाद आप वहां पर अपने नंबर को डाले.
   

5..) उसके बाद payment mode सेलेक्ट करने का option आ जायेगा payment mode में आप अगर phonepe use करते है तो phonepe select कर दे या फिर bhim या upi payment सेलेक्ट कर दे.  उसके बाद रिचार्ज कर दे जिससे आपका दूसरा जिओ नंबर रिचार्ज हो जाएगा।   इस तरीके से आप अपने my jio app से किसी दूसरे जियो नंबर को बड़ी आसानी से रिचार्ज कर सकते हैं.

आपने जाना –

My jio app se dusra jio number kaise reacharge kare

फ्रेंड्स है ना कितना आसान तरीका अपने माय जिओ  से किसी दूसरे नंबर को रिचार्ज करने का अगर आप अभी तक इस ट्रिक को नहीं जानते है तो जरूर इस तरीके को इस्तेमाल करके अपने दूसरे जियो नंबर को रिचार्ज करें और जियो नंबर पर मिलने वाले विभिन्न सेवाओं का आनंद लें.
 

अगर इस पोस्ट से जुड़ी हुई कोई जानकारी और चाहते हैं तो इस पोस्ट के अंत में दिए गए कमेंट बॉक्स पर कमेंट करके जरूर बताएं यह  पोस्ट अच्छा लगा होगा तो सोशल media में  अपने दोस्तो को जरूर शेयर करें।  

यह भी पढे –

hindi मूवी डाउनलोड करने का बेस्ट साईट

एंड्राइड मोबाइल में apps कैसे लॉक करते है पढ़े

hollywood टीवी show hindi में डाउनलोड करने का तरीका

playstore का letest version कैसे डाउनलोड करे

UC browser के tips and tricks

WhatsApp Group Join Now
Avtar Singh
Avtar Singh

मेरा नाम अवतार सिंह है और मै इस ब्लॉग का संस्थापक हूँ । यहा पर मै अपने पाठको के लिए उपयोगी जानकारी हिन्दी मे शेयर करता हूँ । यह जानकारी आपको पसंद आए तो social मीडिया मे जरूर शेयर करे ।

Articles: 475

2 Comments

  1. आंगनबाड़ी का फॉर्म भारना चाहते हैं हम आठवीं तक पास है क्या अभी किसी पोस्ट पर भर्ती हो जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *