घर बैठे पैसा कमाने वाला ऐप 2024 : रियल पैसे कमाने वाला ऐप

कहते हैं एक रुपए भी कमाने के लिए हमको बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है तब जाकर हमें ₹1 मिलता है लेकिन यहां पर हम सोच रहे है मोबाइल के द्वारा पैसे कमाने की वह भी घर बैठे बिना कोई मेहनत का तो हम मोबाइल में ऐसा क्या काम करेंगे android apps में जिसके हमको पैसे मिलेंगे।
WhatsApp Group Join Now

Last Updated on 08/03/2024 by Avtar Singh

मोबाइल से पैसे कमाने वाला एप्प : कहते हैं एक रुपए भी कमाने के लिए हमको बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है तब जाकर हमें ₹1 मिलता है लेकिन यहां पर हम सोच रहे है phone के द्वारा पैसे कमाने की वह भी घर बैठे बिना कोई मेहनत का  तो हम मोबाइल में ऐसा क्या काम करेंगे android apps में जिसके हमको पैसे मिलेंगे।  

इससे पहले यह सोच लेते हैं कि क्या एंड्रॉयड एप्स के द्वारा भी पैसे कमाया जा सकता है और अगर पैसे कमाया जा सकता है तो हमारे bank account में कैसे आएगा, इन एंड्राइड application में क्या-क्या करना पड़ेगा।

mobile se paise kamane wala app

इन्हीं तरह के सभी सवालों के जवाब इस पोस्ट में मिलने वाला है जिसमें आप जानेंगे कि एंड्राइड एप्स के द्वारा पैसे कैसे कमा सकते हैं और ऐसे कौन-कौन से एंडॉयड एप्स है जिसे हम अपने मोबाइल में install करें जिसके माध्यम से हम money कमाए .

जैसे-जैसे technical का दौर बढ़ते जा रहा है कुछ चीजें बहुत ही आसान हो गई है तो कुछ चीजें बहुत ही ज्यादा कठिन हो गई है  लेकिन हमें इसमें जटिल चीजों के बारे में नहीं सोचना है क्योंकि लाइफ तो हमारे ऐसे ही आसानी से चलती रहेगी । रही बात पैसे कमाने की तो यह मोबाइल के द्वारा संभव है प्ले स्टोर पर आज ऐसे ऐसे एप्स अवेलेबल हो चुके हैं जिस पर हमें कुछ task को

पूरा करना होता है या कुछ सर्वे रहती है इसमें कुछ जानकारियां देनी रहती है इन सभी को पूरा करके बड़ी आसानी से पैसे कमाए जा सकता है।

घर बैठे पैसा कमाने वाला ऐप रोज की कमाई
Meesho App 1000 से 2000 रूपये
Instagram App 2 से 5 हजार रूपये
Cashkaro App 500 से 700 रूपये
Upstox App 1000 से 1500 रूपये
Winzo App 700 से 1000 रूपये+
Blogger App 5 से 10 हजार रूपये
Youtube App 7 से 12 हजार रूपये
Paytm App 1000 से 1700 रूपये
Bankshathi App 300 से 500 रूपये

कई एप्स में हमें एप्स को शेयर करना होता है शेयर करके एप्स को इंस्टॉल करना होता  है उसके बदले में 50 से ₹100 या इससे भी ज्यादा रुपए हमारे मोबाइल में आ जाता है और मोबाइल में आने के बाद बड़ी आसानी से उस पैसे को अपने कोई अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं या reacharge मे use कर सकते हैं

Ghar baithe paise kamane wala apps download

1. Cashkaro App

अगर आपने हमारे ब्लॉग पर Affiliate Marketing के बारे में आर्टिकल पड़ा होगा तो आपको इसके बारे में पूरी जानकारी होगी Cashkaro एक ऐसा ऐप है जिससे इस्तेमाल करके आप दूसरे लोगों के लिए ऑनलाइन शॉपिंग करके पैसे कमा सकते हैं।

Cashkaro App एक ऐसा ऐप है जो कुछ इस प्रकार काम करता है कि Amazon, Flipkart समेत कई ऑनलाइन शौपिंग करने वाले वेबसाइट के Affiliate Link Generate करके आपको देता है, जब आप किसी को ये लिंक भेजते है और वो आपके वाले लिंक से उस प्रोडक्ट को आर्डर कर लेते है तो उसकी Return Policy खत्म होने के बाद आपको उस प्रोडक्ट का कमीशन मिल जाता है।

कई बार हमसे हमारे दोस्त या जान पहचान वाले बेस्ट प्रोडक्ट के बारे में पूछते हैं जैसे कि:- ₹2000 के अंदर सबसे बेस्ट ट्रिमर कौन सा है या मुझे ₹15000 में स्मार्टफोन लेना है कौन सा लेना चाहिए? इस तरह से इसके द्वारा पैसे कम सकते है

2. RozDhan App

पैसा कमाने वाले एप की लिस्ट में यह एंड्रॉयड एप्स भी काफी यूज़फुल है इस एप्स को प्ले स्टोर पर 50 लाख से भी ज्यादा डाउनलोड किया गया है यानी एक तरह से यह भरोसे मन एंड्रॉयड एप्लीकेशन है अब यह जान लेते हैं किस एप से पैसे कैसे कमाए जा सकता है यह एक मनियर नोटिफिकेशन है इस पर आपको इंटरटेनमेंट के वीडियो न्यूज़ गेम प्रोवाइड करता है .

इस पर अब गेम खेलकर भी पैसे कमा सकते हैं न्यूज़ पढ़कर शेयर करके पैसे कमा सकते हैं जब आप इसे आप पर तुरंत लॉगइन करते हैं तो आपको ₹25 का कैशबैक मिलता है और इस पर आप कॉइंस कमा सकते हैं और कॉइंस कमाने के बाद उनको इसको पैसे में कन्वर्ट करके पेटीएम में उसे ले सकते हैं इस एप से पैसे कमाने के लिए इसके इनवाइट कोड को आप अपने फ्रेंड को व्हाट्सएप फेसबुक पर भी शेयर कर दें जब वह इनसे डाउनलोड करेंगे तो उसके बदले में आपको कैशबैक ऑफर भी मिलेगा इस तरह से इनवाइट कर के भी इससे पैसे कमाया जा सकता है.

3. WinZo Gold App

App Name WinZo Gold
Type Money Making App
Overall Rating 4.7 / 5 Star
Total Download 10 Cr+
Minimum Payout 30 INR
प्रति रेफ़र कमाई ₹550 (तुरंत कमाइए)
Withdrawal Option UPI, Paytm
Daily Earning ₹2000 से अधिक
Official Developer Tictok Skill Game Pvt. Ltd.
मेरी टोटल कमाई ₹24168

WinZo Gold भारत का नंबर वन ऑनलाइन पैसे कमाने वाला ऐप है. यह एक गेमिंग एप्लीकेशन है जिसमें आपको 70 से भी अधिक गेम मिल जाते हैं. WinZo का इस्तेमाल करने पर आपको अलग – अलग गेम खेलने में लिए अलग ऐप की जरुरत नहीं पड़ती है आप एक ही प्लेटफ़ॉर्म पर ढेर सारे गेम खेल सकते हैं और जीतने पर पैसा कमा सकते हैं.

WinZo पर ढेर सारे लोकप्रिय गेम उपलब्ध हैं जैसे Fantasy Game, Fruit Cut, कैरम, लूडो, पूल, मेट्रो सर्फर इत्यादि. आपको लगभग अपने सभी लोकप्रिय गेम WinZo App पर मिल जायेंगें. WinZo App पर आप गेम खेलकर काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं.

4. Pocket Money – फ्री पेटीएम कैश ऐप

अगर आप वीडियो देखकर पेटीएम कैश कैसे कमाए सोच रहे है तो पॉकेट मनी एप डाउनलोड कर सकते है।

Pocket Money For Students के लिए काफी बढ़िया रियल कैश अर्निंग ऐप है। पॉकेट मनी ऐप पर लोग वीडियो देखने तथा टास्क कम्पलीट करने के लिए इस्तेमाल करते है।

पॉकेट मनी फ्री पैसे कमाने वाला ऐप को 348k रिव्यु मिले है। और आप पॉकेट मनी ऐप से अपने मोबाइल नंबर पर रिचार्ज भी कर सकते है। 

Free Me Paise Kamane Wala App Download Information:

आइये Pocket Money Download की बेसिक इन्फो के बारे में जानते है। 

मोबाइल से पैसे कमाने वाला एप्प का नाम पॉकेट मनी: वॉलेट कैश कमाएं
Official Website Pocketmoney.Vc
Customer Support [email protected]
Download Size 17 MB
Total Downloads 10 M+
Pocket Money Ratings 4.3 Star Ratings 

5.One Ad

One AD se paise kamane ka tarika

एंड्रॉयड से पैसा कमाने के लिए इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल अभिषेक लिए बड़ी आसानी से पैसा कमाने में कर सकते हैं पिछले पोस्ट में मैंने इस 18 से हम पैसे कैसे कमा सकते हैं इसके बारे में जानकारी बताया था वह नेट से कैसे किसी भी अपने फ्रेंड को इनवाइट लिंक से शेयर करके कैसे पैसे कमाया जा सकता है तो उस जानकारी को जरूर पढ़ें

वन एड के बारे में आपको और जानकारी इस नीचे की पोस्ट से मिलेगी

रेफरल लिंक द्वारा कैसे पैसे कमाए

6.Data buddy

पैसे कमाने के लिस्ट में यह एंड्रॉयड एप्लीकेशन बहुत ही अच्छा है एंड्राइड एप्लीकेशन पर साइन करते ही आपको 10 को कम कैसे मिलता है जिसे आप अपने पेटीएम में ट्रांसफर कर सकते हैं बड़ी पर पैसे कमाने के लिए इस पर आपको कुछ टास्क मिलते हैं उसको को पूरा करने से ही पैसे मिलते हैं इस बार आप रोजाना 300 से ₹400 कमा सकते हैं अगर आप को पूरा नहीं करके इसे आप शेयर के माध्यम से कमाना चाहते हैं तो इस पर लिंक को शेयर कर के भी पैसे कमाया जा सकता है यह नोटिफिकेशन प्ले स्टोर पर आपको आसानी से मिल जाएगा जहां से डाउनलोड कर सकते हैं और डाउनलोड करने के पैसे कमा सकते हैं.

7. Phonepe

इस एप्लीकेशन के बारे में तो आप जरूर जानते होंगे अगर इसका इस्तेमाल नहीं करते हैं तो जरूर इसका इस्तेमाल करें इस एप्लीकेशन की मदद से आप टीवी रिचार्ज मोबाइल रिचार्ज बिजली भी जैसे काम करते हैं तो उस पर आपको कैशबैक तो मिलता ही है साथ ही साथ अगर आप इसके रेफरल लिंक को शेयर भी करते हैं तो उससे आप को मिनिमम ₹75 का कैशबैक मिलता है और इस पर अधिक से अधिक आप ₹1000 तक के कैंसर का फल भी पा सकते हैं यानी कि इसके माँ से लिंक के द्वारा ₹75 का कैशबैक हासिल किया जा सकता है

phonepe se paise kaise kamaye

तो पैसे कमाने के लिए एक बहुत ही अच्छा एप्लीकेशन है अगर आप अपने मोबाइल में किसी भी तरह का नहीं करते हैं तो अपने मोबाइल में फोन पर मोबाइल वाले हटके यूज़ करें और इस पर अधिक से अधिक इसके रेफरल लिंक को शेयर कर कर पैसे कमाए इस पर बड़ी आसानी से मोबाइल से पैसे कमाया जा सकता है बस उस लिंक को अपने फ्रेंड को शेयर करना है और उसे उसको डाउनलोड करवाना है जैसे ही वह अपना फर्स्ट ट्रांजैक्शन करता है आपको तुरंत ₹75 का कैशबैक मिल जाता है.

दो फ्रेंड्स इन सभी एप्स के द्वारा आम बड़ी आसानी से घर बैठे मोबाइल के इस्तेमाल करके पैसे कमा सकते हैं मोबाइल से पैसे कमाने के लिए इन एप्स का इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है जैसे मैंने बताया था कि क्लैप्स मैं आपको पैसे ट्रांसफर के रूप में मिलेंगे इस क्लास पैक का इस्तेमाल आप रिचार्ज बिजली बिल पेमेंट जैसे और भी बहुत सारे कामों में कर सकते हैं.

इन apps के बारे मे भी पढ़िये –

1.मोबाइल मे हिन्दी typing करने वाला apps

2.मोबाइल का स्पीड बढ़ाने वाला apps

3.मोबाइल reacharge करने वाला apps

4.Online shopping से ज्यादा cashback कैसे पा सकते है पढे

तो अगर आप खाली पीली घर बैठे ही इनकम करना चाहते हैं तो एक बार जरूरी है ऐप्स को ट्राई करके इसे पैसे कमा सकते हैं.

इस पोस्टर से जुड़ा हुआ अगर आपका कोई भी सवाल होगा तो आप अपने सवाल हमें जरुर शेयर करें.

WhatsApp Group Join Now
Avtar Singh
Avtar Singh

मेरा नाम अवतार सिंह है और मै इस ब्लॉग का संस्थापक हूँ । यहा पर मै अपने पाठको के लिए उपयोगी जानकारी हिन्दी मे शेयर करता हूँ । यह जानकारी आपको पसंद आए तो social मीडिया मे जरूर शेयर करे ।

Articles: 491

8 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *