गाड़ी नंबर से मालिक का नाम कैसे पता करे/search vehicle information

WhatsApp Group Join Now

Last Updated on 08/03/2024 by Avtar Singh

gadi number se malik ka naam online

gadi ke number se address pata

दोस्तों अगर आप किसी भी गाड़ी के मालिक का नाम पता करना चाहते हैं या गाड़ी किसके नाम पर है यानि इस गाड़ी का मालिक कौन है तो आज मैं आपको ऐसी इंफॉर्मेशन बताने वाला हूं जिससे आप कुछ ही मिनटों में यह जान पाएंगे की इस गाड़ी का owner कौन है.

gadi number se malik ka pata

हमें किसी भी गाड़ी के मालिक के नाम की जरूरत उस समय पड़ती है जब किसी व्यक्ति की दुर्घटना हो जाती है और जिस गाड़ी से दुर्घटना हुआ है वह गाड़ी वाला वहां से फरार हो जाता है.  

उस कंडीशन में अगर किसी ने उस गाड़ी का नंबर नोट कर लिया है तो उस नंबर से कुछ ही मिनटों में आसानी से उस गाड़ी के मालिक का नाम पता किया जा सकता है. जिससे जिस व्यक्ति को नुकसान हुआ है उसे उसका नुकसान की राशि दिलवा सकते है.  

इस tricks का उपयोग आप किसी दूसरे आदमी से गाड़ी खरीदते वक्त भी कर सकते हैं जिससे आप यह पता कर सकते हैं यह गाड़ी कब रजिस्ट्रेशन करवाया गया था और किसके नाम पर है क्योंकि कई लोग होते हैं जो गाड़ी को चुराते है और खुद का गाड़ी बता कर उसे बेच देते हैं.   इस कंडीशन में आप उस गाड़ी के नंबर से यह पता कर सकते हैं कि यह गाड़ी किसके नाम पर है यह गाड़ी कब रजिस्ट्रेशन करवाया गया था.

इस हिसाब से किसी भी गाड़ी के ओनर का नाम और vehical information पता करना बहुत जरूरी होता है.  

किसी भी गाड़ी की detail कैसे पता करें  

वैसे तो किसी भी वेहिकल इंफॉर्मेशन पता करने के कई तरीके हैं लेकिन मैं यहां पर आपको Android ऐप से कैसे पता करें इस तरीके के बारे में बताऊंगा.  

आप vehical information apps के द्वारा उस गाड़ी का नंबर टाइप करके आसानी से यह काम कर सकते हैं. इसे परिवहन विभाग की वेबसाइट से भी पता कर सकते हैं या अपने मोबाइल से एक SMS करके भी पता
कर सकते हैं.

इस apps में जिस गाड़ी का information नहीं बता रहा है उसे आप इस apps के द्वारा sms
भी कर सकते है और पता कर सकते है. जिसे apps नहीं बता पाता है उसमे direct sms का option आ जाता है.

इसलिए सबसे पहले आप Play Store से इस Android एप्लीकेशन को डाउनलोड करें. RTO Vehicle information Android Apps डाउनलोड करने के बाद इसे install करे और ओपन करे.

ओपन करने के बाद search vehical information के ऑप्शन पर टच करके वहां पर गाड़ी का नंबर ऐड कर दें और सर्च आइकन पर क्लिक कर दें.

gadi se malik ka naam pata
bike kiske naam par hai

जब आप सर्च option पर क्लिक करते हैं तब गाड़ी की पूरी डिटेल ओपन हो जाती है आप नीचे इमेज में देख सकते हैं.  

gadi number kaise check kare

(एक्स्ट्रा जानकारी – इस Android एप्लीकेशन के द्वारा जान सकते है आप अगर नई गाड़ी खरीद रहे हैं और फैंसी
नंबर लेना चाहते हैं तो आप फैंसी नंबर भी जनरेट कर सकते हैं आप अपने फेवरेट नंबर के हिसाब से कोई बेस्ट फैंसी नंबर अपने कोई भी गाड़ी के लिए इस Android एप्लीकेशन से जनरेट कर सकते हैं.)

इस तरह से आप किसी भी गाड़ी की जानकारी हासिल कर सकते हैं मुझे उम्मीद है आपको मेरा यह पोस्ट पसंद आया होगा इसे अपने फ्रेंड्स को जरूर बताएं ताकि वह मुसीबत के समय किसी की हेल्प कर सके आप भी इस टिप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं.  यह पोस्ट अच्छा लगे तो सोशल मीडिया में जरूर शेयर करे.  

इन्हें भी पढ़े ➮

Mobile से email कैसे भेजे

secure online shopping कैसे करे सेफ्टी टिप्स

एंड्राइड मोबाइल में apps कैसे lock करे

मोबाइल में slowmotion video कैसे बनाये

मोबाइल में image size कैसे compress करे

WhatsApp Group Join Now
Avtar Singh
Avtar Singh

मेरा नाम अवतार सिंह है और मै इस ब्लॉग का संस्थापक हूँ । यहा पर मै अपने पाठको के लिए उपयोगी जानकारी हिन्दी मे शेयर करता हूँ । यह जानकारी आपको पसंद आए तो social मीडिया मे जरूर शेयर करे ।

Articles: 491

One comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *