Bina Pta Chale Whatsapp Status Kaise Dekhe

WhatsApp स्टेटस 24 घंटे के बाद गायब हो जाता है WhatsApp में एक फीचर दिया गया है जिसकी मदद से आप किसी के WhatsApp स्टेटस
WhatsApp Group Join Now

Last Updated on 08/03/2024 by Avtar Singh

हेलो दोस्तों आज आप लोगों को एक बहुत ही शानदार तरीका बताने वाला हूं मैं क्योंकि आज हमारा यह पोस्ट बहुत ही जानदार है इस पोस्ट में मैं आपको दूसरों के WhatsApp स्टेटस बिना पता चले कैसे हम देख सकते हैं इसके बारे में एक बहुत ही बेहतरीन ट्रिक बताने जा रहा हूं. इसके द्वारा आप जान सकते हैं कि दोस्त ने किस
तरह का
WhatsApp फोटो को अपने पास सेव करके रखा हैं. अगर आप इस trick का use  करते है तो पता नहीं चलेगा कि आपने WhatsApp स्टेटस को देखा है.

dusre ka whatsapp status kaise dekhe

 बिना पता चले किशी का whatsapp status देखना


WhatsApp
अपने नए नए अपडेट में कई  तरह feature लाते रहता है जो कि user को बढ़िया experience देता रहे.
 
 
WhatsApp स्टेटस 24 घंटे के बाद गायब हो जाता है WhatsApp में एक फीचर
दिया गया है जिसकी मदद से आप किसी के
WhatsApp स्टेटस को देख सकते हैं और उसे पता नहीं चलेगा. जब हम किसी को WhatsApp स्टेटस को देखते हैं तो उसमें एक ऑप्शन आता है कि किस-किस ने आपके Whatsapp स्टेटस देखा है जिससे us यूजर को पता चल जाता है की इसने मेरा status देख लिया है. लेकिन इस tips से हम किसी का भी स्टेटस देख सकते है और use पता भी नहीं चलेगा की हमने उसका स्टेटस देख लिया है.

WhatsApp में यह होता है कि अगर हम उसके स्टेटस को देखते हैं तो तुरंत उसको पता चल जाता है कि इसने मेरा WhatsApp स्टेटस देख लिया है इस ट्रिक का उपयोग करके हम ऐसा सेटिंग कर सकते हैं कि उसको पता ही नहीं चलेगा कि हमने उसके WhatsApp स्टेटस को देख लिया.

तो चलिए जान लेते हैं कि बिना seen किये कैसे WhatsApp स्टेटस को कैसे देख सकते हैं.


किसी का whatsapp स्टेटस कैसे देखे without seen 

@ इसके लिए सबसे पहले आप अपने WhatsApp को ओपन करे और ओपन करके इसके बाद अपने स्टेटस को ओपन करें. अपनी ऊँगली से स्वाइप करके स्टेटस ओपन कर सकते है.

@ अब स्टेटस को ओपन करने के बाद राइट साइड में दिए गए तीन डॉट पर टच करें.

उस पर क्लिक करने के बाद आप अपने WhatsApp में देखते हैं कि आपको दो प्रकार का ऑप्शन मिलता है 

1. स्टेटस प्राइवेसी  और 
2. सेटिंग
@ सेटिंग का ऑप्शन पर क्लिक करें जिससे आपका सेटिंग ओपन हो जाएगा

@ इसके बाद अकाउंट ऑप्शन पर क्लिक करें. जब आप अकाउंट ऑप्शन पर क्लिक करते हैं तो आप नीचे में देखेंगे आपको प्राइवेसी का ऑप्शन मिलता है.

@ प्राइवेसी को ओपन करें जब आप प्राइवेसी को टच करते हैं तो रीड रिसीप्ट का ऑप्शन रहता है इस बॉक्स में टिक रहता है उसे untik कर दें.

जैसे ही आप इसे untik  करेंगे आप किसी के भी WhatsApp स्टेटस को देखेंगे तो उन्हें पता नहीं चलेगा.

अरे हां दोस्तों एक बात तुम्हें बताना भूल ही गया जब आप इस प्रोसीजर को करते हैं और किसी के WhatsApp स्टेटस को जिसे पता मत चले उसके लिए untik करते हैं तो उन्हें तो पता नहीं चलेगा साथ ही साथ जो कोई भी आपके Whatsapp स्टेटस को देखेगा तब आपको भी पता नहीं चलेगा.


इस टिप से आप आसानी से किशी को बिना पते चले उसका whatsapp स्टेटस देख सकते है.
आप किसी को भी पता चले बिना उसके WhatsApp स्टेटस को देख सकते हैं पढ़ सकते हैं.अगर आप इस टिप को अपनाना चाहते है तो यह prosiser अपना सकते है. आपके कोई सवाल हो तो जरुर बताये.
whatsapp से संबन्धित अन्य जानकारिया
 


आपको हमारा पोस्ट दूसरे का whatsapp status कैसे देखे बिना पता चले कैसा लगा कमेंट बॉक्स में जरुर बताएं मुझे उम्मीद है कि इन सभी स्टेप्स को फॉलो करके आप इस काम को आसानी से कर पाएंगे यह पोस्ट अच्छा लगा हो तो इसे सोशल मीडिया में अपने दोस्तों को जरूर शेयर करें

WhatsApp Group Join Now
Avtar Singh
Avtar Singh

मेरा नाम अवतार सिंह है और मै इस ब्लॉग का संस्थापक हूँ । यहा पर मै अपने पाठको के लिए उपयोगी जानकारी हिन्दी मे शेयर करता हूँ । यह जानकारी आपको पसंद आए तो social मीडिया मे जरूर शेयर करे ।

Articles: 491

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *