PUBG कैसे डाउनलोड करे फ़रवरी 2024 (New version और अपडेट देखे)

प्ले स्टोर से जब  इसे डाउनलोड करते हैं तब मेमोरी नहीं होने की वजह से या और कई कारणों की वजह से downloading faild  हो जाता है या  700-800 एमबी डाउनलोड होता है उसके बाद error होकर downloading faild हो जाता है.
WhatsApp Group Join Now

Last Updated on 08/03/2024 by Avtar Singh

PUBG मोबाइल कैसे डाउनलोड करे : फ्रेंड्स PUBG Game के बारे में तो आप जानते हैं और इसे खेलते भी होंगे लेकिन ऐसे भी कई user है जो अपने मोबाइल पर इसे डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि इसका साइज बहुत ही बड़ा है. यह करीब डेढ़ जीबी यानि की 1.5 gb का फाइल है.

प्ले स्टोर से जब  इसे डाउनलोड करते हैं तब मेमोरी नहीं होने की वजह से या और कई कारणों की वजह से downloading faild  हो जाता है या  700-800 एमबी डाउनलोड होता है उसके बाद error होकर downloading faild हो जाता है.

pubg apk file kaise download kare

इसी वजह से हमारे मोबाइल का डाटा waist होता है और यह वीडियो गेम भी डाउनलोड नहीं होता है.

जानते है इसके बारे में कुछ और

pubg game किसने बनाया

इस game को brendan greene ने बनाया है लेकिन इसका स्वामित्व bluehole game कंपनी के पास है.

ऐसा क्या तरीका है जिसकी मदद से हम इसे pouse करके या apk file के रूप में डाउनलोड कर सकें. एपीके फाइल के रूप में डाउनलोड करने से जब मर्जी हो तब मोबाइल में data on करके उस समय डाउनलोड करके रख दे.

तो आज की  मेरी इस पोस्ट के द्वारा आप को यही जानकारी मिलेगी कि pubg mobile game को हम कैसे अपने मोबाइल पर बिना प्ले स्टोर के एपीके फाइल के रूप में डाउनलोड कर सकते हैं.

अब आपके मन में सवाल आया होगा कि एपीके फाइल क्या है एपीके फाइल के बारे में मैं आपसे सिर्फ यही कहूंगा कि कोई भी गेम कि आप एपीके फाइल आप अपने ब्राउज़र से एक फाइल के रूप में डाउनलोड कर सकते हैं और उसे इंस्टॉल कर सकते हैं क्योंकि जब बड़ी साइज की कोई भी गेम या एप्स को हम प्ले स्टोर से डाउनलोड करते हैं तो कभी-कभी faild  हो जाता है

जिसकी वजह से हमने जितना डाउनलोड किया है वह सब leps हो जाता है इसलिए हमें उसको एपीके के रूप में डाउनलोड करना चाहिए जिसे फिर से जहां से वह फेल हुआ है वहीं से शुरू कर सकते हैं.

कई लोगों का यह सवाल था कि पबजी मोबाइल गेम को एपीके के रूप में कैसे डाउनलोड करें या बिना प्ले स्टोर के उसे कैसे डाउनलोड कर सकते हैं तो आपको इस पोस्ट के द्वारा यही जानकारी दूंगा कैसे हम pubg game को अपने ब्राउज़र में डाउनलोड कर सकते हैं

आइए जानते हैं इसके बारे में.

पब्जी गेम एक बहुत ही बेहतरीन गेम है जो आज पूरे विश्व में बहुत ही ज्यादा खेला जा रहा है बहुत ही मनोरंजक और इंटरेस्टिंग गेम अगर आपका  इस वीडियो गेम को खेलने का मन है लेकिन इसे आप अपने मोबाइल पर डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं तो इस पोस्ट को पढ़कर आप इसे अपने ब्राउज़र पर बड़ी आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं और अपने मोबाइल पर गेम का आनंद उठा सकते हैं.

बिना play store PUBG कैसे डाउनलोड करे

Pubg new version apk kaise download karen

  • इसे डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आप अपने मोबाइल में कोई भी अच्छे से ब्राउज़र को ओपन करें आप इसके लिए क्रोम ब्राउज़र का इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि क्रोम ब्राउज़र में को भी वेबसाइट का पेज अच्छे से open  होता है.
  • ब्राउज़र को ओपन करने के बाद आप उसमें  pubg mobile सर्च कर दें जिससे आपका पबजी मोबाइल गेम का link ओपन हो जाएगा.
  • उसके बाद अपने मोबाइल में pubgmobile.com के ऑफिशियल लिंक को ओपन करें.
  • जब आप इस वेबसाइट को ओपन करते हैं तब यहां पर आपको दो तरह के फाइल डाउनलोड करने का ऑप्शन मिलेगा एक ऑप्शन में आपको प्ले स्टोर मिलेगा और दूसरे ऑप्शन में एपीके फाइल डाउनलोड करने का ऑप्शन मिलेगा.
  • आप  एपीके  डाउनलोड करने का ऑप्शन को चुन ले.
bina-playstore-download-pubg-hindi
  • जब आप इस option को चुनते हैं तो फिर आपके मोबाइल में आपको डाउनलोडिंग का ऑप्शन मिल जाएगा उस पर ओके कर दें और आपके मोबाइल में डेढ़ जीबी का यह वीडियो गेम डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा.
  • यह गेम डाउनलोड होने के बाद इसे इंस्टॉल कर ले इंस्टॉल करने के बाद आप इस वीडियो गेम का आनंद  ले सकते हैं.

फ्रेंड्स इस तरह से आप अपने मोबाइल पर pubg apk download kare यानि  के apk रूप में डाउनलोड कर सकते हैं एपीके फाइल को आप किसी को भी शेयर भी कर सकते हैं जिससे वह भी अपने मोबाइल पर इसे इंस्टॉल करके यूज़ कर सकता है.

पब्जी कैसे डाउनलोड करे

पब्जी गेम डाउनलोड करने के लिए मोबाइल का ब्राउज़र ओपन करे PUBG latest version लिखे ओपन साईट में से लेटेस्ट साईट को चुने साईट ओपन होने पर पेज में डाउनलोड आप्शन देखे उसके बाद डाउनलोड पर क्लिक करके डाउनलोड करें l

मुझे उम्मीद है मेरे द्वारा बताया गया यह जानकारी आपको अच्छा लगा होगा अगर इस तरीके के द्वारा आप अपने मोबाइल पर यह game नहीं  नहीं खेल पा रहे हैं तो आप अपने सवाल हमें कमेंट के माध्यम से जरूर शेयर करें या इस गेम से जुड़े हुए भी आपके कोई सवाल होंगे तब भी आप अपने सवाल हमें जरुर शेयर करें. हम अपने इस website में आपके सवालो के समाधान जरुर करें

हिंदी मे इन्हे भी पढे – 

mobile में old version का apps ऐसे इनस्टॉल करे

एंड्राइड के लिए बेस्ट vpn apps

UC browser के tips and tricks

new apps लांच हुआ है ऐसे पता करे

WhatsApp Group Join Now
Avtar Singh
Avtar Singh

मेरा नाम अवतार सिंह है और मै इस ब्लॉग का संस्थापक हूँ । यहा पर मै अपने पाठको के लिए उपयोगी जानकारी हिन्दी मे शेयर करता हूँ । यह जानकारी आपको पसंद आए तो social मीडिया मे जरूर शेयर करे ।

Articles: 475

4 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *