[New] VPN Apps Download करे (Best vpn apps for android 2024)

4654
WhatsApp Group Join Now

Last Updated on 08/03/2024 by Avtar Singh

free vpn apps download vpn apk

इस पोस्ट के द्वारा मैं आपको android best free vpn apps के बारे में बताऊंगा जिसमें आप इसके बारे में जानेंगे कि ऐसा कौन कौन सा VPN apps 2024 है जिसे हम प्ले स्टोर से डाउनलोड करके अपने मोबाइल पर इंस्टॉल कर सकते हैं और safe ब्राउजिंग कर सकते हैं.

best VPN apps के बारे में बताने से पहले मैं आपको थोड़ा सा VPN एप्स क्या होता है इसके बारे में और जानकारी बता देता हूं.  

android ke liye best vpn apps
best vpn apps download 2021

आज का समय टेक्नोलॉजी का समय है और दिनों दिन नए नए अविष्कार होते जा रहे हैं आज हमारे बहुत सारे कार्य कंप्यूटर के ही द्वारा होते हैं हम कंप्यूटर पर mobile पर अपने कुछ निजी जानकारियों को शेयर करते रहते हैं.

ऐसे कई सारे website होते है जो हमारे निजी जानकारियों को चुराकर हमें ब्लैकमेल कर सकते है और उसके एवज में बहुत सारे रकम मांगते हैं अगर इन सभी परेशानियों से बचना चाहते हैं तो यह vpn हमारे बहुत कम आता है.   इसके द्वारा हम बहुत सारे कार्य कर सकते हैं जैसे कि इसके द्वारा हम दूसरे देश के high speed network से कनेक्ट होकर ऐसे विभिन्न वेबसाइट को सर्च कर सकते हैं जो हमारे देश में blocked है उससे जानकारी ले सकते हैं.

gif फाइल बनाने के लिए apps

एंड्राइड मोबाइल में apps कैसे लॉक करते है

VPN का पूरा नाम क्या है (full form of VPN in hindi)

vpn का पूरा नाम vertual private network है.  

Vpn kya hai (what is a vpn hindi)

यह एक तरह का नेटवर्क है जो प्राइवेट नेटवर्क और वाईफाई नेटवर्क को सिक्योर करने के लिए किया जाता है इसके द्वारा हम अपने कुछ जानकारियों को हैकर से बचाकर रख सकते हैं.

vpn के द्वारा अपने जानकारियों को हम सिक्योर करके रख सकते हैं चाहे किसी भी तरह की जानकारी इंटरनेट पर क्यों ना हो vpn का इस्तेमाल हम अपने मोबाइल पर या कंप्यूटर पर दोनों पर इस्तेमाल कर सकते हैं.

इसका use फ्री में भी किया जा सकता है तथा स्पेशल करना चाहते है तो पैसे के द्वारा भी किया जा सकता है पैसे से वीपीएन यूज करने से कुछ स्पेशल फीचर भी मिलते हैं. यह पढे –    

Computer में VPN कैसे लगाये इसे इस्तेमाल करे

एंड्राइड मोबाइल में वीपीएन कैसे यूज़ करें

Android mobile me vpn use karne ka tarika

How to use vpn in android mobile hindi 

एंड्राइड मोबाइल में इसे use करने के लिए आपको कुछ ज्यादा नहीं करना पड़ता है इसके लिए प्ले स्टोर से इसके apps को डाउनलोड करना होगा और उस vpn apps में अपने मनपसंद से कोई भी नेटवर्क को सिलेक्ट कर उससे कनेक्ट होना होगा.  उसके बाद आप कोई भी देश के सर्वोच्च network से कनेक्ट होकर वीपीएन को यूज कर सकते हैं.

best vpn apps for android mobile ke liye vpn apps ki jankari 

Supar VPN Free VPN Client

यह एक बहुत ही बेहतरीन vpn सॉफ्टवेयर है जो आपको प्ले स्टोर पर बड़ी आसानी से मिल जाएगा यह बहुत ही कम साइज का है use के हिसाब से भी बहुत ही अच्छा है इसमें भी आपको vpn के बहुत सारे feature देखने को मिलेंगे.

यह वीपीएन एप उपयोग के नजरिए से बहुत ही सरल है उपयोग करना आसान है हम विपिन को एक क्लिक में ही सर्वर से कनेक्ट कर सकते हैं. इसमें कोई भी रूट एक्सेस की आवश्यकता नहीं है इसके माध्यम से जो भी सरवर फास्ट है उसमें आसानी से कनेक्ट किया जा सकता है.

IP VANISH VPN


यह एक बेहतरीन एंड्राइड वीपीएन एप्स है इसके इस्तेमाल आप कर सकते हैं अगर आप किसी भी vpn का प्रीमियम वर्जन में इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इस apps को चॉइस कर सकते हैं आप इसे जितने समय तक यूज़ करना चाहते हैं इसे यूज कर सकते हैं क्योंकि यह प्रीमियम वीपीएन है इसमें आपको कुछ बहुत सारे एडवांस फीचर मिलेंगे इसका इस्तेमाल आप एंड्रॉयड मोबाइल पर कर सकते हैं

best free unlitimited vpn for android

Turbo VPN

एंड्रॉयड के लिए पूरी तरह से फ्री वीपीएन एप्लीकेशन है इसमें खरगोश के चित्र के रूप में आपको इसे server से कनेक्ट करने के लिए बोला जाएगा जिसे टच करके आप किसी अन्य सरवर से विपिन को कनेक्ट कर सकते हैं और ब्राउजिंग कर सकते हैं  आप किनारे साइड के मेनू के ऑप्शन से भी अलग अलग देशों के फास्टेस्ट नेटवर्क को इस वीपीएन के द्वारा चुन सकते हैं अगर आप टर्बो वीपीएन को पैसे से यूज करना चाहते हैं तब भी आप इसके प्रीमियम वर्जन को यूज कर सकते हैं.

 Secure VPN  

यह एप्स भी ऊपर दिए गए एप्स की तरह है जिसे आप अपने एंड्राइड मोबाइल पर इस्तेमाल कर सकते हैं इसमें भी same फीचर आपको मिलेगा इसको भी आप प्ले स्टोर से डाउनलोड करके यूज़ कर सकते हैं.

 Speed VPN  

यह वीपीएन भी पूरी तरह से निशुल्क है जिसे एंड्राइड पर इस्तेमाल किया जा सकता है इस वीपीएन में कनेक्ट रहने के बाद उसे 60 मिनट तक कनेक्ट रहा जा सकता है 60 मिनट पूरा होने के बाद फिर से कनेक्ट होना पड़ता है जो अगले 60 मिनट तक चलता है.इस तरह से इस वीपीएन को यूज कर सकते हैं लगभग हर vpn apps में इस तरह के कुछ सिस्टम रहते हैं

कनेक्ट रहने के लिए निर्धारित समय पूरा होने के बाद उससे फिर कनेक्ट करना पड़ता है. यूज करने के नजरिए से एंड्रॉयड के लिए स्पीड वीपीएन भी एक बेहतर विकल्प साबित होगा.  

तो फ्रेंड यह तो थे best free unlitimited vpn for android अगर आप भी अपने मोबाइल पर प्राइवेट तरीके से ब्राउजिंग करना चाहते हैं ऐसे विभिन्न वेबसाइट को सर्च करना चाहते हैं जो इंटरनेट पर blocked है तो आप उन सभी वेबसाइट को इन सॉफ्टवेयर को इस्तेमाल करके यूज़ कर सकते हैं.

आप अपने कोई पसंदसाइड जिसे use नहीं कर पा रहे हैं उसे एक्सेस करने के लिए fastest free vpn for android का यूज कर सकते हैं इस सॉफ्टवेयर को यूज करने से सभी ब्लॉक वेबसाइट को इस्तेमाल किया जा सकता है.

मोबाइल हो या कंप्यूटर हो उस पर ब्राउज़िंग करने के लिए विपिन जरूर यूज करें मोबाइल पर सेफ ब्राउजिंग वीपीएन के द्वारा बड़ी आसानी से किया जा सकता है इन BEST VPN APPS के द्वारा आप आसानी से अपने डेटा को सिक्योर भी रख सकते हैं.

मुझे उम्मीद है मेरे द्वारा दिया गया यह जानकारी आपको अच्छा लगा होगा अगर इस पोस्ट से जुड़े हुए आपके कोई सवाल होंगे तो मुझे इस पोस्ट के अंत में दिए गए कमेंट बॉक्स पर कमेंट करके जरूर बताएं या इंटरनेट से संबंधित कोई भी जानकारीजानना चाहते हैं तो भी आप मुझे अपने सवाल कमेंट करके शेयर कर सकते हैं.

WhatsApp Group Join Now

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here