मौसम की जानकारी के लिए best android apps

WhatsApp Group Join Now

Last Updated on 08/03/2024 by Avtar Singh

mausam apps
Android mobile पर मौसम की जानकारी कैसे लें या मोबाइल पर मौसम की जानकारी वाला  बेहतरीन एप्लीकेशन क्या है

मौसम का हाल कैसे जाने

यह काम बड़ी सरलता से मोबाइल पर किया जा सकता है आप आने वाले कुछ समय के मौसम का पूर्वानुमान अपने मोबाइल में एंड्रॉयड एप्लीकेशन की मदद से लगा सकते हैं आप जिस स्थान पर रहते हैं स्थानीय निवास करते हैं उन सभी स्थानों के मौसम का हाल जानना बड़ा आसान है बस play store से कुछ apps download करने की जरूरत होती
है जिससे मौसम की जानकारी वर्तमान का
weather tips हम जान सकते हैं।


mausam ki jankari kaise le apps se
इस पोस्ट में आपको ऐसे ही कुछ जानकारी मिलेगा की बेहतरीन weather application क्या है मौसम की जानकारी वाला apps क्या है जिस पर हम मौसम का हाल जान सके.
अब आपको मौसम का हाल देखने के लिए टीवी का रिमोट उठाने की जरूरत नहीं है बस अपने मोबाइल पर कुछ एप्स को डाउनलोड करना है और उस पर daily के मौसम अपडेट आप पा सकते हैं लेकिन हमें उन  बेहतरीन android apps के बारे में पता होना चाहिए जो हमें सटीकता से मौसम का हाल बताएं जिस पर हम हम daily के मौसम की जानकारी अच्छे से जान पाए।
 Play store  पर ऐसे तो बहुत सारे एप्लीकेशन मिल जाएंगे लेकिन उनमें से कुछ ऐसे रहते हैं जो हमें अच्छा से मौसम की जानकारी नहीं बताते हैं इस पोस्ट में आपको ऐसे ही कुछ जानकारी मिलेगी जिसकी मदद से आप मौसम के हाल live mausam update जान सकते हैं.

मौसम की जानकारी वाला एंड्राइड एप्लीकेशन google weather app download 
best free weather app
Weather 14 day
 मौसम की जानकारी के लिए यह एक बेहतरीन एंड्राइड एप्लीकेशन है जिस पर आप हर दिन मौसम का हाल जान सकते हैं इसे प्ले स्टोर पर भी बहुत ज्यादा इंस्टॉल किया गया है इस पर अधिकारिक मौसम की जानकारी  अगले कुछ घंटों की तूफान या हवा का रुख कैसा है और अनुकूल मौसम की घटनाओं के बारे में जानकारी भी इसमें देख सकते हैं इस android app पर आने वाले दिनों के मौसम का पूर्वानुमान भी देख सकते हैं।
आने वाले दिनों के मौसम की जानकारी आप अपनी उंगली से slide कर दूसरे दिन मे आसानी से move कर सकते हैं तापमान ,वर्षा, हवा की गति और दिशा, ठंड, दबाव, बदली,
सूर्यास्त और सूर्योदय इन सभी की जानकारी आपको इस
apps  पर मिलेगा.
Weather and clock widget
मौसम की जानकारी के लिए एक बेहतरीन एंड्राइड एप्लीकेशन है जिसे आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर अपने मोबाइल पर यूज कर सकते हैं । इस एंड्राइड एप्लीकेशन पर आपको बहुत सारे कुछ लेटेस्ट feature मिलेंगे जिसकी मदद से आप बड़ी आसानी से अपने मोबाइल पर मौसम का हाल जान सकते हैं।


इन्हे भी जाने – 


मोबाइल मे कुछ भी download करने के लिए बेस्ट browser
JIO Conference app से 10 लोगो से बाते करे एक साथ इस तरीके से
फोटो से दाग हटाने वाला बेस्ट apps
Automatic liocation network gps  के द्वारा अपने स्थान का पता लगाना मौसम का आटोमेटिक aleart वर्तमान मौसम की स्थिति, हर घंटे मौसम का पूर्वानुमान ,10 दिनों के मौसम का पूर्वानुमान वायुमंडलीय दबाव का ज्ञान ,टेंपरेचर विभिन् इकाइयों के साथ हवा की गति और दिशा सूर्योदय और सूर्यास्त का समय ,घड़ी और तारीख के लिए best widget  इस तरह के बेहतरीन features इसमें आपको मिलेगा.

mausam ki jankari apps
mausam ki jankari

The weather channel
मौसम का हाल जानने के लिए इस एंड्रॉयड एप्लीकेशन का भी आप अपने मोबाइल पर use कर सकते हैं इस पर भी मौसम का पूर्वानुमान बड़ी आसानी से लगाया जा सकता है अपने फोन पर बड़ी आसानी से सीधे स्थानीय मौसम का पूर्वानुमान का समाचार आप जान सकते हैं।  
Mausam report और लाइव रडार नक्शे के साथ में आप बड़ी आसानी से देख सकते हैं मौसम का लाइव अपडेट के साथ तूफान हवा की गति यह भी इसके द्वारा जाना जा सकता है.

mausam app download

Weather
लाइव मौसम अपडेट जानना है अपने आसपास के वर्तमान मौसम की स्थिति इस पर आप जान सकते हैं अगर आप light weather app ढूंढ रहे हैं तो यह एक बेहतरीन apps होगा।
 इस पर आप मौसम की स्थिति देख सकते हैं विभिन्न स्थानों के लिए अपडेट के साथ देख सकते हैं इस पर आप प्रति घंटा और सप्ताहिक मौसम अपडेट भी देखा जा सकता है
इसमे menualy  कोई स्थान की जानकारी जानना चाहते हैं तो उसे टाइप कर भी आप मौसम का हाल देख सकते हैं ।
Accu Weather
 सटीक मौसम अपडेट देखने के लिए गंभीर मौसम की चेतावनी जो आप को सुरक्षित रखें आज का तापमान  ठीक से देखना चाहते हैं मौसम संबंधी जानकारी किसी भी दिन के मौसम की जानकारी आने वाले दिनों के मौसम की जानकारी लाइव मौसम अपडेट, accu weather एंड्राइड एप्लीकेशन के द्वारा देख सकते हैं लाइव मौसम मिनट-दर-मिनट।  मौसम की भविष्यवाणी के लिए  बेहतरीन एंड्राइड एप्लीकेशन साबित होग ।

Conclusion-

mausam wala apps
mausam dekhne wala apps

अगर आप मौसम संबंधी जानकारी रखना चाहते है तो अपने मोबाइल पर इन weather apps को इंस्टॉल करके रखें जिसकी मदद से आप बड़ी आसानी से कोई भी मौसम अपडेट को जान सकते हैं आने वाले समय में मौसम का क्या हाल रहेगा।

कुछ जरूरी जानकारिया –

इस तरह घर बैठे मंगाइए दवाइया
Online EMI एमई सामान खरीदना सीखे
एक मोबाइल मे दो gmail account ऐसे use करे
google की बेस्ट फ्री tools जिसके बारे मे बहुत ही कम जानते है
vpn use करने के लिए apps

 अगर आप कोई ट्रैवल करने का प्लान बना रहे हैं और मौसम के हाल को जानना चाहते हैं तो सटीक मौसम का ज्ञान के लिए इन एंड्राइड एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं जिस पर आपको बहुत ही अच्छे तरीके से वेदर की जानकारी मिलेगी इन एंड्राइड एप्लीकेशन पर दिए गए जीपीएस सिस्टम से आप अपने स्थानीय वेदर की जानकारी भी जान सकते हैं इसलिए आप इन एप्स का बड़ी आसानी से अपने android mobile पर  यूज कर सकते हैं।  
यह पोस्ट कैसा लगा कमेंट के द्वारा बताएं.
WhatsApp Group Join Now
Avtar Singh
Avtar Singh

मेरा नाम अवतार सिंह है और मै इस ब्लॉग का संस्थापक हूँ । यहा पर मै अपने पाठको के लिए उपयोगी जानकारी हिन्दी मे शेयर करता हूँ । यह जानकारी आपको पसंद आए तो social मीडिया मे जरूर शेयर करे ।

Articles: 491

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *