Google pay transaction history kaise delete kare

इस आर्टिकल के द्वारा आपको गूगल पे ट्रांजैक्शन हिस्ट्री परमानेंटली डिलीट कैसे करें इसके बारे में जानकारी शेयर करेंगे
WhatsApp Group Join Now

Last Updated on 08/03/2024 by Avtar Singh

google pay ट्रांजैक्शन कैसे मिटाएं

How to delete google pay history

इस आर्टिकल के द्वारा आपको गूगल पे ट्रांजैक्शन हिस्ट्री परमानेंटली डिलीट कैसे करें इसके बारे में जानकारी शेयर करेंगे बहुत से लोगों का सवाल होता है कि हम google pay history कैसे मिटाएं गूगल pay हिस्ट्री को कैसे डिलीट करें या how can I delete my google pay history तो इसका जवाब आज आपको इस आर्टिकल के द्वारा मिल जाएगा जिससे कि आप फोन पर पर किए गए लेनदेन की पूरी हिस्ट्री को परमानेंटली डिलीट कर सकते हैं.

google pay se transaction kaise hataye

गूगल पे एक बहुत ही अच्छा मोबाइल वॉलेट है इस पर ऑनलाइन ट्रांजैक्शन करना, मोबाइल रिचार्ज करना, डीटीएच रिचार्ज करना मनी ट्रांसफर करना जैसे बहुत सारे कार्य को किया जाता है अगर आप किसी कारणवश अपने google pay transction history hide करना चाहते हैं तो हमारा यह आर्टिकल आप ही के लिए है।  

कई बार हम history को डिलीट करते हैं लेकिन वह हमसे डिलीट नहीं हो पाता है तब हमारे सामने समस्या आ जाती है कि हम उस हिस्ट्री को कैसे डिलीट करें इस पोस्ट पर हम आपको एक सिंपल सा तरीका शेयर करेंगे इस सिंपल से तरीके को फॉलो करके आप गूगल पे ट्रांजैक्शन हिस्ट्री को डिलीट कर सकते हैं यानी कि आप google pay transition hide कर सकते हैं.

पिछले आर्टिकल में हमने आपको phonepe ट्रांजैक्शन हिस्ट्री कैसे डिलीट करें की जानकारी शेयर किया था अगर अभी तक आपने उसे नहीं पढ़ा है तो नीचे दिए गए लिंक के द्वारा उसे जरूर पढे ।

»Phonepe ट्रांजैक्शन हिस्ट्री कैसे डिलीट करें

तो चलिए जानते हैं delete google pay history कैसे करें इसके लिए आप नीचे दिए गए इस स्टेप को स्टेप बाय स्टेप फॉलो करें

Google pay transaction kaise delete kare

  1. सबसे पहले गूगल क्रोम ब्राउजर को ओपन करें। 
  2. उसके बाद myaccountgoogle.com लिखकर एंटर करें। 
  3. उसके बाद अपने गूगल अकाउंट में साइन इन करें  इसके लिए आप अपने जिस ई-मेल से गूगल अकाउंट बनाया है उस ईमेल आईडी और पासवर्ड को डालें इसके बाद आप अपने गूगल अकाउंट पर चले जाएंगे
  4. जब आपका गूगल अकाउंट ओपन हो जाएगा उसके बाद डाटा एंड पर्सनलाइजेशन ऑप्शन पर क्लिक करें। 
  5. उसके बाद myactivity ऑप्शन पर क्लिक करें। 
  6. My activity को ओपन करने के बाद वहां पर अपने ट्रांजैक्शन को सेलेक्ट करें यहां पर आप डेट के हिसाब से भी ट्रांजैक्शन सिलेक्ट कर सकते हैं जिसे डिलीट करना चाहते हैं या जिस ट्रांजैक्शन को रिमूव करना चाहते हैं उस ट्रांजैक्शन को सेलेक्ट करें।
  7. टाइम को सेलेक्ट करने के बाद google pay ऑप्शन को सिलेक्ट करना होगा । 
  8. Google pay ऑप्शन को चुनने के बाद डिलीट ऑप्शन पर क्लिक करें।

इस तरह से आप google pay transition history delete या google pay history remove कर सकते हैं.

Google pay हिस्ट्री को रिमूव होने में हिस्ट्री डिलीट होने में 12 घंटे का समय लगभग लग सकता है इस तरह से गूगल पे ट्रांजैक्शन हिस्ट्री परमानेंट डिलीट हो जाता है।

Google pay history kaise delete kare

तो दोस्तों इस तरह से आप google pay history हटा सकते हैं google pay wallate पर जो भी किए गए ट्रांजैक्शन को डिलीट करना चाहते हैं तो अपने मोबाइल से बड़ी आसानी से किए गए सभी लेनदेन डिलीट कर सकते हैं

उम्मीद करते हैं आपको यह जानकारी पसंद आई होगी अगर ऐसे ही किसी और विषय पर जानकारी जानना चाहते हैं तो आप अपने सवालों का हमें कमेंट के द्वारा जरूर भेजें आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा अपनी प्रतिक्रिया हमें कमेंट के द्वारा जरूर बताएं।

यह उपयोगी जानकारियाँ भी जरूर पढ़ें –

WhatsApp Group Join Now
Avtar Singh
Avtar Singh

मेरा नाम अवतार सिंह है और मै इस ब्लॉग का संस्थापक हूँ । यहा पर मै अपने पाठको के लिए उपयोगी जानकारी हिन्दी मे शेयर करता हूँ । यह जानकारी आपको पसंद आए तो social मीडिया मे जरूर शेयर करे ।

Articles: 475

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *