jio phone me youtube video download kaise kare gallery me

जियो फोन में यूट्यूब वीडियो गैलरी में कैसे सेव करें इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है सिंपल स्टेप के द्वारा आप बड़ी आसानी से जियो फोन में यूट्यूब वीडियो गैलरी में सेव कर सकते हैं।
WhatsApp Group Join Now

Last Updated on 08/03/2024 by Avtar Singh

Jio phone youtube video download 2020

जियो फोन में यूट्यूब वीडियो कैसे डाउनलोड करते हैं : अगर आप का भी यही सवाल है तो इस आर्टिकल के द्वारा यह कन्फ्यूजन दूर होने वाला है इसकी मदद से आप बड़ी आसानी से अपने जिओ मोबाइल पर यूट्यूब वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं।

jio phone youtube video kaise save kare

जियो फोन में यूट्यूब वीडियो गैलरी में कैसे सेव करें इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है सिंपल स्टेप के द्वारा आप बड़ी आसानी से जियो फोन में यूट्यूब वीडियो गैलरी में सेव कर सकते हैं।

जिओ मोबाइल का ऑपरेटिंग सिस्टम kios पर चलने वाला मोबाइल है इसमें एंड्राइड नहीं है अगर एंड्राइड मोबाइल होता तो इसमे google play store के द्वारा youtube video download करने के लिए बहुत सारे एप्स को इंस्टॉल कर सकते थे जिसकी मदद से वहां से jio mobile par youtube video download कर सकते थे कई सॉफ्टवेयर के द्वारा लेकिन इसका ऑपरेटिंग सिस्टम अलग है तो यहां से वीडियो को डाउनलोड नहीं किया जा सकता है ।

तो हमें jio mobile mein youtube video download करने के लिए नए तरीके को अपनाना होगा जिस तरीके के द्वारा डाउनलोड किया जा सकता है हर जियो मोबाइल यूजर इस तरीके के द्वारा अपने जियो मोबाइल में MP3 गाना डाउनलोड कर सकता है और यूट्यूब वीडियो को भी डाउनलोड कर सकता है.

ऐसे ही अगर आप जियो मोबाइल में आपको फोटो फ्रेम बनाना है तब भी कई लोग नहीं बना पाते हैं तो आप इसके लिए इस नीचे दिए गए आर्टिकल को पढे जिससे आप जिओ मोबाइल पर फोटो फ्रेम बनाना सीख सकते हैं

» जियो मोबाइल मे फोटो फ्रेम कैसे बनाए

आइये जानते हैं jio phone me youtube se video download करने का तरीका

Youtube video download in jio phone 2020

Jio phone se youtube video kaise download kare

जियो फोन में यूट्यूब वीडियो को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आप जिओ फोन डाटा कनेक्शन को ऑन कर ले .

Jio data ऑन करने के बाद अपने ब्राउज़र में जाएं

ब्राउज़र में जाने के बाद Youtube की वेबसाइट को सर्च कर ले

जब youtube को सर्च कर लेते है तो वह ओपन होगा उसके बाद यूट्यूब में जिस वीडियो को डाउनलोड करना चाहते हैं उस वीडियो को ओपन करें और यूट्यूब पर उसे चलाएं

जब यूट्यूब का वीडियो ओपन हो जाएगा तो उसे डाउनलोड करने के लिए अपने मोबाइल स्क्रीन के सबसे ऊपर में वीडियो का link रहता है उस ऑप्शन पर आपको जाना होगा और उस लिंक में आपको ss एडिट करके लिखना है।  

इसके लिए आप नीचे इमेज देख सकते हैं ऊपर दिए लिंक में m के जगह आपको ss लिखना है .

jio me youtube kaise save kare

लिखने के बाद ओके कर देना है .

jio mobile youtube video download

जैसे ही आप ओके करते हैं एक नई वेबसाइट ओपन हो जाता है इस वेबसाइट पर वीडियो को डाउनलोड करने का ऑप्शन मिल जाता है ।

how to save youtube video in jio

इसमें आप अपने वीडियो को जिस क्वालिटी में डाउनलोड करना चाहते हैं अगर आप jio phone HD video download ,jio phone youtube mp4 video download या MP3 डाउनलोड करना चाहते हैं डाउनलोड कर सकते है ।

जिस फ़ाइल मे डाउनलोड करना चाहते है सिलैक्ट करे फिर डाउनलोड ऑप्शन पर क्लिक करे ।

उसके बाद आपका वीडियो डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा इस तरह से यह वीडियो जियो फोन के गैलरी में सेव हो जाएगा।  

उसके बाद गैलरी में सेव हुए वीडियो को बिना इंटरनेट के द्वारा बड़ी आसानी से देखा जा सकता है इसमें डाटा खपत करने की जरूरत नहीं है कभी भी वीडियो को देख सकते हैं।

तो इस तरह से जियो फोन में यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करने का तरीका आप जान गए होंगे इस तरीके के द्वारा jio mobile youtube video download को गैलरी में सेव किया जा सकता है और कभी भी देखा जा सकता है .

तो आपको हमारी यह जानकारी यूट्यूब वीडियो को जिओ फोन गैलरी में कैसे सेव करें यह आपको पसंद आया होगा इसी तरह से जियो फोन से जुड़े हुए किसी और टिप्स के बारे में जानना चाहते हैं तो अपने सवालों को हमें कमेंट करके जरूर बताएं .

यह जानकारियों को भी जरूर पढ़ें-

jio phone मे फोटो पर फ्रेम कैसे लगाए

जियो फोन कैसे रिचार्ज करे

जियो मोबाइल मे ऑनलाइन शॉपिंग कैसे करे

जियो फोन मे caller tune कैसे सेट करे

जियो फोन मे फिल्म कैसे डाउनलोड करे

WhatsApp Group Join Now
Avtar Singh
Avtar Singh

मेरा नाम अवतार सिंह है और मै इस ब्लॉग का संस्थापक हूँ । यहा पर मै अपने पाठको के लिए उपयोगी जानकारी हिन्दी मे शेयर करता हूँ । यह जानकारी आपको पसंद आए तो social मीडिया मे जरूर शेयर करे ।

Articles: 475

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *