Whatsapp Number Block Kaise kare

Whatsapp Number Block कैसे करे WhatsApp पर किसी को ब्लॉक करने से उसके मैसेज हमे रिसीव नहीं होंगे वह जितना भी मैसेज सेंड करेगा वह हम तक नहीं पहुंचेगा. हम जिसे मैसेज
WhatsApp Group Join Now

Last Updated on 08/03/2024 by Avtar Singh

whatsapp par block kaise kare : block करना इसका मतलब आप तो जान गए होंगे कि हम कैसे किसी के मैसेज को अपने WhatsApp पर आने से रोक सकते हैं. यह तरीका हर WhatsApp यूजर को जानना चाहिए क्योंकि कभी ना कभी इसकी जरूरत पड़ जाती है खासकर लड़कियों को इस फीचर के बारे में जानना चाहिए. क्योंकि कई लोगों का काम ही होता है परेशान करना और WhatsApp पर मैसेज भेज भेज कर परेशान करते रहते हैं.  

whatsapp me block kaise kare

Whatsapp पर किशी को block करके ऐसे लोगों  के मैसेज को आने से आप रोक सकते हैं. इसलिए इस फंक्शन को सभी को जानना चाहिए की whatsapp par kisi ko block unblock kaise kare.  

WhatsApp पर किसी को ब्लॉक करने से उसके मैसेज हमे रिसीव नहीं होंगे वह जितना भी मैसेज सेंड करेगा वह हम तक नहीं पहुंचेगा. हम जिसे मैसेज भेज रहे हैं उसने हमें ब्लॉक कर दिया है तो उन्हें मैसेज नहीं भेज पाएंगे.   एक नजर से सोचा जाए तो यह एक बहुत ही अच्छा फीचर है WhatsApp में जिसे आप इस्तेमाल कर सकते हैं.

तो आइए जानते हैं

kisi ko whatsapp me kaise block kare

whatsapp number kaise block kare

# सबसे पहले आप अपने WhatsApp की सेटिंग में जाएं सेटिंग में जाने के बाद अकाउंट फिर उसके बाद प्राइवेसी को ओपन करें   # जब आप प्राइवेसी को ओपन करते हैं तो लास्ट में देखते हैं कि ब्लॉक कांटेक्ट का ऑप्शन रहता है उसे सिलेक्ट कर ले.

# जब आप ब्लॉक कांटेक्ट पर टच करते हैं तो किनारे पर कांटेक्ट ओपन करने का option रहता है उसे टच करें .

# जब आप इसे ओपन करते हैं तो आपके कांटेक्ट में मौजूद पूरे लिस्ट ओपन हो जाता है जहां से आप जिस को ब्लॉक करना चाहते हैं उस कांटेक्ट को सेलेक्ट कर लें और वह कोंटेक्ट ब्लॉक हो जाएगा.

whatsapp number unblock kaise kare

WhatsApp पर अनब्लॉक करने के लिए भी बिल्कुल सेम प्रोसीजर है   Setting > account > privacy > blocked contact   इसके बाद अब जिस कांटेक्ट को अनब्लॉक करना चाहते हैं उसे टच कर दें अनब्लॉक का पॉपअप ओपन होगा उसे टच कर दें और वह कोंटेक्ट अनब्लॉक हो
जाएगा.  

जो contect save नहीं है उसे कैसे block करे (how to blocked unsaved contact on whatsapp)

जो तरीका मैंने ऊपर बताया है उससे आप contect में सेव लोगो को ही block कर सकते है लेकिन जो contect में सेव नहीं है use कैसे block करे. यह भी बहुत ही easy है # इसके लिए सबसे पहले उसके whatsapp chait को ओपन करे

उसके बाद chait के सबसे टॉप में जायेगे.  

# जब chait के टॉप में जायेंगे  वह पर save contect और block contect का option रहता है.  

# block contect को टच करके आप us contect को block कर सकते है.  तो दोस्तों इस तरह से आप WhatsApp पर किसी को ब्लॉक और अनब्लॉक कर सकते हैं बहुत ही आसान तरीका है.

इस तरीके से आप किसी भी अनवांटेड WhatsApp यूजर को ब्लॉक कर सकते हैं.जिससे उसके msg whatsapp पर आना बंद हो जायेगा.

दोस्तों आपको यह पोस्ट whatsapp par block kaise kare कैसा लगा जरूर बताएं अगर आपके कोई सवाल हो तो मुझे कमेंट बॉक्स में शेयर कर सकते हैं.   अपना सवाल पूछने के लिए आप इस साइड के कमेंट बॉक्स में अपने सवाल लिखकर नीचे मैं अपना Gmail ID लिख कर मुझे अपने सवाल सेंड कर सकते हैं. आपके सवालों का त्वरित जवाब दिया जाएगा.

अगर इस साइड के कोई भी पोस्ट को तुरंत अपने मोबाइल पर पाना चाहते हैं तो इसके सब्सक्राइबर बॉक्स में अपना ईमेल डाल कर सब्सक्राइब कर ले.   whatsapp जुडी अन्य जानकारियाँ-

 यह जानकारी भी पढे

whatsapp में एक बार में 5 से ज्यादा contect में msg कैसे भेजे

whatsapp प्रोफाइल picture कैसे हाईड kare

whatsapp hack हुआ है या नहीं कैसे पता करे

whatsapp से लाइव ट्रेन स्टेटस कैसे पता करे

whatsapp में 4 यूजर एक साथ कैसे विडियो में बात करे

whatsapp ग्रुप invite link कैसे बनाये

whatsapp में बोल्ड और तिरछे में कैसे लिखे

whatsapp विडियो काल कैसे रिकॉर्ड करे

WhatsApp Group Join Now
Avtar Singh
Avtar Singh

मेरा नाम अवतार सिंह है और मै इस ब्लॉग का संस्थापक हूँ । यहा पर मै अपने पाठको के लिए उपयोगी जानकारी हिन्दी मे शेयर करता हूँ । यह जानकारी आपको पसंद आए तो social मीडिया मे जरूर शेयर करे ।

Articles: 475

One comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *