शादी की विडियो edit करने वाले softwere की जानकारी

WhatsApp Group Join Now

Last Updated on 08/03/2024 by Avtar Singh

शादी का वीडियो एडिटिंग करने वाला softwere । shadi video mixing softwere download 

 

हेलो फ्रेंड्स अपने विभिन्न शादी कैसेट के एल्बम देखे होंगे जिसमें आपने कुछ बेहतरीन स्पेशल इफेक्ट देखे होंगे जो की शादी के एल्बम में ही रहता है इसे देखकर आपके मन में यह सवाल आया होगा कि इस तरह के वीडियो हम कैसे बना सकते हैं.  

best shadi ke video editor for computer

अपने कंप्यूटर पर  इस तरह की स्पेशल इफेक्ट बनाने के लिए या वीडियो क्रिएट करने के लिए कौन कौन से सॉफ्टवेयर की जरूरत पड़ती है इसके बारे में सोचा होगा और इंटरनेट पर भी सर्च किया होगा.  

आज की अपनी इस पोस्ट में मैं इसी जानकारी को बताने वाला हूं की शादी के जैसा वीडियो क्रिएट करने वाला कंप्यूटर सॉफ्टवेयर कौन कौन सा
है जिसकी मदद से हम ऐसे ही वीडियो बना सकते हैं और उस में दिए गए इफेक्ट को विडियो  पर लगा सकते हैं.  

इस तरह के वीडियो बनाना बहुत ही आसान है आप कुछ सॉफ्टवेयर अपने कंप्यूटर पर इंस्टॉल करके ऐसे वीडियो बना सकते हैं अगर आप युटुब
चैनल को चालू करना चाहते हैं तो यह सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करके वीडियो बनाएं और उन वीडियो को आप युटुब पर अपलोड करके पैसे भी कमा सकते हैं.    

इस तरह के softwere का use बहुत से user इस्तेमाल करते हैं. youtube के विडियो बनाने में या किशी भी चीज के लिए विडियो editing करने में . जिसकी द्वारा एक professnol विडियो बनाते है.  

अगर एक professnol video editor बनना चाहते है तो इन softwere का use जरुर करे.   शादी कैसेट जैसे वीडियो बनाने के लिए मैं जो
सॉफ्टवेयर बताने वाला हूं आपको इंटरनेट पर मिल जाएगा जिसकी मदद से आप पहुंचे अच्छे-अच्छे वीडियो बना सकते हैं और उसका यूज़ ऑफ कर सकते हैं.    

Normal video editor softwere और special video editor
में क्या अन्तर होता है

इन दोनों apps में अन्तर होता है simple editor मेंआपको ज्यादा option देखने को नहीं मिलेगा ज्यादा free तरीके से edit नहीं करपाएंगे. विडियो quality में बहुत का फ़र्क आ जाता है.  

इसकी तुलना में अगर आप एक special video editor से video edit करते है तब आपको बहुत सारे feature मिल जायेंगे. इसमें आप अच्छे से effect डाल सकते है. अपने विडियो को hd quality में बदल सकते है.     

आइए जानते हैं इसकी पूरी जानकारी शादी के वीडियो जैसा वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर कौन सा है  

shadi video editor softwere ki jankari

Marriage video editor
softwere online offline 

1 # Filmora  

छोटे clips और वीडियो एडिटिंग करने के लिए बहुत ही बेहतरीन सॉफ्टवेयर है इसे आप शादी के वीडियो को बहुत ही सुंदर तरीके से एडिट कर
सकते हैं इस पर आपको बहुत सारे स्पेशल इफेक्ट देखने को मिलेंगे.  

शादी की वीडियो बनाने के लिए कई सारे feature इसमें  मिलेंगे.  

अगर आप शादी के वीडियो एडिट करना चाहते हैं इसके लेटेस्ट वर्जन को डाउनलोड कर ले क्योंकि लेटेस्ट वर्जन में आपको और अधिक से अधिक स्पेशल इफेक्ट मिलेगा जिसे आप अपने कंप्यूटर पर इंस्टॉल करें और इंस्टॉल करने के बाद इस पर दिए जाने वाले सभी feature को यूज कर सकते हैं इस पर बहुत सारे मेनू ऑप्शन दिए रहते हैं जहां से आप अपने वीडियो फाइल को एडिट कर सकते हैं.    

फिल्मोरा की विशेषताएं  

इस पर आप को अलग से म्यूजिक जोड़ने ,टैक्स डालने, वीडियो को फिल्टर करने ,उस पर नया-नया एलिमेंट्स जोड़ने और अपने वीडियो फाइल में नए वीडियो फाइल को जोड़ने का ऑप्शन रहता है.   इस पर अलग से आप बेहतरीन अलग से म्यूजिक फाइल्स बनाकर डाल सकते है या इसमें से पहले से मौजूद म्यूजिक फाइल भी डाल सकते हैं.  

इसमें अपने वीडियो को trim करने का भी ऑप्शन दिया रहता है जिसे आप बड़ी आसानी से वीडियो के बीच को आप काटना चाहते हैं काट सकते हैं.  

इन सब के अलावा और बहुत सारे फंक्शन दिया गया है.  

यह आपको फ्री और पेड दोनों वर्जन पर उपलब्ध मिलेगा है. आप अपनी जरुरत के हिसाब से use कर सकते है.  

2 #  window movie maker  

यह भी मैरिज वीडियो एडिटिंग करने के लिए एक वीडियो एडिटर सॉफ्टवेयर है जो आपको इंटरनेट पर आसानी से फ्री में मिल जाएगा इसकी मदद से भी आप मैरिज वीडियो बना सकते हैं इसके use करना  बहुत ही सिंपल है जिसमें आपको ज्यादा इफेक्ट तो नहीं मिलेंगे लेकिन यह फ्री में मिलने वाले बहुत अच्छे  सॉफ्टवेयर हैं आप  सिंपल मैरिज video क्रिएट कर सकते हैं.  

इसमें भी वीडियो को जोड़ने और उसे एडिट करने का ऑप्शन दिया रहता है इसमें आप सिंपल तरीके से एक बढ़िया वीडियो एडिट करके बना सकते हैं.  

3#  Adobe premier pro  

अगर आप एक प्रोफेशनल मैरिज वीडियो edit करना चाहते हैं या आप बिजनेस के लिए, मैरिज वीडियो बनाकर या दुकान खोलकर विडियो  बनाना चाहते हैं तो यह सॉफ्टवेयर आप के लिए सबसे उपयुक्त होगा.   बहुत सारे मूवी के वीडियो एडिट करने में भी इसका
उपयोग किया जाता है यह एक paid सॉफ्टवेयर है जिसमें आपको बहुत सारे फंक्शन देखने को मिलेगा इसमें आप बड़ी आसानी से काम कर सकते हैं वीडियो एडिट कर सकते हैं.  

Adobe premier pro की विशेषताएं  

इसमें बहुत सारे विशेषताएं आपको देखने को मिलेंगे इसमें आप  

Vr audio editing Effects  

Video graphics   T

ype tool  

Video library  

Transition  

Motion graphics template  

इन सभी के अतिरिक्त भी आपको बहुत सारे फीचर इसमें देखने को मिलेंगे.    

4 # Movavi video editor  

यह सॉफ्टवेयर वीडियो एडिटिंग के साथ साथ आपको वीडियो को संतुलित करने में बहुत ही अच्छी सुविधा देता है इसके साथ आप ऑनलाइन ऑफलाइन दोनों तरीके से वीडियो को बहुत अच्छे से भेज सकते हैं या इसमें आप अपने छोटे-छोटे वीडियो बनाकर भी डाल सकते हैं.   मैरिज वीडियो एडिट करने के लिए यह बहुत ही बेहतरीन सॉफ्टवेयर है यह आपको paid वर्जन में मिलेगा.  

जब आप इस सॉफ्टवेयर को इंस्टॉल कर लेंगे तो आप देखेंगे इसमें बहुत सारे ऑप्शन मिलेंगे इसमें स्लाइड शो बना सकते हैं म्यूजिक और
छोटे-छोटे वीडियो एडिट कर सकते हैं अन्य चीजे  ऐड कर सकते हैं इसमें एचडी क्वालिटी में भी वीडियो बना सकते हैं.  

इसका डिजाइन देखे तो यह बहुत ही सिंपल डिजाइन में आता है एक तरफ आप के मेनू ऑप्शन आते हैं दूसरी तरफ वीडियो प्रीव्यू का option होता है और नीचे साइड में इसके वीडियो कॉलिंग करने एडिट करने का ऑप्शन दिया रहता है जिसे यूज करना बहुत ही आसान है इसमें  बड़ी
सरलता से इस्तेमाल कर सकते हैं .  

इसमें आप छोटे-छोटे वीडियो फाइल को आसानी से जोड़ सकते हैं और इसमें स्पेशल इफेक्ट के बहुत सारे ऑप्शन आपको मिलेंगे अलग अलग ट्रांजैक्शन में स्लाइड करा सकते हैं मैरिज वीडियो एडिट करने के लिए बहुत ही अच्छा apps है  

Conclusion- are you reading –

शादी विडियो बनाने वाला softwere 

कम्प्युटर मे शादी की विडियो किस softwere से बनाए 

इस पोस्ट में हमने जाना कि मैरिज वीडियो एडिटिंग करने के लिए कंप्यूटर में कौन कौन सा सॉफ्टवेयर बहुत ही अच्छे हैं जिसकी मदद से हम अपनी
शादी के वीडियो बना सकते हैं उसमें स्पेशल इफैक्ट्स डाल सकते हैं. दोस्तों मेरे द्वारा बताया गये इस सॉफ्टवेयर के अतिरिक्त आपको इंटरनेट पर ऐसे बहुत सारे सॉफ्टवेयर मिल जाएंगे जिससे आप मैरिज के वीडियो बना सकते हैं उस में अच्छे-अच्छे effect दे सकते हैं.  

मैंने जो सॉफ्टवेयर आपको बताया है यह भी बहुत ही अच्छे सॉफ्टवेयर है जो आपको पैड वर्जन में भी मिल जाएंगे अगर आप एक किशी भी  वीडियो को एडिट करना चाहते हैं तो इन सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल कर सकते हैं जिसमें आपको बहुत सारे फंक्शन देखने को मिलेगा.  

मुझे उम्मीद है मेरे द्वारा बताएं कि यह जानकारी आपको पसंद आया होगा मेरे द्वारा बताया गया इस जानकारी से जुड़ा हुआ आपके कोई सवाल होंगे
तो आप अपने सवाल मुझे इस साइड के कमेंट बॉक्स में शेयर कर सकते हैं मैं आपके सवालों का तुरंत जवाब देने की कोशिश करूंगा.   अगर यह पोस्ट अच्छा लगा होगा तो इसे सोशल मीडिया में अपने दोस्तों को जरूर शेयर करें.  

Suggest Post-  

new apps launch हुआ है पता करने का तरीका

टॉप 5 विडियो calling apps की जानकारी

कंप्यूटर का स्क्रीन record कैसे करे

कंप्यूटर softwere डाउनलोड करने की 5 बेस्ट साईट

कंप्यूटर बेस्ट web browser की जानकारी

WhatsApp Group Join Now
Avtar Singh
Avtar Singh

मेरा नाम अवतार सिंह है और मै इस ब्लॉग का संस्थापक हूँ । यहा पर मै अपने पाठको के लिए उपयोगी जानकारी हिन्दी मे शेयर करता हूँ । यह जानकारी आपको पसंद आए तो social मीडिया मे जरूर शेयर करे ।

Articles: 491

11 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *