jio phone me caller tune kaise set kare

jio phone मे caller tune या जियो सिम मे दोनों मे बड़ी आसानी से इस तरीके के इस्तेमाल द्वारा
WhatsApp Group Join Now

Last Updated on 08/03/2024 by Avtar Singh

Jio phone me caller tune kaise set kare : jio sim me caller tune kaise set kare

आज इंडिया में जियो मोबाइल के करोड़ों यूजर हो चुके हैं और यह जियो का एक बेहतरीन प्रोडक्ट है इस जियो मोबाइल को हर मीडियम वर्ग से लेकर बहुत से लोग इसका इस्तेमाल करते हैं अगर आप भी अपने जियो मोबाइल में कॉलर ट्यून सेट करना चाहते हैं लेकिन आप कॉलर ट्यून सेट नहीं कर पा रहे हैं तो हमारे इस पोस्ट को पढ़कर अपने जिओ मोबाइल पर कोई भी मनपसंद कॉलर ट्यून बड़ी आसानी से लगा सकते हैं।  

jio phone me caller tune kaise set kare

इसमें मैं आपको एक छोटा सा तरीका बताऊंगा इस छोटे से तरीके से कोई भी जिओ मोबाइल पर कॉलर ट्यून सेट कर सकता है.

जिओ कंपनी जिओ सिम पर कॉलर ट्यून फ्री में देता है जिसे आप अपने मोबाइल पर फ्री में कॉलर ट्यून लगा सकते हैं कोई भी मनपसंद का caller tune jio phone पर लगाने का कोई भी चार्ज नहीं लगता है।

कॉल करने वाले को भी कॉलर ट्यून सुनना अट्रैक्टिव लगता है इसलिए आप भी जियो सिम इस्तेमाल करते हैं तो उस पर caller tune लगा सकते है ।

अधिकतम जिसके पास स्मार्टफोन है अपने स्मार्टफोन पर जिओ म्यूजिक ऐप को डाउनलोड करके उसकी मदद से बड़ी आसानी से लगा सकते हैं लेकिन अगर आपके पास जियो मोबाइल है तो उसमें हम कैसे लगाएं समस्या आ जाती है तो इसके लिए इस पोस्ट पर बेहतरीन तरीके को आप जियो मोबाइल पर सेट करने के लिए अपना सकते हैं।

Jio phone me caller tune kaise lagaye

जिओ मोबाइल पर कॉलर ट्यून सेट करने के लिए ज्यादा कुछ नहीं करना है एक मैसेज करना है और इस मैसेज के द्वारा अब बड़ी आसानी से कोई भी कॉलर ट्यून को अपने जिओ सिम पर सेट कर सकते हैं चलिए जानते हैं इस तरीके के बारे में

जिओ में कॉलर ट्यून को सेट करने के लिए सबसे पहले हमें अपने जियो मोबाइल के massage box में जाना है ।

Massage बॉक्स मे जाने के बाद हमें GT टाइप करके 56789 नंबर पर हमें मैसेज सेंड कर देना इसके बाद मैसेज सेंड करने के बाद बहुत सारे गानों की लिस्ट आ जाएगी।  

जिस गाने को जिओ मोबाइल पर कॉलर ट्यून सेट करना चाहते हैं उस गाने को रिप्लाई कर देना है रिप्लाई करने के लिए हमें सिलेक्ट करके सेंड कर देना है ।

इस तरह से हम बड़ी आसानी से Jio phone main caller tune set कर सकते हैं.

Kisi aur ke jio tune ko jio phone me kaise set kare

अगर आपको किसी और के मोबाइल पर लगा हुआ जिओ ट्यून पसंद आता है तो उसे भी बड़ी आसानी से अपने जिओ सिम पर या जिओ मोबाइल पर सेट कर सकते हैं ।

दूसरे का jio tune कैसे set करे

बस कुछ नहीं करना है अगर किसी और को call करते है  कॉलर ट्यून बज रहा है उसमें अपने फोन में स्टार दबाकर उस गाने को कॉपी कर सकते हैं।  

जैसे आप स्टार दबाएँगे  वह कॉलर ट्यून आपके जिओ सिम पर एक्टिवेट हो जाएगा इस तरह से किसी और के jio tune उनको भी अपने जिओ सिम jio phone पर सेट किया जा सकता है।

फ्रेंड्स इस तरीके के द्वारा आप बड़ी कोई भी गाने को कॉलर ट्यून सेट करना चाहते हैं उसे कर सकते हैं इसमें किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं आएगी मनपसंद गाने को कॉलर ट्यून कैसे बनाएं यह सोच रहे हैं तो जिओ मोबाइल पर कॉलर ट्यून बनाना बहुत ही आसान है इस प्रक्रिया के द्वारा जिओ सिम में कॉलर ट्यून बनाया जा सकता है.

जिओ मोबाइल पर कॉलर ट्यून कैसे सेट करें इसके बारे में पूरी जानकारी इस पोस्ट में अपने स्टेप बाय स्टेप जाना

यह जानकारी भी पढे –

1 जियो मोबाइल मे mp3 गाना कैसे डाउनलोड करे

2 जियो internet speed बढ़ाने का बेस्ट तरीका (APN Setting से )

3 jio reacharge पर full cashback कैसे पाये

4 jio phone मे film कैसे डाउनलोड करे

5 jio sim मे कौन सा प्लान चालू है कैसे पता करे

यह पोस्ट Jio phone me caller tune kaise set kare आपको कैसा लगा हमें जरूर बताएं जियो मोबाइल से संबंधित अगर आपके और कोई सवाल होंगे तब भी आप अपने सवाल हमें कमेंट के द्वारा शेयर कर सकते हैं यह जानकारी अगर आपको अच्छी लगी होगी तो और जिओ मोबाइल यूजर को भी इसे जरूर भेजें.

WhatsApp Group Join Now
Avtar Singh
Avtar Singh

मेरा नाम अवतार सिंह है और मै इस ब्लॉग का संस्थापक हूँ । यहा पर मै अपने पाठको के लिए उपयोगी जानकारी हिन्दी मे शेयर करता हूँ । यह जानकारी आपको पसंद आए तो social मीडिया मे जरूर शेयर करे ।

Articles: 475

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *